A very special feature has come in WhatsApp, now you will be able to send messages in any app

A very special feature has come in WhatsApp, now you will be able to send messages in any app
Spread the love

WhatsApp Upcoming Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए टाइम-टू-टाइम नए फीचर्स लाता रहता है ताकि उसके यूजर्स हमेशा उनके ऐप के प्रति आकर्षित बने रहे. शायद इसी कारण  से व्हाट्सऐप दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है. अब व्हाट्सऐप एक और कमाल के फीचर पर काम कर रहा है, जिसके जरिए यूजर्स व्हाट्सऐप से ही थर्ड पार्टी ऐप से भी चैटिंग कर पाएंगे. दरअसल, मेटा का यह इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म थर्ड पार्टी ऐप से चैटिंग फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के आने के बाद यूजर्स व्हाट्सऐप से ही किसी भी अन्य ऐप में भी मैसेज भेज पाएंगे.

व्हाट्सऐप  में आ रहा मस्त फीचर

सोशल मीडिया की एक रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि यूरोपीय यूनियन के डिजिटल मार्केट एक्ट के दबाव में इस फीचर को मार्च तक में ही रोल आउट कर सकती है. डिक ब्रोबर व्हाट्सऐप के इंजीनियरिंग डायरेक्टर हैं, जिन्होंने कहा कि व्हाट्सऐप अपने 2 बिलियन यानी 200 करोड़ यूजर्स को थर्ड पार्टी ऐप्स से चैटिंग की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए इंटरोपरेबिलिटी ऑफर करने के लिए तैयार है. उन्होंने बताया कि हम व्हाट्सऐप की प्राइवेसी, सेफ्टी और यूनिटी को ध्यान में रखते हुए थर्ड पार्टी ऐप्स को इंटरोपरेबिलिटी ऑफर कर रहे हैं. 

टेलीग्राम सपोर्ट करेगा या नहीं?

हालांकि, अभी तक इस बात की पक्की जानकारी नहीं मिली है कि व्हाट्सऐप की कट्टर और सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी टेलीग्राम (Telegram) व्हाट्सऐप के  साथ इंटरोपरेबिलिटी का सपोर्ट देने को तैयार होती है या नहीं. आपको बता दें कि टेलीग्राम शुरू से व्हाट्सऐप को कड़ी टक्कर देता आया है, और  उस ऐप में कुछ ऐसे फीचर्स यूजर्स को मिलते हैं, जो व्हाट्सऐप में नहीं मिलते. ऐसे में अगर टेलीग्राम और  व्हाट्सऐप के यूजर्स एक-दूसरे ऐप्स से आपस में चैटिंग करने लगे तो यह वाकई में कमाल का फीचर  होगा.

यूजर्स को मिलेंगी ये सुविधाएं

हालांकि, मेटा ने अपने अन्य चैटिंग प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक  मैसेंजर के साथ-साथ अन्य चैटिंग ऐप्स का सपोर्ट लेने की तैयारी कर ली है. इस फीचर के आने के बाद यूजर्स टेक्स्ट मैसेजिंग, फोटो सेंड करना, वॉयस मैसेज भेजना, वीडियो भेजना और फाइल ट्रांसफर करने जैसे सुविधाओं का इस्तेमाल कर पाएंगे. आपको बता दें कि फिलहाल इस सुविधा के जरिए व्हाटसऐप  यूजर्स अन्य ऐप्स के यूजर्स के साथ ग्रुप चैट या कॉल नहीं कर पाएंगे. इस फीचर को बाद में जोड़ा जाएगा.

यह भी पढ़ें: iPhone में यूजर्स को मिलेगा अंडरवाटर मोड, 40 मीटर गहरे पानी में भी कैप्चर कर पाएंगे फोटो और वीडियो

#special #feature #WhatsApp #send #messages #app


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *