Aaj Ka Rashifal 03 April 2024 Horoscope Today in hindi future prediction all zodiac sing

Aaj Ka Rashifal 03 April 2024 Horoscope Today in hindi future prediction all zodiac sing
Spread the love

Horoscope Rashifal: ज्योतिष के अनुसार 04 April 2024, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 04:15 तक दशमी तिथि फिर एकादशी तिथि रहेगी. आज रात्रि 08:12 तक श्रवण नक्षत्र फिर धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, सिद्ध योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मकर राशि में रहेंगे. वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है.

सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघडिया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा.

वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
बिजनेस में आपके उत्पाद को नई पहचान दिलाने के लिए रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम आधारशिला साबित होगी. बिजनेसमैन को जरूरी काम पूरा होने से शांति मिलेगी, मानसिक शांति बिजनेस में आगे बढ़ने में मदद करेगी. आप योजनाएं बनाते नजर आएंगे. सिद्ध योग बनने से आप कार्यस्थल पर अपना काम पूरा करने में सफल रहेंगे.

प्रेम और दांपत्य जीवन में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. “कठोर शब्द बुरे होते हैं क्योंकि वे शरीर और मन को जला देते हैं, और कोमल शब्द अमृत वर्षा के समान होते हैं. स्वास्थ्य में सुधार होगा लेकिन फिर सतर्क रहें. बच्चों से जुड़ी किसी बात को लेकर आप दुखी हो सकते हैं, समस्या के समाधान के लिए शांत रहना जरूरी है.

नई पीढ़ी लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करती नजर आएगी, जिससे उनके अंदर नई अंतर्दृष्टि विकसित होगी. छात्र, खिलाड़ी और कलाकार अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ना चाहेंगे. प्रतियोगी परीक्षा के छात्रों को सफलता मिल सकती है. परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा की योजना बन सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)-
कंस्ट्रक्शन, बिल्डिंग मटेरियल व्यवसाय में किसी बड़ी कंपनी से ऑर्डर मिलने से आपके व्यवसाय में वृद्धि होगी. कारोबार में आपकी ऊर्जा और समय बहुत अच्छा व्यतीत होगा. नौकरी में देर शाम तक सभी काम पूरे हो जायेंगे. कार्यस्थल पर आप ऊर्जावान और स्फूर्तिवान महसूस करेंगे. आपका बच्चा आपको संतुष्ट कर सकता है.

सकारात्मक सोच आपको कार्यक्षेत्र में आगे रखेगी. सकारात्मक सोच सोने की खोज के समान है, इसे खोजने वाले का जीवन मूल्यवान हो जाता है. सामाजिक स्तर पर कठिन समय में आप मानसिक रूप से स्थिर रहेंगे. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें. इस पर विश्वास करना आपके लिए अच्छा रहेगा.

निजी जीवन में आने वाली समस्याओं को नज़रअंदाज़ करने या नकारने की बजाय उनका साहस के साथ सामना करें. नई पीढ़ी: अगर आप दोस्तों के साथ किसी दौरे पर जा रहे हैं तो यात्रा के दौरान आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर एकाग्रता बनाए रखनी होगी.

मिथुन राशि (Gemini)-
कड़ी मेहनत और समर्पण के बावजूद आपको व्यापार में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. लेकिन अगर आप मेहनत करना नहीं छोड़ेंगे तो आप जरूर सफल होंगे. गैरकानूनी तरीके से किए गए काम के परिणाम हमेशा घातक होते हैं, इसलिए व्यापारी को ऐसे काम से बचना चाहिए. नौकरीपेशा व्यक्ति के प्रमोशन या ट्रांसफर के मामले में कुछ रुकावट आने से स्थिति खतरे में है.

नौकरीपेशा व्यक्ति की ऑफिशियल कार्यों के प्रति जिम्मेदारी बढ़ सकती है. आपका आलस्य आपके प्यार और जीवनसाथी से किया कोई वादा पूरा न होने का कारण बनेगा. “आलसी व्यक्ति का न तो वर्तमान होता है और न ही भविष्य.” परिवार में रिश्तों को सावधानी से निभाएं क्योंकि जीवन में परिवार महत्वपूर्ण है.

नई पीढ़ी की बात करें तो उन्हें अपनी योजनाओं और प्रेम संबंधों को सार्वजनिक करने से बचना होगा. यानि इसे किसी भी अनजान व्यक्ति के साथ शेयर करने से बचें. राजनीति से जुड़े लोगों की कोई बात किसी को ठेस पहुंचा सकती है. बी.ई. के विद्यार्थियों को करियर को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क राशि (Cancer)-
बिजनेस में सोच-समझकर लिए गए आर्थिक फैसले बिजनेस के लिए फायदेमंद रहेंगे. व्यवसायी वित्तीय और व्यावसायिक मामलों के कुशल प्रबंधन के माध्यम से व्यावसायिक स्थितियों में बड़ा बदलाव लाने में सफल रहेंगे. गतिविधि आपको दूसरों के सामने दृश्यमान बना सकती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति अपने कुशल कार्य कौशल से भीड़ में अलग पहचान अर्जित करेंगे. आप हर जगह प्रशंसा के पात्र भी बनेंगे. प्यार और जीवनसाथी की मदद से आपकी परेशानियां कम हो जाएंगी. परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बनाने की कोशिश में आप सफल रहेंगे. ऑफिशियल यात्रा में आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा.

“मुसीबतें तो हर किसी को आती हैं, कोई टूट जाता है तो कोई सुधर जाता है.” राजनीति और प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. मेडिकल छात्रों का मन पढ़ाई में कम लगेगा. जिससे वे अपने भविष्य को बेहतर बनाने की दिशा में आगे बढ़ेंगे.

सिंह राशि (Leo)-
डिजिटल मार्केटिंग बिजनेस में आपको अच्छी ग्रोथ मिलेगी. साथ ही अगर आप अपना आउटलेट किसी दूसरी जगह खोलना चाहते हैं तो सुबह 7.00 से 8.00 और शाम को 5.00 से 6.00 बजे के बीच खोलें. कारोबार अच्छा चलेगा जिससे आपकी कुछ परेशानियां कम होंगी. नौकरी में कानूनी बाधा दूर होगी. पारिवारिक सहयोग मिलेगा.

कार्यस्थल पर आप अपने प्रतिद्वंद्वी पर जीत हासिल करना चाहेंगे. सिर्फ सोचने से कुछ नहीं होता, आप अपने कार्य कौशल और ताकत के ब्रह्मास्त्र से ही अपने प्रतिद्वंदी को परास्त कर पाएंगे. कार्यस्थल पर आपका मददगार स्वभाव सभी को आपकी ओर आकर्षित करेगा. अपने प्यार और जीवनसाथी से बात करते समय विनम्र स्वभाव रखें.

परिवार में सभी के साथ आपकी समझ बढ़ेगी, अपने परिवार के साथ गरीबों के लिए कुछ दान की व्यवस्था करें, दूसरों की मदद करने से आपको आध्यात्मिक खुशी मिलेगी. नई पीढ़ी जिस भी काम के लिए जिम्मेदार है. उन कार्यों में उनका कौशल उभरकर सामने आएगा जो उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा. आगामी चुनावों को देखते हुए राजनीतिक स्तर पर धैर्यपूर्वक काम करने से आपको सफलता मिलेगी. खिलाड़ी अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें.

कन्या राशि (Virgo)-
औद्योगिक व्यवसाय में नई तकनीक अपनाने के क्रम को आप समय पर पूरा कर पाएंगे. कार्यस्थल पर अवैध गतिविधि और आलस्य से दूरी बनाए रखें. “आलसी के लिए ज्ञान कहां है, अज्ञानी के लिए धन कहां है? गरीब का मित्र कहां है, और अमित्र का सुख कहां है?” अर्थात् आलसी को विद्या, अनपढ़ मूर्ख को धन, दरिद्र को मित्र और मित्रहीन को सुख कहा जाता है.

नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर जिम्मेदारी साझा करने से नए लोगों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा. छात्र, खिलाड़ी और कलाकार अपने करियर में सफलता की यात्रा जारी रखने में सक्षम होंगे. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपको आश्चर्यजनक उपहार मिल सकते हैं. परिवार खुश रहेगा. वे सुखी वैवाहिक जीवन से संतुष्ट रहेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा.

तुला राशि (Libra)-
आपको व्यापार में कुछ नुकसान का सामना करना पड़ेगा. कारोबार को संभालने के लिए आपके काम के घंटे बढ़ाए जाएंगे. कार्यस्थल पर आपको दूसरों की गलतियों को सुधारने के रास्ते ढूंढने होंगे. होगा. आप ऑनलाइन कामकाज की कई जटिल समस्याओं को सुलझाने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर किसी भी काम को लेकर ज्यादा उम्मीदें आपके काम को बिगाड़ सकती हैं.

यात्रा के दौरान कठिन परिस्थितियों में धैर्य रखें. परिवार में वित्तीय अस्थिरता के कारण आपका धन प्रबंधन गड़बड़ा सकता है. कर सकना. “पैसा सब कुछ नहीं है, लेकिन हर चीज के लिए पैसे की जरूरत होती है. अपने गुस्से पर काबू रखें, क्योंकि किसी नजदीकी रिश्तेदार से मनमुटाव होने की आशंका है, इसलिए इस बात को लेकर पहले से ही सचेत रहें.

प्रेम और दांपत्य जीवन में आपका मन अनमनेपन से भरा रहेगा. – संज्ञा भय. परेशान रहेंगे. प्रतियोगी छात्र ऑनलाइन अध्ययन सामग्री समझ न पाने के कारण परेशान रहेंगे. सिरदर्द और बदन दर्द से जुड़ी समस्याओं से आप परेशान रहेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
बिजनेस में बड़े प्रोजेक्ट और क्लाइंट मिलने से आपके बिजनेस की ग्रोथ बढ़ेगी. बिजनेस में शांति से काम करने का दिन है. कठिन परिस्थितियों का अच्छे से सामना करना ही जीवन है. नौकरी में अनुभवी लोगों का सहयोग मिल सकेगा. आप अपनी अच्छी फिटनेस से दूसरों को प्रेरित कर सकते हैं, कामकाज के लिए माहौल उपयुक्त रहेगा.

कार्यस्थल पर होने वाली बदनामी और अनावश्यक कार्यों से सचेत रहकर आप अपने काम में लगे रहेंगे. “गपशप करना उन लोगों का काम है जो खुद किसी काम के नहीं होते.” होम लोन की फाइल मंजूर हो सकती है. नई पीढ़ी अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को निभाने में काफी हद तक सफल रहेगी.

घर से जुड़े महत्वपूर्ण फैसले लेने की जिम्मेदारी आपको सौंपी जा सकती है, ऐसे में किसी एक पक्ष की बात सुनकर फैसला लेने से बचें. प्रेम और दांपत्य जीवन में आ रही परेशानियों का अंत होगा. बेहतर परिणाम पाने के लिए विद्यार्थियों को पढ़ाई में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. यात्रा में आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है

धनु राशि (Sagittarius)-
व्यवसाय के लिए राजस्व उत्पन्न करने के लिए टीम को प्रेरित करते रहें. बिजनेस में आप आत्मविश्वास से काम करेंगे. कार्यस्थल पर अन्य लोग आपके व्यक्तित्व से आकर्षित होंगे. इस आकर्षण को जारी रखने के लिए आपको अपना सकारात्मक दृष्टिकोण और तीक्ष्ण कार्य नीति बनाए रखनी होगी. नौकरी में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कार्यस्थल पर समय प्रबंधन से आपके काम को गति मिलेगी.

“जब तक हम समय का प्रबंधन नहीं कर सकते, तब तक हम किसी और चीज़ का प्रबंधन नहीं कर सकते. हमें अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना होगा. दिन प्यार और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में बीतेगा. परिवार में चल रही योजनाएँ आपके जीवन को एक नया अर्थ देंगी पारिवारिक रिश्ते. ऊंचाई देंगे.

नए जनरेटन की मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जिसका आचरण और व्यवहार आपको काफी हद तक प्रभावित करेगा. प्रतियोगी छात्रों को आत्म विश्लेषण करना चाहिए ताकि आप अपनी गुणवत्ता जान सकें. छात्रों, कलाकारों और खेल जगत में उत्साह व्यक्तियों में वृद्धि होगी. आधिकारिक यात्रा के लिए आपको छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है.

मकर राशि( Capricorn)-
सिद्ध योग बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में आपको अधिक लाभ मिल सकता है. बिजनेसमैन को बिजनेस पार्टनर और कर्मचारी का पूरा सहयोग मिलेगा, उनके सहयोग से बिजनेस का विस्तार होगा. नौकरी में अप्रत्याशित. लाभ हो सकता है. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. लेकिन सभी कार्य कानून के दायरे में रहकर करें.

कार्यस्थल पर नए प्रोजेक्ट में बॉस द्वारा आपका नाम सुझाया जाएगा. परिवार के साथ विलासितापूर्ण जीवन जीने के लिए आप धन खर्च कर सकते हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा. आपके द्वारा किये गये कार्यों की सामाजिक स्तर पर सराहना होगी. विद्यार्थियों, खिलाड़ियों और कलाकारों के लिए दिन भाग्यशाली हो सकता है.

लेकिन दोस्त, भाग्य के साथ-साथ मेहनत के कारक को आप स्वयं मजबूत कर सकते हैं. खिलाड़ी किसी भी गतिविधि में बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे. यात्रा के दौरान अगर आप अपनी सेहत का ध्यान रखेंगे तो यात्रा आपके लिए बेहतर रहेगी. “स्वास्थ्य जीवन की हर खुशी का आधार है, जीवन में वही लोग सफल होते हैं जो खुद से प्यार करते हैं.”

कुंभ राशि (Aquarius)-
कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए वितरकों और थोक विक्रेताओं के साथ समय-समय पर बैठक न करने के कारण आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा. आर्थिक नुकसान होने की आशंका है इसलिए बिजनेसमैन लेन-पैसे से जुड़े मामलों में आप जितना सतर्क रहेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा. कार्यस्थल पर सावधानी बरतने की जरूरत है. नौकरी में कोई आपत्तिजनक बातें कह सकता है. आपको उस व्यक्ति से बचने की कोशिश करनी चाहिए.

आप अपने कारोबार को चमकाने के लिए पहले से अधिक सचेत रहेंगे. कार्यस्थल पर भविष्य को बेहतर बनाने के लिए किए गए प्रयासों में आपको कम सफलता मिलेगी. आपको लगातार प्रयास करते रहना चाहिए. आपको परिवार में अचानक पैसों की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. आपके प्यार और जीवनसाथी की कोई जिद आर्थिक तौर पर आपके लिए महंगी पड़ सकती है.

“आप कितने भी जिद्दी क्यों न हों, बस इतना याद रखें कि आपको किसी को ठेस नहीं पहुंचानी चाहिए. विद्यार्थियों को कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले परिवार, करियर काउंसलिंग और आत्मविश्लेषण जरूर करना चाहिए. शरीर में पोषक तत्वों और विटामिन की कमी आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है.

मीन राशि (Pisces)-
सिद्ध योग बनने से कारोबार में धन संबंधी परेशानियां दूर होंगी और आपके कारोबार में तेजी आएगी. जिससे आपके चेहरे पर खुशी लौट आएगी. पूंजी निवेश करते समय बिजनेसमैन को उससे संबंधित रिसर्च कर लेनी चाहिए, उसके बाद ही वह निवेश करेगा तो यह उसके और उसके बिजनेस के लिए अच्छा होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर पहली मुलाकात में ही लोगों को प्रभावित करते नजर आ रहे हैं. 

प्यार और जीवनसाथी की भावनाओं को समझना आपके जीवन को शानदार बना देगा. “भाषाओं का अनुवाद किया जा सकता है, भावनाओं का नहीं, लेकिन उन्हें समझना होगा.” परिवार में आने वाले कुछ बदलाव आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएंगे, परिवार के सामने अपनी बात रखते समय निडर रहें. आपकी बातें समझ आने की संभावना है. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी अपना करियर बनाने में व्यस्त रहेंगे.

विद्यार्थी विषयों की बारीकियों को समझकर आगे बढ़ेंगे. नई पीढ़ी दोस्तों और अन्य लोगों के लिए काउंसलर की भूमिका निभाती नजर आएगी. आपकी सलाह से लोगों के काम बनेंगे. कार्यस्थल पर आपको कोई सरप्राइज़ मिल सकता है. जोड़ों और मांसपेशियों में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे.

Astrology: इस राशि के लोग होते हैं बहुत खूबसूरत, इनकी सुदंरता देख लोग हो जाते हैं इनके कायल

#Aaj #Rashifal #April #Horoscope #Today #hindi #future #prediction #zodiac #sing


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *