Aaj Ka Rashifal 29 March 2024 Horoscope Today in hindi future prediction all zodiac sing

Aaj Ka Rashifal 29 March 2024 Horoscope Today in hindi future prediction all zodiac sing

Horoscope Rashifal: ज्योतिष के अनुसार आज रात्रि 08:21 तक चतुर्थी तिथि फिर पंचमी तिथि रहेगी.  आज रात्रि 08:36 तक विशाखा नक्षत्र फिर अनुराधा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, वज्र योग का साथ मिलेगा. 

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा दोपहर 02:09 के बाद वृश्चिक राशि में रहेंगे. वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है.

सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ – अमृत का चौघडिया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.

मेष राशि ( Aries)
चन्द्रमा आठवें हाउस में रहेंगे जिससे जठिल मामलों में समस्याएं आएंगी. व्यापार में पूर्व प्लानिंग में परेशानी आने के कारण आप टेंशन में रहेंगे. बिजनस में आप अपशब्द बोल सकते हैं या एब्युजिव लेंग्वेज भी मुंह से निकल सकती है तो इस पर कंट्रोल रखें.

जॉब या सर्विस में क्रोध पर नियंत्रण रखें नहीं तो खुद का ही नुकसान होगा. वर्कप्लेस पर आप सुसंगत और तार्किक रूप से सोचने में सक्षम नहीं हो सकेंगे.
वर्कस्पेस पर विरोधी आपकी कार्य की और आपकी निंदा करेंगे. “निंदा से घबराकर अपने लक्ष्य को न छोड़े क्योंकि लक्ष्य मिलते ही निंदा करने वालों की राय बदल जाती है.

फैमिली में आपकी काबिलियत को ध्यान में रखते हुए ही जिम्मेदारी दी जा सकती है. सेहत को लेकर आप परेशान रहेंगे. वर्क लॉड ज्यादा होने के कारण आप जीवनसाथी के साथ टाइम स्पेंड नहीं कर पाएंगे. विद्यार्थियों के लिए दिन उतार-चढ़ाव भरा रहने से स्टडी पर फोकस नहीं कर पाएंगे. 

वृषभ राशि (Taurus)

चन्द्रमा सातवें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. व्यापार को पूर्व स्थिति में लाने के प्रयास में आपको कुछ हद तक सफलता मिलेगी, जो आपको और ज्यादा प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगा.

व्यापारियों को मुनाफा होता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन शाम तक यह मुनाफा कुछ समय के लिए रुक सकता है. जॉब में लगन से अपने काम को अंजाम देंगे. वर्कप्लेस पर सहकर्मियों का सहयोग किसी तरह आपके लिए उपयोगी साबित होगा.

नौकरीपेशा व्यक्ति के काम यदि धीमे गति से हो रहे थे तो उनके कामों गति आती दिख रही है. वर्कस्पेस पर आप अपनी मेहनत और टीम वर्क से अधूरे कार्य पूरे करने में सफल होंगे. “जो मेहनत पर भरोसा करते हैं, वो किस्मत की बात कभी नहीं करते.” जीवनसाथी के साथ भावनात्मक लगाव रहेगा.

लव पार्टनर का सहयोग और लाभ मिलेगा. सोशल लेवल पर बड़ों की सलाह आपको आगे बढ़ाएगा. जोड़ो के दर्द में कुछ आराम मिलेगा, शक को शादीशुदा जीवन पर हावी न होने दें, अन्यथा आपका वैवाहिक जीवन नकारात्मकता से प्रभावित हो सकता है. खेलने वाले व्यक्ति घूमने-फिरन की प्लानिंग कर सकते हैं.

मिथुन राशि ( Gemini)
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे शारीरिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. वज्र योग के बनने से व्यापार में नई कंपनी आपको मिल सकती है. बिजनस में आपकी प्रॉफिट की चाह रहेगी, पर याद रखिए, प्रॉफिट के लिए काम करने के बजाय आप प्रॉफिट को ऐसे प्रयोग करें कि प्रॉफिट ही आपको प्रॉफिट कमा कर दे.

वर्कप्लेस पर काम करने का अच्छा माहौल आपको खुशी देगा. नौकरी में अपने वरिष्ठ लोगों के साथ आपकी समझ सामंजस्यपूर्ण रहेगी. वर्कस्पेस पर नए सिरे से कार्य करने में लगे रहेंगे लेकिन सतर्क रहें. आगामी चुनावों को देखते हुए आपका फोकस पॉलिटिकल लेवल के साथ-साथ सोशल लेवल पर बना हुआ रहेगा.

फैमिली में आपकी सलाह सभी को पसंद आएगी. दैनिक गतिविधियों में लगे रहेंगे. आप अपने लव पार्टनर के प्रति प्रेम और स्नेह महसूस करेंगे. प्रेमी से अपने मन की भावनाएं फोन पर व्यक्त करेंगे. परिवार व समाज की ओर से दिन सामान्य रहेगा.

नई पीढ़ी पर उनके गुरु की पूरी कृपा है, और यही कृपा सही निर्णय लेने में आपका मार्गदर्शन करेगी. विद्यार्थी असफलता के डर से पीछे हट सकते है. सेहत को लेकर यात्रा करना पड़ सकता है.

कर्क राशि ( Cancer)

चन्द्रमा पांचवे हाउस में रहेगें जिससे आकस्मिक धनलाभ होगा. व्यापार में जरुरी फैसला लेने से पहले किसी सलाहकार से सलाह अवश्य लें. दोपहर बाद व्यापार में कुछ लाभ हासिल करेंगे. व्यापार को अपने बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं.

वज्र योग के बनने से वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए पेशेवर तौर पर बेटर साबित होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने काम की गुणवत्ता को बढ़ाते हुए करियर में झंडे गाड़ने होंगे.
प्रेम और अरेंज मैरिज में पॉजिटिव दृष्टिकोण के कारण आप हर परेशानी का हल कर पाएंगे.

परिवार या कुटुंब में आपको अपने हिस्से से ज्यादा काम करना पड़ सकता है. दोस्तों से मदद मिल सकती है. दान देने पर धन खर्च होने की संभावना है. नई पीढ़ी को भगवत भजन में समय व्यतीत करने से मन को शांति मिलेगी.

विद्यार्थी पर ध्यान करके ही आप सफलता प्राप्त कर पाएंगे. जिसने भी खुद को खर्च किया है, दुनियां ने उसी को गूगल पर सर्च किया है. छात्रों के लिए यह एक सकारात्मक दिन होगा.

सिंह राशि ( Leo)
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेगें जिससे भूमि-भवन के मामलों में समस्या आएगी. व्यापार में अतिरिक्त आय के लिए किए गए प्रयासों में आप असफल रहेंगे. बिजनस में मेहनत कर सकेंगे पर कुछ मुद्दों के बारे में चिंतित रह सकते हैं. बिजनस किसी के छलावे में ना आते हुए अपने कार्य पर ध्यान बनाएं रखें,

ग्रहों का खेल आपको छलावे में फंसाने वाली चाल चल रहा है. बेरोजगार व्यक्ति नौकरी के सुनहरे अवसर गंवा सकते है. जॉब में काम के सिलसिले में आपको निराशा का अनुभव करना पड़ेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को किसी को मेल करते समय या किसी भी दस्तावेज पर साइन करते समय ध्यान रखना चाहिए.

सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा, वीकनेस महसूस होगी. पारिवारिक कलह में फंसने की संभावना है. जीवनसाथी से सम्बन्धित किसी महत्वपूर्ण कार्य को स्थगित ना करें अन्यथा आप अपने लिए एक जटिल स्थिति बना सकते हैं.

प्यार और अरेंज मैरिज  में उतार-चढ़ाव की स्थितियां बन सकती हैं. प्रतियोगी छात्र करियर के लिए कुछ खास नहीं कर पाने से उदास रहेंगे. आप धैर्य धारण करें और किसी बातों पर ध्यान ना दें, कोई आपकी बुराई कर सकता है. “बुराई वही करते हैं, जो बराबरी नहीं कर सकते हैं.

कन्या राशि ( Virgo)
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे पराक्रम में होगी वृद्धि. वज्र योग के बनने से बिजनस में नए प्रोजेक्ट के आगे बढ़ जाने से बन रहा प्रेसर कम होगा. वर्कस्पेस पर सीनियर्स और बॉस से किसी प्रॉजेक्ट्स में मार्गदर्शन मिलेगा. वर्कप्लेस पर नोलेज और स्किल्स के लिए तारीफ सुनने को मिल सकती है.

जॉब या सर्विस बदलने की दिशा में आगे बढ़ेंगे. प्रेमी और जावनसाथी की हैल्प से आपके कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी. सेहत के मामले में ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे, फिर भी सेहत को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें. धर्म और कर्म दोनों ही कामों में मन लगाकर रखना होगा, यदि पूजा स्थल की साफ-सफाई कर सके तो बहुत ही शुभ रहेगा.

फैमिली में आपकी सलाह को सभी की सहमती मिलेगी. नई पीढ़ी लक्ष्यों के प्रति स्पष्ट रहेंगे, जिससे निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. खिलाड़ियों को काफी दिनों के बाद प्रेक्टिस पर असफल होने का डर सताएगा. “असफलता तब तक आपको नही मिल सकती जब तक आपमें सफलता पाने की इच्छा मजबूत है.”

तुला राशि ( Libra)

चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे सत्कर्म करें. व्यापार में मार्केट की सिच्यूएशन देखते हुए कुछ चैजेंज करने पड़ सकते है. बिजनस पर्सन्स को सामान्य से अधिक लाभ कमाने की संभावना है. साझेदारों के बीच समझ बढ़ेगी साथ ही आप कुछ सकारात्मक सुनेंगे. 

वर्कस्पेस पर और स्वयं में बदलाव लाने की आवश्यकता रहेगी. “अपने आपको बदलने की कोशिश करों भविष्य खुद ब खुद बदल जाएगा.” फैमिली में दूसरों के नजरिए को भी देखें तब ही हर मसला हल कर पाएंगें. घर पर बिना बताए अतिथियों का आगमन हो सकता है, उनके स्वागत सत्कार में घर में समय ज्यादा देना पड़ सकता है.

प्रेमी या जीवनसाथी से किसी बात पर फोन पर या सोशियल मीडिया पर मजाक का मूड रहेगा. सामाजिक कार्यों पर अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा टाइम स्पेंड करेंगे. विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ अपनी फिटनस पर भी ध्यान दें. आर्टिस्ट्स और स्पोर्ट्स पर्सन्स के लिए यह दिन अनुकूल रहेगा. हेल्दी रहने के लिए योग और एक्सरसाइज करते रहने का मन बनेगा.

वृश्चिक राशि ( Scorpio)

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे विवके व ऐथुजियाजम में डवलपमेंट होगा. सुरक्षा सेवा व्यसाय में मैन पॉवर बढ़ाने की प्लानिंग बन सकती है. बिजनस के सिलसिले में आपको अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे. व्यापार में स्टॉक पर नजर बनाए रखें और खपत के अनुसार ही स्टॉक को स्टोर करें क्योंकि स्टॉक की कमी होने की आशंका है.

ऊर्जा अधिक रहने पर वर्कस्पेस पर आपके प्रर्दशन में निखार आएगा. आपको अपने आप में परिवर्तन लाना होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को बिगड़े काम को बनाने में कड़ी मेहनत करनी होगी, कोई भी कार्य करने से पीछे ना हटे. फैमिली में किसी से किसी बात को लेकर कड़वाहट है, तो वह दूर होगी.

अपने पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में शांति और आनंद का अनुभव करेंगे. नई पीढ़ी को ज्ञानी लोगों से मुलाकात करने का अवसर प्राप्त हो सकता है. जिससे आपको लाभ लेना है. प्रतियोगी परीक्षा की प्रिपरेशन कर रहें स्टूडेंट्स के लिए दिन अनुकूल रहेगा. 

लेकिन आर्टिस्ट्स और स्पोर्ट्स पर्सन्स को अपने प्रदर्शन से संतुष्टि मिलेगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें. “अच्छा स्वास्थ्य एवं अच्छी समझ जीवन के दो सर्वोत्तम वरदान है.” आधिकारिक के साथ-साथ निजी यात्रा भी कर सकते हैं.

धनु राशि ( Sagittarius)
चन्द्रमा बारहवे हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी दावपेचों को सिखे. बिजनस में कुछ गिरावट का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आपको सफल होने के लिए अपने विश्वास को बनाएं रखना होगा. “विश्वास वह शक्ति है जिससे उजड़ी हुई दुनियां में प्रकाश लाया जा सकता है.”

सर्विस में अपने डर और चिंताओं को दूर करने के लिए अपने दिल के सबसे करीबी पर भरोसा करें. वर्कस्पेस पर कुछ रुकावटे आपके कार्य में लेट करवाएगी. परिवार में उत्तेजित महसूस करेंगे क्योंकि कुछ भी आपके लिए सही नहीं लग रहा है. जीवनसाथी की आशाओं को पूरी करने के लिए आप स्पष्ट रूप से नहीं सोच पाएंगे.

प्रेमी और जीवनसाथी किसी बात को लेकर आप चिंतित रहेंगे. इंजीनियरिंग छात्रों को लेकर थोड़े स्ट्रेस में रहेंगे. आपका काम सामान्य गति से भी आगे नहीं बढ़ सकेगा. सेहत पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहेंगे पर शायद आप कामयाब नही हो सकेंगे. स्टूडेंट्स आर्टिस्ट्स और स्पोर्ट्स पर्सन्स आसानी से परफॉर्म नहीं कर सकेंगे. 

 

मकर राशि ( Capricorn)
चन्द्रमा ग्यारहवें  हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट को बढाने का प्रयास करें. बिजनस में बेटर रिजल्ट प्राप्त करने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ेंगे और स्वयं पर भरोसा करना होगा. “स्वयं पर भरोसा हो तो आप हर मुसीबत से निकल सकते है. ” बिजनस में हो सकता है अचानक धन लाभ हो जाए. नौकरी में टेंशन के माहौल मे भी मस्त रहने से आप दूसरों के लिए प्रेरणा बनेंगे. 

वर्कप्लेस पर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, पर हो सकता है आप इस जिम्मेवारी से थोड़ा हिचकिचाएं. याद रखिए कोई जोखिम न लेना, जीवन का सबसे बड़ा जोखिम हैं. वर्कस्पेस पर थोड़ी सी और ज्यादा मेहनत करने से पॉजिटिव रिजल्ट प्राप्त हो सकते हैं.  विधार्थी को अपनी क्षमता पर विश्वास बनाएं रखना होगा आपके लिए यह एक बेहतरीन दिन होगा.

पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेगी जिसके निर्वाह हेतु मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे, काम के साथ आराम को भी महत्व दें, यदि काम के चलते नींद पूरी नहीं हो पा रही है तो आपको घर पर रहकर आराम करना चाहिए.

सेहत के मामले में दिन बेहतर रहेगा. प्यार और शादीशुदा जीवन के लिए आपको समय निकालने की आवश्यकता है. सामाजिक स्तर पर आपके द्वारा शेयर आइडियाज बहुत सराहनीय रहेंगे.

कुंभ राशि ( Aquarius)

चन्द्रमा दसवें हाउस में रहेंगे जिससे पिता के पदचिानों पर चलें बिजनस में किसी महत्वपूर्ण योजना को पूरा करने के लिए किए गए प्रयास में आपको सफलता मिलेगी. साथ ही कुछ नए इक्यूपमेंट भी परचेज करने का मन बन रहे है, तो सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के मध्य करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

कामकाज़ में आ रही रुकावटें इस दिन दूर हो सकती है. कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति की आधिकारिक काम में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभानी वाली होगी.
ब्लड प्रेसर की समस्यों से आपको कुछ राहत महसूस होगी. प्रेमी और जीवनसाथी लोग दुविधाओं में निर्णय ना लें, परिस्थिति के अनुकूल होने का इंतजार करें. स्टूडेंट्स, प्लेयर्स और आर्टिस्ट्स को कड़ी मेहनत करने से ही सक्सेस हासिल होगी. उनके लिए ये एक सकारात्मक दिन होगा. संपत्ति खरीदना उत्तम रहेगा.

योजना करते समय बड़ों की राय को भी अहमियत दें. सोशल लेवल पर आप किसी सामाजिक सेवा कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. संचित पुंजी को फैमिली में कैसे उचित तरह से खर्च करें भविष्य में आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आएगी.

मीन राशि ( Pisces)
चन्द्रमा नौवे हाउस में रहेगा जिससे आध्यात्मिक चेतना जगेगी. पुस्तैनी बिजनस में काफी दिनों के बाद कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिसे आप बखूबी निभाएंगे. व्यापारियों के लिए दूसरों का सहयोग बहुत काम आने वाला है, उनके सहयोग से आप में ऊर्जा की वृद्धि होगी. वर्कस्पेस पर रुके हुए कामों को करने के लिए फोकस करना होगा.

जो नौकरी में प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं वह लोग नई जिम्मेदारियों के लिए भी खुद को तैयार कर लें क्योंकि इस बार पद के साथ कार्यभार भी बढ़ेगा. फैमिली में बड़ों की बातों का अनुसरण करें. “बड़ा बनों पर उनके सामने नहीं जिसने तुम्हे बड़ा किया.” प्रेम और शादीशुदा जीवन में कोई बात आपके लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं होगी.

यदि मन किसी प्रकार की दुविधा की स्थिति में है, तो इसे अपने पक्के मित्र के साथ साझा करें उनसे बात करके आपको अच्छा महसूस होगा. घुटनों के दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. खिलाड़ियों को चोट के चलते कुछ परेशानी उठानी पड़ेगी.

Aaj Ka Rashifal 28th March: मिथुन की व्यस्तता बढ़ेगी और सिंह वाले तनाव में रहेंगे, जानिए सभी राशियों का आज का भविष्यफल

#Aaj #Rashifal #March #Horoscope #Today #hindi #future #prediction #zodiac #sing

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *