कांग्रेस ने तेलंगाना चुनाव को लेकर पांच उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, इन्हें मिला टिकट

कांग्रेस ने तेलंगाना चुनाव को लेकर पांच उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, इन्हें मिला टिकट

Telangana Congress Candidate List: कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार (9 नवंबर) को पांच उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट जारी कर दी.

पार्टी ने पटानचेरु से मौजूदा विधायक नीलम मधु मुदीराज का टिकट काटकर काटा श्रीनिवास गौड़ को चुनावी मैदान में उतारा है. चारमीनार से मोहम्मद मुजीब शरीफ को टिकट दिया गया है.

इसके अलावा सूयापेट से रामरेड्डी दामोदर रेड्डी, मिर्यालागुड़ा से बाथुला लक्ष्मण रेड्डी और थुंगातुर्थी (एससी) सीट से मंडुला सैमुअल पर कांग्रेस ने दांव लगाया है.  पार्टी ने इसी के साथ तेलंगाना की सभी 119 सीटों में पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. 

तीसरी लिस्ट में इन्हें मिला था टिकट
कांग्रेस ने इससे पहले सोमवार (7 नवंबर) को 16 उम्मीदवारों की तीसरी सूची लिस्ट जारी की थी. तीसरी लिस्ट में तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी  कामारेड्डी विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है.

रेवंत रेड्डी दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. उन्हें पहले कोडांगल विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया गया था. बोथ-एसटी सीट से अब वान्नेला अशोक की जगह आदि गजेंद्र चुनाव लड़ेंगे, वानापर्थी सीट से जी चिन्ना रेड्डी की जगह तुड़ी मेघा रेड्डी को मैदान में उतारा गया है.

बता दें कि  राज्य की 119 विधानसभा सीट के लिए  30 नवंबर को वोटिंग है. वहीं वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी. 

ये भी पढ़ें- CM केसीआर, उनके बेटे केटीआर और भतीजे ने दाखिल किया नामांकन, 2 सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं BRS चीफ

 

#कगरस #न #तलगन #चनव #क #लकर #पच #उममदवर #क #लसट #क #जर #इनह #मल #टकट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *