7th Pay Commission Himanta Biswa Sarma Assam Government Hikes DA By 4 Percent For State Government Employees See Details Here

7th Pay Commission Himanta Biswa Sarma Assam Government Hikes DA By 4 Percent For State Government Employees See Details Here

7th Pay Commission: दिवाली के त्योहार से पहले असम सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance) में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है. सरकार ने महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का इजाफा किया है जिसके बाद अब राज्य सरकार कर्मचारियों का डीए बढ़कर 46 फीसदी तक पहुंच गया है. सरकार का यह फैसला 1 दिसंबर, 2023 से लागू होगा.

इसके अलावा सरकार ने यह भी साफ किया है कि जुलाई 2023 से नवंबर 2023 के बीच बकाया भुगतान को कुल दो किस्तों में कर्मचारियों को दिया जाएगा. पहली किस्त दिसंबर, 2023 में और दूसरी किस्त अप्रैल 2024 में दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके दी जानकारी-

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स यानी ट्विटर पर महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि हमने राज्य के लाखों कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट देते हुए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का फैसला किया है. इस बढ़ोतरी के बाद राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़कर अब 46 फीसदी हो गया है.

यूपी सरकार ने भी दिया कर्मचारियों को तोहफा-

इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी राज्य के लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को दिवाली से ठीक पहले तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते में इजाफे का ऐलान किया है. राज्य सरकार ने डीए में कुल 4 फीसदी की बढ़ोतरी की है जिसके बाद यह 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद इस बात की जानकारी दी है. 

इसके अलावा यूपी सरकार ने राज्य कर्मचारियों को 30 दिन के बोनस (अधिकतम 7,000 रुपये तक) का भी ऐलान किया है. यह बोनस सभी नॉन गैजेट अधिकारियों, शिक्षकों, गैर-शिक्षक स्टाफ और संविदा पर काम करने वाले कर्मचारियों को दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-

Demonetization 7 Years: नोटबंदी के 7 साल! 2016 की नोटबंदी से इस साल 2000 रुपये को बंद करने का सफर, ऐसे बदली तस्वीर

#7th #Pay #Commission #Himanta #Biswa #Sarma #Assam #Government #Hikes #Percent #State #Government #Employees #Details

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *