Apple iPad Pro 2024 and Air 2024 to launch in May 2024 expected Specs and features

Apple iPad Pro 2024 and Air 2024 to launch in May 2024 expected Specs and features

Apple: एप्पल अपने iPad Air और iPad Pro लाइनअप में नए डिवाइस को लॉन्च करने वाला है. पुरानी अफवाहें दावा कर रही थीं कि एप्पल के नए आईपैड को मार्च में लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन अब ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की एक नई रिपोर्ट आई है, जिसके मुताबिक एप्पल मई की शुरुआत में अपने नए आईपैड को लॉन्च कने की प्लानिंग कर रहा है.

इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टेक दिग्गज क्यूपर्टिनो ने मार्च के अंत/अप्रैल की शुरुआत तक नए आईपैड जारी करने की योजना बनाई है, लेकिन कंपनी अभी भी सॉफ्टवेयर अपडेट खत्म करने की प्रक्रिया में है, इसलिए इन प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करने में देरी हो रही है. Apple के iPad Pro और Air 2024 लाइनअप के प्रॉडक्ट एप्पल के एम3 चिपसेट पर रन कर सकते हैं.

Apple iPad Pro 2024 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

एप्पल अपने इस डिवाइस को दो साइज में लॉन्च कर सकता है. छोटा साइज 11 इंच की स्क्रीन और बड़ा साइज वाला वेरिएंट 12.9 इंच की स्क्रीन के साथ आ सकता है.  इसके अलावा एप्पल ने iPad Pro 2022 के 12.9 इंच वाले मॉडल में MiniLED डिस्प्ले पैनल का इस्तेमाल किया था, लेकिन iPad Pro 2024 में कंपनी   OLED पैनल का इस्तेमाल कर सकती है.

इस टैबलेट के बारे में सामने आई पुरानी अफवाहों के मुताबिक iPad Pro 2024 मॉडल्स का डिजाइन पुराने टैब्स की तुलना में पतला होगा और इसके कैमरा बंप को भी रीडिजाइन किया गया है. लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस टैब के साथ एक नया मैजिक कीबोर्ड और  एप्पल पेंसिल भी लॉन्च कर सकती है. हालांकि, रिपोर्ट्स में ऐसा भी कहा जा रहा है कि iPad Pro 2024 अपने पुराने मॉडल्स की तुलना में ज्यादा महंगा होगा.

Apple iPad Air 2024 के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

iPad Air 2024 को भी एप्पल दो साइज वेरिएंट्स में लॉन्च कर सकती है. पहला साइज वेरिएंट 10.9  इंच और दूसरा साइज वेरिएंट 12.9 इंच डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है. आपको बता दें कि इस आईपैड की लाइनअप में पहली बार 12.9 इंच की स्क्रीन वाला वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है. रिपोर्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है कि एप्पल के इस आईपैड की वजह से यूज़र्स को 1000 डॉलर से भी कम खर्च में बड़ी स्क्रीन वाली आईपैड खरीदने का मौका मिल सकता है.

iPad Air (5th Gen) की घोषणा दो साल पहले मार्च 2022 में की गई थी. M2 चिप द्वारा संचालित आईपैड प्रो सीरीज अक्टूबर 2022 में पेश की गई थी. लिहाजा,  एप्पल को आईपैड एयर या आईपैड प्रो मॉडल को लॉन्च किए हुए करीब 18 महीने  से भी ज्यादा का समय बीत चुके हैं. अब देखना होगा कि इस साल लॉन्च होने वाले आईपैड में कंपनी किन खास फीचर्स को शामिल करती है.

यह भी पढ़ें:

Tecno Pova 6 Pro 5G भारत में हुआ लॉन्च, डिजाइन और फीचर्स ऐसे कि दंग रह जाएंगे आप

#Apple #iPad #Pro #Air #launch #expected #Specs #features

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *