क्या रायबरेली या अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा?

क्या रायबरेली या अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा?
Spread the love

ABP Exclusive: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस की पूर्व अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और जाने-माने कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा ने भविष्य में चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं. उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने इशारा दिया कि जनता चाहती है कि वह चुनाव लड़ें. इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के लोग यह चाहते हैं कि उनका प्रतिनिधित्व गांधी परिवार से ही कोई करे.   

एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू में रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, “मैं रायबरेली और अमेठी में 1999 से प्रचार कर रहा हूं. लोग जब देखते हैं कि कैसे बीजेपी ईडी से मुझे हमेशा चुनाव के समय निशाना बनाती है तो लोग मांग करते हैं कि मुझे भी जवाब देने के लिए संसद में आना चाहिए. लोगों की मांग होती है कि मैं संसद में आऊं, फिर चाहे वह रायबरेली सीट हो, अमेठी सीट हो, मुरादाबाद सीट हो, तेलंगाना हो या फिर दिल्ली की कोई सीट हो.” जाने-माने कारोबारी के मुताबिक, “रायबरेली या अमेठी के लोग जरूर चाहते हैं कि कोई न कोई गांधी परिवार का व्यक्ति उनका प्रतिनिधित्व करे और अब वे इस पर पछतावा भी करते हैं कि उन्होंने बीजेपी की स्मृति ईरानी से राहुल गांधी को हटा दिया.” 

अभी प्रियंका गांधी का वक्त, पहले वह संसद आएंगी- रॉबर्ट वाड्रा 

खुद को बीजेपी की ओर से निशाना बनाए जाने को लेकर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, “मेरा मानना है कि अभी वक्त प्रियंका गांधी का है. पहले वह संसद में आएंगी. वह जब इस पर फैसला लेंगी, उसके बाद मैं संसद में आऊंगा. बीजेपी ईडी और दूसरी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करती है. मुझे भी कितना पीड़ित किया गया पर मैं इन सब से सीखता हूं.”

सोनिया गांधी ने क्यों छोड़ी रायबरेली सीट?

प्रियंका गांधी वाड्रा के पति ने यह भी बताया कि उनकी सास ने इस चुनाव में रायबरेली सीट किस वजह से छोड़ी? वह बोले- सोनिया गांधी संसदीय राजनीति में राज्यसभा के जरिए योगदान देती रहेंगी. उन्होंने रायबरेली सीट सेहत के चलते नहीं बल्कि इसलिए छोड़ी ताकि नए लोगों को मौका मिल सके.

कांग्रेस छोड़कर जाने वालों को लेकर कही बड़ी बात!

कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेताओं के बारे में सवाल किए जाने पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा- ये सब लोग इसलिए पार्टी छोड़ रहे हैं कि और जगह उन्हें कुछ मिल जाएगा. हिमाचल प्रदेश में क्या किया, वहां तो हमारे छह विधायक तोड़ लिए. इंडिया गठबंधन की जब सरकार आएगी तब ये सब लोग वापस आएंगे. 

BJP पर लगाया आरोप- विभाजित करने की हो रही राजनीति

प्रियंका गांधी के पति ने आरोप लगाया, “बीजेपी देश में विभाजित करने की राजनीति कर रही है. अल्पसंख्यक अलग महसूस कर रहे हैं. ऐसे में धर्मनिरपेक्ष राजनीति की बहुत जरूरत है और यह केवल कांग्रेस दे सकती है. 

यह भी पढ़ेंः संदेशखाली को लेकर TMC पर भड़के PM- जो हुआ, वह अत्याचार की पराकाष्ठा थी, आरोपियों को सजा दिलाकर रहेंगे

#कय #रयबरल #य #अमठ #स #लकसभ #चनव #लडग #सनय #गध #क #दमद #रबरट #वडर


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *