Agni Prime Missile India new generation ballistic missile tested successfully Know details

Agni Prime Missile India new generation ballistic missile tested successfully Know details

Agni-Prime Missile: भारत ने ओडिशा के तट पर एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से नई पीढ़ी की बैलिस्टिक मिसाइल ‘अग्नि-प्राइम’ का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है. रक्षा मंत्रालय ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि बुधवार शाम यह परीक्षण किया गया और बताया कि मिसाइल ने विश्वसनीय प्रदर्शन करते हुए परीक्षण के सभी उद्देश्य हासिल कर लिए.

रक्षा मंत्रालय के बयान के मुताबिक, ‘‘सामरिक बल कमान (एसएफसी) के साथ रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने तीन अप्रैल को शाम करीब सात बजे ओडिशा तट पर एपीजी अब्दुल कलाम द्वीप से नई पीढ़ी की बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-प्राइम का सफलतापूर्वक परीक्षण किया.’’

बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह- सशस्त्र बल और होंगे मजबूत 

प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल अनिल चौहान, एसएफसी प्रमुख और डीआरडीओ के साथ भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस परीक्षण का निरीक्षण किया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सफलतापूर्वक परीक्षण के लिए डीआरडीओ, एसएफसी और सशस्त्र बलों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि मिसाइल का सफल परीक्षण सशस्त्र बलों की ताकत को और मजबूत करेगा. प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल चौहान और डीआरडीओ अध्यक्ष समीर वी कामत ने सफल परीक्षण के लिए एसएफसी और डीआरडीओ के प्रयासों की सराहना की.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर बोले लोग- DRDO है तो मुमकिन है

डीआरडीओ की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस बैलिस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण से जुड़ी जानकारी दी गई तो लोग इस पर गर्व और खुशी जाहिर करने लगे. @Mritunjoykumar1 के हैंडल से लिखा गया, “हमें डीआरडीओ और भारत पर गर्व है. डीआरडीओ है तो मुमकिन है.” @AskIndrajeet ने पोस्ट में कहा, “बधाई हो.” @xipingaoc के हैंडल की ओर से लिखा गया कि आप लोग इसी तरह से बढ़िया काम करते रहिए.

डीआरडीओ हमारा रॉकस्टार- गर्व से यूं यूजर्स का सीना हुआ चौड़ा!

एक्स पर आगे @Payal_2198 के हैंडल से कहा गया, “सर अगला टेस्ट पाकिस्तान पर करिए.” @VikashK76054304 के अकाउंट से लिखा गया कि डीआरडीओ बढ़िया काम कर रहा है. @THE_VALOR_AT_1 ने भी डीआरडीओ की तारीफ की और लिखा- डीआरडीओ और इसरो हमारे रॉकस्टार हैं.

यह भी पढ़ेंः पहले दिया ED को चैलेंज, फिर पहुंचे सलाखों के पीछे, जमानत पर बाहर आने के बाद अब क्या बोले संजय सिंह

#Agni #Prime #Missile #India #generation #ballistic #missile #tested #successfully #details

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *