2 किलोमीटर दौड़ने में इस पाक स्टार की निकली हवा, टी20 वर्ल्ड कप से पहले बढ़ी मुश्किल

2 किलोमीटर दौड़ने में इस पाक स्टार की निकली हवा, टी20 वर्ल्ड कप से पहले बढ़ी मुश्किल
Spread the love

2023 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट में कई चीजें बदल चुकी हैं. पिछले कुछ महीनों के अंदर टीम को नया कप्तान, नया कोच और यहां तक कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का चेयरमैन भी बदल चुका है. चूंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 पास आ रहे है, उस दृष्टि से पिछले एक हफ्ते के अंदर भी पाकिस्तानी क्रिकेट में हलचल देखी गई है. कप्तान को बदले जाने के संकेत मिले हैं, वर्ल्ड कप से ठीक पहले कुछ खिलाड़ी रिटायरमेंट से वापस आ चुके हैं. इस सबके बीच पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है.

विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज फिटनेस टेस्ट में फेल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को आजम खान ने बड़ा झटका दिया है. आजम खान एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और उन्हें विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है, लेकिन वो फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं. PCB ने एबटाबाद में ट्रेनिंग कैम्प का सेट-अप किया था. कैम्प के दूसरे दिन हर एक खिलाड़ी को 2 किलोमीटर दौड़ लगानी थी. अन्य सभी खिलाड़ियों ने 10 मिनट के अंदर 2 किमी की दौड़ पूरी कर ली थी, लेकिन आजम खान 10 मिनट के अंदर केवल 1.5 किमी ही दौड़ पाए. ये दूरी भी उन्होंने 20 मिनट में पूरी की, जो तय समय से दोगुना रहा.

मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी समेत अन्य कई खिलाड़ियों ने 9 मिनट से भी कम समय में 2 किमी की दूरी पार कर ली थी. वहीं मोहम्मद नवाज़ ने 9 मिनट 57 सेकेंड में 2 किमी की दौड़ लगाई. अगर नवाज़ थोड़ा और समय लेते तो फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाते.

फिटनेस टेस्ट के दौरान नजर नहीं आए बाबर आजम

इन दिनों टीम की कप्तानी दोबारा बाबर आजम को देने की खबरें सामने आ रही हैं, लेकिन वो इस फिटनेस टेस्ट का हिस्सा नहीं बने. बाबर अभी सऊदी अरब में हैं और उम्मीद है कि वो 28 मार्च को कैम्प को जॉइन करेंगे. इमाद वसीम, फखर ज़मान और हारिस रऊफ भी फिटनेस टेस्ट में दिखाई नहीं दिए. ये खिलाड़ी अभी या तो चोटिल हैं या चोट से रिकवर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

मुजीब उर रहमान पूरे सीजन से बाहर; 16 साल का अफगान स्पिनर KKR में शामिल; केशव महाराज की बदली टीम

#कलमटर #दडन #म #इस #पक #सटर #क #नकल #हव #ट20 #वरलड #कप #स #पहल #बढ़ #मशकल


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *