Big Reshuffle In Bangladesh Cricket Team Najmul Hossain Shanto Named Captain Of All Three Formats In Place Shakib Al Hasan

Big Reshuffle In Bangladesh Cricket Team Najmul Hossain Shanto Named Captain Of All Three Formats In Place Shakib Al Hasan
Spread the love

Bangladesh Cricket Team New Captain: 2024 टी20 विश्व कप से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम में बड़ा फेरबदल हुआ है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने तीनों फॉर्मेट के लिए नए कप्तान के नाम का एलान कर दिया है. इसका मतलब है कि अब शाकिब अल हसन किसी भी फॉर्मेट में टीम के कप्तान नहीं रहेंगे. 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने लेफ्ट हैंड बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांतो को तीनों फॉर्मेट के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है. नजमुल को अगले एक साल के लिए यह जिम्मेदारी मिली है. इससे यह साफ हो गया है कि नजमुल ही 2024 टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के कप्तान होंगे. 

पहले भी कुछ मैचों में कप्तानी कर चुके हैं शांतो 

बांग्लादेश का यह प्रतिभावान टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पहले भी कुछ मैचों में बांग्लादेश टीम की कमान संभाल चुका है. नजमुल हुसैन शांतो न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज में कप्तान थे. वहीं 2023 वर्ल्ड कप के आखिरी मैच में जब शाकिब अल हसन नहीं थे तो शांतो को ही कमान सौंपी गई थी. 

कुल 11 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी कर चुके हैं शांतो

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नजमुल हुसैन शांतो अब तक बांग्लादेश के लिए कुल दो टेस्ट, 6 वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों में कप्तानी कर चुके हैं. पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने 2023 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टेस्ट में कप्तानी छोड़ने के संकेत दिए थे. हालांकि, वह टी20 में कप्तान बने रहना चाहते थे. 

ऐसा रहा है नजमुल हुसैन शांतो का करियर 

नजमुल हुसैन शांतो अब तक बांग्लादेश के लिए 25 टेस्ट, 42 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. टेस्ट में उनके नाम पांच शतक और तीन अर्धशतक के साथ 1449 रन हैं. वहीं वनडे में उन्होंने दो शतक और आठ अर्धशतक के साथ 1501 रन बनाए हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में शांतो के नाम 602 रन हैं. 

यह भी पढ़ें-

Watch: लाइव मैच के दौरान खिलाड़ी पर गिरी बिजली, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत; देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

#Big #Reshuffle #Bangladesh #Cricket #Team #Najmul #Hossain #Shanto #Named #Captain #Formats #Place #Shakib #Hasan


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *