Assam CM Himanta Biswa Sarma Said state government decided soon introduce law against love jihad with a life imprisonment penalty

Assam CM Himanta Biswa Sarma Said state government decided soon introduce law against love jihad with a life imprisonment penalty

Love Jihad Law in Assam: पूर्वोतर राज्य असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की बात कही है.  मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने कहा, “हमारी सरकार एक कानून बनाने की प्रक्रिया में है जो लव जिहाद के मामलों में कड़ी सजा देगा.”

सीएम हिमंत बोले, “असम में यह बहुत आम है, लोग फेसबुक पर अपना हिंदू नाम डालते हैं, एक लड़की को बहलाते हैं और शादी के बाद लड़की को पता चलता है कि लड़का वह नहीं है जिससे उसने शादी की थी. पीड़िता को न्याय मिलना चाहिए, इसलिए असम सरकार अलग-अलग मामलों की जांच करने के बाद एक कानून बनाने जा रही है जो ऐसे मामलों में सजा देगा.”

 

‘लैंड जिहाद के खिलाफ भी करेंगे काम’

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने राज्य में जमीन के अवैध इस्तेमाल पर कहा, “हम सभी जानते हैं कि असम के विभिन्न हिस्सों में जनसांख्यिकी परिवर्तनों के कारण SC, ST जैसे मूल समुदाय अल्पसंख्यक बन रहे हैं और उनकी संपत्ति भी संदिग्ध तरीकों का उपयोग करके खरीदी जा रही है.”

उन्होंने आगे कहा, “असम में अगर आप बारपेटा, धुबरी जाएंगे तो आपको ऐसे कई उदाहरण मिलेंगे जहां हमने अपनी जमीन और संपत्ति कैसे खोई है. इसलिए हम एक ऐसा कानून ला रहे हैं जो ऐसी बिक्री को प्रतिबंधित करेगा. SC अपनी जमीन केवल SC को ही बेचेंगे, ST अपनी जमीन ST को ही बेचेंगे और OBC अपनी जमीन सिर्फ OBC को ही बेचेंगे. हम लव जिहाद और लैंड जिहाद के खिलाफ काम करेंगे.”

ये भी पढ़ें: Waqf Board Act: संसद में कब पेश होगा वक्फ बोर्ड संशोधन बिल? सामने आई ये तारीख

#Assam #Himanta #Biswa #Sarma #state #government #decided #introduce #law #love #jihad #life #imprisonment #penalty

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *