3 Crew Members Of MV Aashi Ship Return To India From Indonesia After 7 Months Jail | इंडोनेशिया में 7 महीने तक हिरासत में रहने के बाद लौटे एमवी आशी के क्रू मेंबर, विदेश मंत्री ने कहा

3 Crew Members Of MV Aashi Ship Return To India From Indonesia After 7 Months Jail | इंडोनेशिया में 7 महीने तक हिरासत में रहने के बाद लौटे एमवी आशी के क्रू मेंबर, विदेश मंत्री ने कहा

MV Aashi Ship: इंडोनेशिया ने एमवी आशी शिप के तीन क्रू मेंबर्स को रिहा कर दिया है. इस बात की जानकारी इंडोनेशिया में भारतीय दूतावास ने दी. क्रू मेंबर्स के भारत लौटने पर विदेशमंत्री एस जयशंकर ने खुशी जताई है. इसके लिए उन्होंने इंडोनेशिया के जकार्ता स्थित भारतीय दूतावास को शाबाशी भी दी.

इंडोनेशिया में भारतीय दूतावास ने बुधवार (8 नवंबर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, “हमें खुशी है कि एमवी आशी के तीन क्रू सदस्य, जिन्हें फरवरी 2023 में उनके शिप के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद हिरासत में लिया गया था, आज भारत लौट गए हैं.”

दूतावास ने कहा, “हम क्रू मेंबर्स की वापसी को संभव बनाने और उनकी रिहाई में सहयोग करने के लिए इंडोनेशिया के विदेश मंत्रालय को धन्यवाद देते हैं.”   

जहाज को करना पड़ा था खराब मौसम का सामना
मरीन ट्रेड इंडिपेंडेंट ग्लोबल मीडिया चैनल ब्रेकबल्क की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल 10 फरवरी को दुबई से इंडोनेशिया आते वक्त एमवी आशी को रास्ते में खराब मौसम का सामना करना पड़ा था. उस समय उसपर 1900 टन डामर था.

रिपोर्ट में बताया गया कि जब चालक दल को यह महसूस हुआ कि जहाज पानी में डूब रहा है तो उसने इंडोनेशियाई अधिकारियों से नियास द्वीप के जहाज को बांधने की अनुमति मांगी. इसके बाद चालक दल के सभी 20 सदस्यों को बाहर निकाल लिया गया.

17 सदस्यों को पहले ही हो गई थी वापसी
24 फरवरी तक चालक दल के 17 सदस्यों को वापस भेज दिया गया, लेकिन आगे की जांच के लिए कैप्टन संजीव कुमार,चीफ इंजीनियर संजय कुमार पांडे और मुख्य अधिकारी सियाब सलाम को रोक लिया गया. इसके बाद तीनों के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए और कोर्ट गार्ड और इंडोनेशियाई अधिकारियों ने सभी के दस्तावेज जब्त कर लिए और उन्हें हिरासत में ले लिया.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने राष्ट्रीय खेलों के आयोजन में बुनियादी सुविधाओं की कमी का लगाया आरोप, कहा- गड़बड़ी की जांच हो

#Crew #Members #Aashi #Ship #Return #India #Indonesia #Months #Jail #इडनशय #म #महन #तक #हरसत #म #रहन #क #बद #लट #एमव #आश #क #कर #मबर #वदश #मतर #न #कह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *