दूसरी सिम को एक्टिव रखने के लिए अच्छा प्लान, महज 107 रुपये में मिल रही है 35 दिन की वैलिडिटी, 3GB डेटा भी

दूसरी सिम को एक्टिव रखने के लिए अच्छा प्लान, महज 107 रुपये में मिल रही है 35 दिन की वैलिडिटी, 3GB डेटा भी

नई दिल्ली. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) भारत में ग्राहकों को एक अच्छा प्रीपेड प्लान ऑफर कर रहा है. हाल ही में निजी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है. इससे ग्राहकों के लिए मोबाइल सिम आउटगोइंग वैलिडिटी को एक्टिव रखने की लागत बढ़ गई है. लेकिन ऐसे समय में, बीएसएनएल के पास 107 रुपये का प्रीपेड प्लान है जो ग्राहक को सर्विस वैलिडिटी और काफी बेनिफिट्स ऑफर कर रहा है. आइए जानते हैं प्लान की डिटेल.

सबसे पहले आपको बता दें कि BSNL का 107 रुपये वाला प्लान 35 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है. अब ये ग्राहकों के लिए एक सरप्राइज प्लान है. ऐसा इसलिए है क्योंकि अन्य सभी निजी दूरसंचार ऑपरेटर 30 दिनों से कम की सर्विस वैलिडिटी के साथ अपने बेस प्रीपेड प्लान ऑफर कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 108MP कैमरा वाले इस फोन की बिक्री हो गई भारत में शुरू, डिस्काउंट के बाद खरीद पाएंगे 14 हजार से कम में

BSNL इस प्लान के साथ डेटा बेनिफिट भी दे रहा है. सरकारी टेलीकॉम कंपनी इस प्लान के साथ 3GB डेटा और 200 मिनट की वॉयस कॉलिंग दे रही है. हालांकि, गौर करने वाली बात ये है कि BSNL के इस प्लान के साथ कोई SMS बेनिफिट्स नहीं दिए जा रहे हैं. इसमें 35 दिन के लिए BSNL ट्यून का एक्सेस जरूर मिलेगा. इस प्लान को फोनपे या गूगल पे के जरिए ग्राहक आसानी से खरीद सकते हैं.

फिर भी, यह एक ऐसा प्रीपेड प्लान जो आपके लिए बहुत बढ़िया है अगर आपके पास एक सेकेंडरी सिम है और आप इसे एक्टिव रखना चाहते हैं. साथ ही, आपको यह भी समझना होगा कि BSNL के पास 4G नहीं है. निश्चित रूप से, देश के कुछ हिस्सों में 4G जरूर है, लेकिन यह निजी दूरसंचार कंपनियों के जितनी मिलने वाली वाइड कवरेज नहीं है. इसलिए भले ही कीमत सस्ती हो, लेकिन आपको सर्विस क्वालिटी और ओवरऑल एक्सपीरिएंस में दिक्कत हो सकती है.

Tags: Tech news, Tech news hindi

#दसर #सम #क #एकटव #रखन #क #लए #अचछ #पलन #महज #रपय #म #मल #रह #ह #दन #क #वलडट #3GB #डट #भ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *