BJP reply on rahul gandhi obc remark on pm modi caste registered before becoming CM

BJP reply on rahul gandhi obc remark on pm modi caste registered before becoming CM
Spread the love

BJP On Rahul Gandhi: भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति को लेकर उनपर निशाना साधा था. उन्होंने आरोप लगाया था, “पीएम मोदी ओबीसी पैदा नहीं हुए थे. गुजरात के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने अपनी जाति को ओबीसी के रूप में अधिसूचित कराया.”

अब बीजेपी ने उनके इस बयान पर पलटवार किया है. बीजेपी ने कहा, “यह सरासर झूठ है. पीएम मोदी की जाति को उनके गुजरात के मुख्यमंत्री बनने से पूरे 2 साल पहले 27 अक्टूबर 1999 को ओबीसी के रूप में अधिसूचित किया गया था.”

ओबीसी को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा था, “पीएम मोदी पार्लियामेंट में कहते हैं कि ओबीसी वर्ग को भागीदारी की क्या जरूरत? वो कहते हैं मैं ओबीसी हूं. मोदी जी गुजरात के तेली जाति के घर पैदा हुए थे. उनकी कम्यूनिटी को बीजेपी ने साल 2000 में ओबीसी बनाया. पीएम मोदी जनरल कास्ट में पैदा हुए थे. वे किसी ओबीसी से गले नहीं मिलते, किसी किसान के हाथ नहीं पकड़ते.”

उन्होंने आगे कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी जातिगत गिनती नहीं करने वाले हैं. जाति जनगणना कांग्रेस ही कर के दिखाएगी. वह कभी पिछड़ों के हक और हिस्सेदारी के साथ न्याय नहीं कर सकते. जब मोदी जी कहते हैं कि देश में केवल दो ही जातियां हैं गरीब और अमीर तो फिर वह ओबीसी कहां से हो गए.”

प्रधानमंत्री की सैलरी को लेकर दिया बयान

इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाया, “पीएम मोदी की सैलरी 1 लाख 60 हजार रुपये है. वे दिनभर बदल-बदलकर लाखों के सूट पहनते हैं. एक सूट पहनते हैं 2-3 लाख का फिर शाम को शूट और शॉल पहनते हैं 4-5 लाख का, 1 लाख 60 हजार की सैलरी वाले पीएम मोदी महीने में 2-3 करोड़ के सूट कैसे पहनते हैं?”

इससे पहले गुरुवार (7 फरवरी) को राज्यसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर तंज कसा था. पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के उस भाषण का भी जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने बीजेपी को 400 सीट की बात कही थी.

ये भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव: महाराष्ट्र बीजेपी ने भेजी 9 नामों की लिस्ट, जानिए किन तीन नेताओं का नाम हो सकता है फाइनल

#BJP #reply #rahul #gandhi #obc #remark #modi #caste #registered


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *