ABP News Shikhar Sammelan 2024

ABP News Shikhar Sammelan 2024

ABP News Shikhar Sammelan 2024: कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी गठजोड़ इंडिया को लेकर बड़ी बात कही है. शुक्रवार (29 मार्च, 2024) को उन्होंने एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन में बताया कि कैसे इंडिया गठबंधन से पहले विपक्ष को एकजुट करने के लिए राहुल गांधी ने प्रयास किए थे. मैराथन बैठकों में एक-एक कर के नेताओं को बुलाया गया था और एकजुट होने के लिए पहल की गई थी.  

वरिष्ठ पत्रकार संदीप चौधरी से उन्होंने कहा- मेरे घर पर राहुल गांधी ने कहा था कि हम सब को इकट्ठा करना है. हर नेता को बुलाकर बात करेंगे और हमें कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर लड़ना है. हमने इसी के तहत पवार से बात की. फिर तेजस्वी आए. नीतीश आए. डीएमके वाले आए.

इंडिया गठबंधन के मुकम्मल खाका न ओढ़ पाने से जुड़े सवाल पर कांग्रेस चीफ ने कहा, “हम सत्ता के लिए प्रयास नहीं कर रहे. देश के प्रधानमंत्री बनने के लिए भी हमारी कोशिश नहीं है. हमारी कोशिश तो लोकतंत्र और संविधान को बचाना है. हम लोगों के मूलभूत हकों की हिफाजत करने के लिए लड़ रहे हैं. हम इसलिए बीजेपी को हटाने के रास्ते पर हैं. यही हमारा पहला एजेंडा है.” 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन से बाहर निकल जाने की बात पर मल्लिकार्जुन खरगे बोले- देखिए, राजनीति में दो तरह के लोग होते हैं. वे सत्ता के लड़ते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि वे बगैर सत्ता के जिंदा नहीं रह सकते. मैं एक ही पार्टी पर इतने साल से लड़ रहा हूं. जब मोरारजी देसाई की सरकार थी, तब हमारी पार्टी को सताया गया था और बाद में हम विपक्ष में रहे लेकिन फिर भी लड़ते रहे. हिम्मत होनी चाहिए. जो आदमी हिम्मत हारता है और अपने विचार छोड़ता है, वह देश का भला नहीं कर सकता है.

#ABP #News #Shikhar #Sammelan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *