AIMIM chief Asaduddin Owaisi reacted on Mukhtar Ansari Death jibe on Yogi Government says Uttar Pradesh being run by rule of gun not by law

AIMIM chief Asaduddin Owaisi reacted on Mukhtar Ansari Death jibe on Yogi Government says Uttar Pradesh being run by rule of gun not by law
Spread the love

Asaduddin Owaisi on Mukhtar Ansari Death: अपराध से राजनीत‍ि में एंट्री करने वाले मुख्तार अंसारी की मौत पर एआईएमआईएम (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अफसोस जताया है. ओवैसी ने कहा क‍ि अगर कोई भी मृतक परिवार का सदस्‍य कोई बयान देता है तो उसके कोई मायने होते हैं. मुख्‍तार की मौत पर जब परिवार कह रहा है क‍ि उनको धीमा जहर दिया गया तो मामले की निष्पक्ष जांच कराने की जरूरत है. 

ओवैसी ने यह भी कहा कि पर‍िजनों की ओर से यह भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं क‍ि मुख्‍तार अंसारी को जिस अस्पताल में ले जाया गया था, वहां पर उपयुक्त डाक्टर नहीं थे. 

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि मैं चाहता हूं क‍ि इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवा कर परिवार की मांग को पूरा किया जाना चाहिए. उन्‍होंने अफजाल अंसारी की हत्‍या से जुड़े मामले का भी ज‍िक्र करते हुए कहा कि इससे पहले सूट आउट हुआ था और इस बार धीमा जहर द‍िया गया. उन्‍होंने कहा कि जो न्यायिक हिरासत (मुख्‍तार अंसारी) में है, उसकी मौत हो जाती है और एक दूसरे मामले में सूट आउट (अफजाल अंसारी) हो जाता है. 

यूपी सरकार पर ओवैसी ने खड़े क‍िए सवाल 

एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने एक सवाल के जवाब में यह भी कहा कि परिवार ने धीमा जहर देने की आशंका जताई है जि‍ससे एक आदमी की मौत हो गई है. इसमें राजनीति क्या है. इसमें न्‍याय करना चाह‍िए. मैंने हमेशा कहा कि राज्य गन से नहीं बल्कि रूल से चलता है, लेक‍िन उत्तर प्रदेश गन से चलता है, कानून से नहीं है. 

‘सरकार ने इलाज पर नहीं द‍िया ध्‍यान’ 

ओवैसी ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफॉर्म ‘एक्‍स’ पर भी ल‍िखा था क‍ि गाजीपुर की अवाम ने अपने चहीते बेटे और भाई को खो दिया. मुख्तार अंसारी ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया था कि उन्हें जहर दिया गया है, बावजूद इसके सरकार ने उनके इलाज पर गौर नहीं क‍िया जोक‍ि निंदनीय और अफसोसजनक है.  

मुख्‍तार के बेटे ने की एम्‍स में पोस्‍टमार्टम कराने की मांग 

उधर, पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उनके पोस्टमार्टम को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा के ज‍िला मज‍िस्‍ट्रेट को अप्‍ली‍केशन देकर मांग की है क‍ि उनका दिल्ली एम्स में फिर से पोस्टमार्टम करवाया जाए. बांदा के मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की ओर से मुख्तार का पोस्टमार्टम किया गया है. बांदा मेडिकल कॉलेज की पीएम रिपोर्ट पर उमर अंसारी ने अविश्वास जताया है. 

यह भी पढ़ें: Mukhtar Ansari Death: ‘ऐसे-वैसे नहीं, पूर्व उप राष्‍ट्रपत‍ि, गवर्नर और जज के खानदान से हूं’, सुप्रीम कोर्ट में मुख्तार अंसारी ने क्यों कही थी ये बात

#AIMIM #chief #Asaduddin #Owaisi #reacted #Mukhtar #Ansari #Death #jibe #Yogi #Government #Uttar #Pradesh #run #rule #gun #law


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *