Apple Final Cut Camera App Now You can download iOS iPadOS know details here

Apple Final Cut Camera App Now You can download iOS iPadOS know details here वीडियो शूट करने में अब आएगा मजा! Apple ने फाइनल कट कैमरा ऐप को किया लाइव

Final Cut Camera App: एप्पल यूजर्स के लिए फाइनल कट कैमरा ऐप को ऐप स्टोर पर लाइव कर दिया गया है. यूजर्स अब फाइनल कट कैमरा ऐप को iOS और iPadOS में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. कंपनी ने इसके अलावा Mac 10.8 और iPad 2 के लिए भी फाइनल कट प्रो को उपलब्ध करा दिया है. एप्पल ने दावा करते हुए बताया कि उसका अपडेटेड वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर  M1 की तुलना में 2x तेज रेंडरिंग और ProRes RAW की 4x तक ज्यादा स्ट्रीम देगा.                               

iPad 2 के लिए फाइनल कट कैमरा और फाइनल कट प्रो एक तरह से कंपेनियन ऐप है. फाइनल कट कैमरे को लाइव मल्टीकैम फीचर को पावर देने के लिए डिज़ाइन किया गया है. याद दिला दें कि एप्पल ने पिछले महीने M4 iPad Pro और M2 iPad Air के लिए लेट लूज इवेंट में ऐप का Previewed किया और बताया कि ये डिवाइस इस साल के अंत में आएगा. 

फाइनल कट कैमरा ऐप में मिलने वाले फीचर 

इस ऐप में शूट के दौरान लाइव मल्टीकैम का यूज करके अलग-अलग एंगल से वीडियो स्ट्रीम रिकॉर्ड किया जा सकता है. वहीं दुसरी तरफ iPhone और iPad पर ऐप इंस्टॉल करने के बाद फीड के लिए वायरलेस तरीके से कैमरा सेटिंग को भी कंट्रोल किया जा सकेगा.

फाइनल कट कैमरा ऐप iPhone और iPad स्टैंडअलोन वीडियो रिकॉर्डिंग ऐप के रूप में भी काम कर सकता है. फाइनल कट कैमरा और iPhone 15 Pro के साथ, आप सीधे बाहरी सॉलिड स्टेट ड्राइव (SSD) पर वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. यूजर्स फाइनल कट कैमरा से रिकॉर्ड किए गए वीडियो क्लिप को फाइनल कट प्रो फॉर मैक में इंपोर्ट कर सकते हैं. 

मैन्युअल भी कर सकेंगे सेटिंग चेंज

फाइनल कट कैमरा ऐप में कंपनी ने कई सारी सर्विसेज के लिए यूजर्स को मैन्युअली कंट्रोल दिया हुआ है. जिसमें रिज़ॉल्यूशन, फ़्रेम रेट, कोडेक्स, एक्सपोज़र, ISO, शटर स्पीड, व्हाइट बैलेंस, कलर टेम्परेचर जैसे सेटिंग्स शामिल हैं. इसके अलावा बाहरी स्टोरेज पर रिकॉर्ड करने की क्षमता जैसी कुछ सुविधाओं के लिए आपको iPhone 15 Pro या iPhone 15 Pro Max का यूज करना होगा.

यह भी पढ़ें:-

इस रिचार्ज में सिर्फ 9 रुपये में मिल रहा 10GB हाई-स्पीड डेटा, यहां जानें डिटेल्स

 

#Apple #Final #Cut #Camera #App #download #iOS #iPadOS #details

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *