मुजीब उर रहमान पूरे सीजन से बाहर; 16 साल का अफगान स्पिनर KKR में शामिल; केशव महाराज की बदली टीम

मुजीब उर रहमान पूरे सीजन से बाहर; 16 साल का अफगान स्पिनर KKR में शामिल; केशव महाराज की बदली टीम
Spread the love

IPL 2024: आईपीएल 2024 में खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. अब अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज मुजीब-उर-रहमान चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने स्क्वाड में 16 वर्षीय अफगानी ऑफ-स्पिन गेंदबाज अल्लाह गज़नफर को जोड़ा है. गज़नफर अभी तक 2 वनडे मैचों में अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. गज़नफर इससे पहले अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान के लिए खेलते हुए नजर आए थे. उन्होंने अभी तक अपने करियर में 3 टी20 और लिस्ट-ए करियर में 6 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने क्रमशः 5 और 4 विकेट चटकाए हैं. गज़नफर को KKR ने उनके बेस प्राइस यानी 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है.

मुजीब-उर-रहमान की बात करें तो वो आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं, लेकिन 2024 के ऑक्शन में KKR ने उन्हें 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. मुजीब 2021 के बाद आईपीएल में नहीं खेले थे, लेकिन चोट के कारण उन्हें इस बार भी बाहर बैठना पड़ा है. खैर उनकी जगह अब देखना दिलचस्प होगा कि अल्लाह गज़नफर क्या कमाल दिखा पाते हैं.

राजस्थान रॉयल्स ने भी किया बड़ा बदलाव

दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स की टीम में भी बड़ा बदलाव देखने को मिला है. ये लगातार दूसरा सीजन है जब प्रसिद्ध कृष्ण चोट के कारण पूरे आईपीएल टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनके रिप्लेस्मेंट के तौर पर RR ने दक्षिण अफ्रीकी ऑल-राउंडर केशव महाराज को अपनी टीम के साथ जोड़ा है. महाराज को भी पैर में चोट के कारण सर्जरी से गुजरना पड़ा था और अभी उससे रिकवर कर रहे हैं. आईपीएल 2024 के लिए वो लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ थे, लेकिन अब RR के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे. केशव महाराज ने अभी तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 27 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 671 रन बनाने के अलावा 24 विकेट लिए हैं. 44 वनडे मैचों में उनके नाम 1,686 रन और 55 विकेट हैं. उनके टेस्ट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अभी तक 50 मैच खेलते हुए 5,055 रन बनाए हैं और 158 विकेट भी लिए हैं.

यह भी पढ़ें:

RR VS DC: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दिल्ली के पहले और IPL के सातवें खिलाड़ी बने

#मजब #उर #रहमन #पर #सजन #स #बहर #सल #क #अफगन #सपनर #KKR #म #शमल #कशव #महरज #क #बदल #टम


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *