‘6 महीने का राशन, गेस्ट हाउस-धर्मस्थलों में रुकने का प्लान’, खुफिया रिपोर्ट में किसानों का दिल्ली घेरने का प्लान डिकोड

EVM पर कांग्रेस ने फिर उठाए सवाल, कहा- इन्हें मैन्यूफैक्चर करने वाली कंपनी में BJP के पदाधिकारी डायरेक्टर, फिर कैसे ये सेफ?
Spread the love

फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी देने समेत अन्य मांगों को लेकर हरियाणा, पंजाब समेत अलग अलग राज्यों से किसान दिल्ली कूच के लिए रवाना हो गए हैं. प्रदर्शनकारी किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने सभी सीमाओं को सील कर दिया है. इसके अलावा कंक्रीट के अवरोधक, लोहे की कीलों और कंटीली तारों का इस्तेमाल कर किसानों को प्रवेश से रोकने की कोशिश की जा रही है.

इन सबके बीच खुफिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि किसान प्रदर्शनकारी बॉर्डर के आसपास के रिमोट एरिया और जिन रास्तो से वाहन नहीं जा सकते वहां से छोटे छोटे समूहों में पैदल चल कर दिल्ली में घुसने की कोशिश करेंगे. इतना ही नहीं किसानों अपने साथ 6 महीने का राशन भी लेकर चल रहे हैं, ताकि लंबे वक्त तक सरकार के सामने अपनी मांगों को लेकर डटे रहें.

खुफिया जानकारी के मुताबिक, किसानों ने 1500 ट्रैक्टर और 500 से ज्यादा वाहनों के साथ पंजाब से दिल्ली कूच किया है.  किसान दिल्ली में शम्भू बॉर्डर (अंबाला), खनोरी (जींद) और डबवाली (सिरसा) की तरफ से दिल्ली तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. किसानों के पास करीब 6 महीने का राशन मौजूद है. 

पीएम हाउस, गृह मंत्री आवास का घेराव करने की प्लानिंग

जानकारी के मुताबिक, इस मार्च से पहले केएमएससी की कोर कमेटी और बड़े किसान नेताओं ने हाल में ही केरला, यूपी, बिहार, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और तमिलनाडु का दौरा भी किया था और किसान प्रदर्शनकारियों को मार्च में शामिल होने की अपील की थी. 

किसानों ने ट्रैक्टर और ट्रॉली को होम स्टे और शेल्टर होम की तर्ज पर तैयार किया गया है, ताकि अगर सरकार के साथ टकराव की स्थिति बने तो लंबे समय तक डट सकें. रणनीति के तहत किसान छोटे-छोटे ग्रुप में भी दिल्ली पहुंचने की कोशिश करेंगे और धर्मशाला, गेस्ट हाउस, धार्मिक स्थलों की सराय में रुकने की कोशिश करेंगे. किसानों के टारगेट पर पीएम हाउस, गृह मंत्री आवास है, जिनका घेराव करने की कोशिश की जाएगी. 

#महन #क #रशन #गसट #हउसधरमसथल #म #रकन #क #पलन #खफय #रपरट #म #कसन #क #दलल #घरन #क #पलन #डकड


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *