Bajaj Pulsar N150 and Pulsar N160 on Road Price, Review in Hindi

Bajaj Pulsar N150 and Pulsar N160 on Road Price, Review in Hindi
Spread the love

अपडेटेड बजाज पल्सर N150 और N160 (ऑन-रोड कीमत, EMI योजना, इंजन, विशेषताएँ ) Bajaj Pulsar N150 and Pulsar N160 (On-Road Price, EMI Plan, Engine, Features, 2024 Price in India, top speed, price, mileage, cc, fuel economy, seat height, sale, specifications, launch date, booking, road price, weight, color, interior, charging time, safety rating, variant, interior, exterior, storage, performance, dimensions, image, review in hindi)

बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर बाइक रेंज, पल्सर को नए अद्यातित संस्करणों के साथ पेश किया है। पल्सर N150 और N160 के नए मॉडल्स में नई तकनीकी सुविधाएं और मोटरसाइकिल के डिज़ाइन में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। इन नवीनतम बाइकों को लॉन्च किया जाता है, जब बाइक उपभोक्ताओं की उत्कृष्टता और प्रदर्शन की मांग बढ़ रही है। इस लेख में, हम पल्सर N150 और N160 की मुख्य विशेषताओं और तकनीकी विवरण के साथ-साथ इनकी कीमत और EMI प्लान के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

Bajaj Pulsar N150 and Pulsar N160 on Road Price, Review in Hindi
Bajaj Pulsar N150 and Pulsar N160 on Road Price, Review in Hindi

Bajaj Pulsar N150 and Pulsar N160

Feature Bajaj Pulsar N150 Bajaj Pulsar N160
Model Motorcycle Motorcycle
Type Premium Commuter Premium Commuter
Engine 149.68cc, Single Cylinder 164.82cc, Single Cylinder
Maximum Power 14.3 hp 17 hp
Maximum Torque 13.5 Nm 14.3 Nm
Transmission 5-Speed Manual 5-Speed Manual
Front Suspension Telescopic Fork Telescopic Fork
Rear Suspension Monoshock Absorber Monoshock Absorber
Front Brakes Disc Brake Disc Brake
Rear Brakes Disc Brake Disc Brake
Wheels Alloy Alloy
Mileage 45-50 kmpl 45-50 kmpl
Colors Various options available Various options available
ABS Single-channel ABS Dual-channel ABS
Instrument Cluster Full LCD with Bluetooth connectivity Full LCD with Bluetooth connectivity

Features and Specifications

  1. फुल-एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: नवीनतम पल्सर N150 और N160 में हाई-स्पेक वेरिएंट्स में फुल-एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। यह इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है, जिससे राइडर्स को अधिक तकनीकी जानकारी और संचार की सुविधा मिलती है।
  2. डुअल-चैनल ABS: पल्सर N160 में अब डुअल-चैनल ABS का स्टैंडर्ड फीचर है, जो बाइक की बेहतर सुरक्षा और कंट्रोल को सुनिश्चित करता है।
  3. रियर डिस्क ब्रेक: हाई-स्पेक वेरिएंट्स में पल्सर N150 में रियर डिस्क ब्रेक का विकल्प है, जो बाइक की अधिक बेहतर ब्रेकिंग क्षमता और नियंत्रण को सुनिश्चित करता है।
  4. माइलेज और प्रदर्शन: बजाज पल्सर N150 और N160 में पावरफुल और अद्वितीय इंजन लगे हैं, जो उन्हें उत्कृष्ट माइलेज और प्रदर्शन प्रदान करते हैं। इन बाइकों का डिज़ाइन और इंजन तकनीकी उन्नतियों के साथ एक बेहतर राइडिंग अनुभव प्रदान करते हैं।

On-Road Price and EMI Plan

बजाज पल्सर N150 और N160 की शुरुआती कीमतें बहुत ही प्रभावशाली हैं। इन बाइकों की कीमतें शुरुआती रूप में 1.18 लाख रुपए और 1.30 लाख रुपए से शुरू होती हैं। यह दिल्ली के एक्स-शोरूम कीमतें हैं, और उन्हें अन्य शहरों में भी लागू किया जा सकता है।

बजाज पल्सर N150 और N160 की कीमतों में इंट्री-लेवल और उच्च-स्पेक वेरिएंट्स के अनुसार अंतर होता है। इन बाइकों की कीमत शहर के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी विभिन्न हो सकती है। इसके अलावा, बाइक की अवधारणा, ब्रांड और शहर के क्षेत्र में भी इनकी कीमतों में अंतर हो सकता है।

बाइक की कीमत को एमआई (EMI) योजना के तहत भी खरीदा जा सकता है। बजाज ऑटो और अन्य बैंकों द्वारा विभिन्न योजनाएं और ऑफर्स उपलब्ध कराई जाती हैं, जो ग्राहकों को अपने बजाज पल्सर बाइक की खरीदारी के लिए आसान वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं। इन EMI योजनाओं के माध्यम से ग्राहक बाइक की कीमत को नियमित अंश में भुगतान कर सकते हैं, जिससे उन्हें बाइक को अधिक सहजता से खरीदने का मौका मिलता है।

ग्राहकों को अपनी आवश्यकताओं और वित्तीय स्थिति के आधार पर उपयुक्त ईएमआई योजना का चयन करने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा, वे अपने निकटतम बजाज डीलर से इस बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं और उनके वित्तीय योजनाओं के बारे में सलाह प्राप्त कर सकते हैं।

Bajaj Pulsar N150 and Pulsar N160 Engine –

पल्सर N150 और N160 दोनों ही बाइकों में शक्तिशाली और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अद्वितीय इंजनों का उपयोग किया गया है।

पल्सर N150 में 149.68 सीसी का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है। यह इंजन 14.3 एचपी की मैक्सिमम पावर और 13.5 Nm के पीक टॉर्क को उत्पन्न करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो, इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है।

वहीं, पल्सर N160 में 164.82 सीसी का सिंगल-सिलेंडर ऑयल-कूल्ड इंजन लगाया गया है। यह इंजन 17 एचपी की मैक्सिमम पावर और 14.3 Nm के पीक टॉर्क को उत्पन्न करता है। इस इंजन को भी 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है।

ये इंजन पल्सर N150 और N160 को उत्कृष्ट माइलेज और उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रदान करते हैं, जो इन बाइकों को एक बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए विशेष बनाता है।

Bajaj Pulsar N150 and Pulsar N160 Colors

बजाज पल्सर N150 और N160 बाइकें विभिन्न आकर्षक रंगों में उपलब्ध हैं, जो उपभोक्ताओं को उनकी पसंद के अनुसार चुनने की सुविधा प्रदान करते हैं। ये रंगों की विविधता बजाज पल्सर के गाड़ियों को एक अत्यधिक आकर्षक और स्टाइलिश लुक देती है।

कुछ प्रमुख रंगों में रेड, ब्लू, ब्लैक, सिल्वर, ग्रे, और व्हाइट शामिल हैं। ये विविध रंग विकल्प उपभोक्ताओं को उनकी प्राथमिकताओं और व्यक्तिगत पसंद के अनुसार बाइक का चयन करने में मदद करते हैं। इसके अलावा, ये रंग बाइक को और भी आकर्षक बनाते हैं और उसका व्यक्तित्व बढ़ाते हैं।

Bajaj Pulsar N150 and Pulsar N160 Design and Features 

बजाज पल्सर N150 और N160 के नए संस्करणों में न केवल तकनीकी उन्नतियों में वृद्धि की गई है, बल्कि इनके डिज़ाइन में भी कुछ नए बदलाव किए गए हैं, जो उन्हें और भी आकर्षक और उत्कृष्ट बनाते हैं।

ये बाइकें अत्यंत धूम्रपानिय और मार्शल लुक के साथ आती हैं, जो उन्हें एक शैलीशाली और आकर्षक बाइक बनाता है। उनका एरोडाइनामिक डिज़ाइन उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अद्वितीय है, जिससे यात्री को बेहतर स्टेबिलिटी और नियंत्रण का अनुभव होता है।

इन बाइकों में नवीनतम टेक्नोलॉजी सुविधाएं भी शामिल की गई हैं, जैसे कि फुल-एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी। ये सुविधाएं बाइक राइडर्स को बेहतर संचार और एक बेहतर राइडिंग अनुभव प्रदान करती हैं।

इन बाइकों के डिज़ाइन में कई उन्नतियाँ की गई हैं, जैसे कि स्लिमर लुक, आरो प्लेट के स्टाइलिश डिज़ाइन, और अद्वितीय लोगो और ब्रांडिंग का उपयोग। इसके अलावा, अब बाइक राइडर्स को और अधिक सुविधा प्रदान करने के लिए इनमें नई फीचर्स भी जोड़े गए हैं, जो उनके राइडिंग अनुभव को और भी बेहतर बनाते हैं।

अन्य पढ़ें –

#Bajaj #Pulsar #N150 #Pulsar #N160 #Road #Price #Review #Hindi


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *