बीजेपी में जाने के सवाल पर चव्हाण ने किया प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र, जानें क्या कहा

बीजेपी में जाने के सवाल पर चव्हाण ने किया प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र, जानें क्या कहा
Spread the love

Ashok Chavan Resign : महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक चव्हाण ने पार्टी से किनारा कर लिया है. अब उनके भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में जाने की चर्चा चल रही है. इसी बीच इन कयासों पर चव्हाण ने खुद आकर चर्चा की है. मीडिया से बातचीत में चव्हाण ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस वर्किंग कमेटी, विधायक पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आगे कहा कि उनका आज कांग्रेस से संबंध पूरी तरह खत्म हो गया है.

अशोक चव्हाण ने बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं पर कहा कि उन्होंने अभी तक किसी पार्टी में शामिल होने का फैसला नहीं किया है. वहीं उन्होंने ये भी साफ किया कि इस्तीफे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को भी अपना इस्तीफा (विधायक पद से) सौंप दिया है.

चव्हाण ने कहा है कि मैंने अभी तक किसी विधायक से कोई बात नहीं की है. चव्हाण ने एक सवाल के जवाब में कहा कि महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर तेजी से काम नहीं हो रहा है. चव्हाण ने यह भी कहा कि उनका किसी से कोई मनमुटाव नहीं है. उन्होंने कहा कि वे महाराष्ट्र के विकास के लिए काम करते रहेंगे. आगे किसी पार्टी में शामिल होना है, इसका फैसला आने वाले दिनों में करेंगे. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को लिखे पत्र में चव्हाण ने कहा कि वह पार्टी छोड़ रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे हैं अशोक चव्हाण

अशोक चव्हाण महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरराव चव्हाण के पुत्र हैं. चव्हाण 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी नांदेड़ सीट बीजेपी के प्रताप पाटिल चिखलीकर से हार गए थे. चव्हाण महाराष्ट्र राज्य के नांदेड़ जिले में स्थित एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से हैं. उनके बहनोई भास्करराव बापूराव खतगांवकर पाटिल तीन बार विधानसभा सदस्य (एमएलए) और तीन बार सांसद रह चुके है. चव्हाण नांदेड़ के भोकर से विधायक थे. पूर्व में इस सीट से उनकी पत्नी भी विधायक रह चुकी हैं.

#बजप #म #जन #क #सवल #पर #चवहण #न #कय #परधनमतर #मद #क #जकर #जन #कय #कह


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *