Budh Ast 2024 Mercury Will Set in Capricorn These Zodiac Signs Will Face Many Challenges

Budh Ast 2024 Mercury Will Set in Capricorn These Zodiac Signs Will Face Many Challenges
Spread the love

Mercury Transit 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध बुद्धि, ज्ञान, बेहतर तर्क क्षमता और अच्छे संचार कौशल के कारक हैं. कुंडली में बुध मजबूत हो तो जीवन में हर प्रकार की सुख-सुविधाएं मिलती हैं. जिन लोगों की कुंडली में बुध बलवान होता है उन्हें सभी क्षेत्रों में सकारात्मक परिणाम मिलते हैं. बुध आज अपनी स्थिति में परिवर्तन करने जा रहे हैं. बुध महाराज आज यानी 08 फरवरी 2024 की रात 09 बजकर 17 मिनट पर मकर राशि में अस्त हो जाएंगे. बुध के मकर राशि में अस्त होने से कुछ राशियों के उल्टे दिन शुरू हो जाएंगे. जानते हैं इन राशियों के बारे में.

मेष राशि (Aries)

बुध का अस्त होना मेष राशि वालों के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है. इस दौरान आपके काम में कई तरह की अड़चनें आ सकती हैं. आपकी तार्किक क्षमता इस दौरान खराब हो सकती है जिसका आपके करियर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. इन राशि के लोगों को ऑफिस में भी संभलकर रहना चाहिए. आपको बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. इस राशि के लोगों की धनहानि भी हो सकती है. आपको किसी को उधार देने से बचना चाहिए. इस राशि के जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें घाटा हो सकता है. आपकी सेहत भी बिगड़ सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)

बुध के अस्त होने से मिथुन राशि वालों की परेशानियां बढ़ सकती हैं. आपकी पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं. पार्टनर के साथ रिश्तों में दरार आ सकती है. बिजनेस में सावधानी बरतने की जरूरत है वरना धोखे के शिकार हो सकते हैं. ऑफिस में काम का दबाव बढ़ सकता है जिसकी वजह से मानसिक तनाव महसूस करेंगे. आप खुद को बंधा हुआ महसूस करेंगे. धन हानि हो सकती है. बिजनेस में घाटा हो सकता है. इस राशि के लोगों को स्वास्थ,शिक्षा और धन के मामले में सावधानी बरतने की जरुरत है. वाणी पर संयम रखें नहीं तो विवाद बढ़ सकता है.

सिंह राशि (Leo)

बुध का अस्त होना आपके लिए भारी नुकसान का कारण बन सकता है. इस समय आपकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो सकती है. आपका निवेश डूब सकता है. नौकरी में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इस समय आपको किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा नहीं करना चाहिए. बुध के अस्त होने से सिंह राशि के लोगों को हर क्षेत्र में नकारात्मक परिणाम मिलेंगे. आपकी प्रगति में भी रुकावट आ सकती है. आपका पारिवारिक जीवन अस्त-व्यस्त रहेगा. इस राशि के लोगों की कई योजनाएं बीच में ही रुक सकती हैं.

ये भी पढ़ें

आदित्य मंगल योग इन राशियों के लिए रहेगा मंगलकारी, होगा खूब लाभ

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

#Budh #Ast #Mercury #Set #Capricorn #Zodiac #Signs #Face #Challenges


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *