canada Liberal Party MP Sukh Dhaliwal made serious allegations against India India

canada Liberal Party MP Sukh Dhaliwal made serious allegations against India India

India Canada Relations: हाल के दिनों में भारत और कनाडा के रिश्ते कुछ खास नहीं रहे हैं. इस बीच कनाडा की तरफ से भारत के ऊपर कुछ गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं. जस्टिन ट्रूडो की अगुवाई वाली सरकार का कहना है कि भारत की तरफ से कनाडा की राजनीति में दखलअंदाजी की जा रही है. लिबरल पार्टी के सांसद सुख धालीवाल ने एक निजी प्रस्ताव पेश किया है. इस प्रस्ताव के माध्यम से भारत के ऊपर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. 

प्रस्ताव में क्या कहा गया है? 

सुख धालीवाल की ओर से यह प्रस्ताव 12 फरवरी 2024 को पेश किया गया है. जिसमें कहा गया है कि कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की एक धार्मिक स्थान पर हत्या कर दी गई है. इस हत्या में भारतीय एजेंटों का नाम सामने आया है. धालीवाल के इस प्रस्ताव को भारतीय मूल के 6 अन्य कनाडाई सांसदों ने भी अपना समर्थन दिया है. 

कनाडा में दूसरे देशों की ओर से हो रही है दखलअंदाजी 

प्रस्ताव में आगे बताया गया है कि इस बात से साफ हो जाता है कि कनाडा में दूसरे देशों की ओर से दखलअंदाजी हो रही है. इन देशों में भारत समेत चीन, ईरान और रूस जैसे देश शामिल हैं. 

हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर की गई थी हत्या 

पिछले साल खालिस्तानी समर्थक नेता हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 18 जून 2023 को सरे में कुछ हथियार बंद लोगों ने इस हत्या को अंजाम दिया था. हत्यारों ने निज्जर को एक धार्मिक पार्किंग एरिया में गोली मारी थी.

हत्या का आरोप भारत के सिर मढ़ा गया 

जस्टिन ट्रूडो की सरकार ने इस हत्या का आरोप भारत के सिर पर मढ़ा था. उनका कहना था कि भारत की तरफ से ही इस हत्या को अंजाम दिया गया है. वहीं भारत ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर किया था. मोदी सरकार की तरफ से इस मामले में सबूत भी मांगे गए हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान ही नहीं ये देश भी लेकर बैठे हैं अरबों डॉलर का कर्ज, दो सुपरवार भी हैं, देखें चौंकाने वाली लिस्ट

#canada #Liberal #Party #Sukh #Dhaliwal #allegations #India #India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *