CBSE Releases Class 10 Compartment Result 2024 results.cbse.nic.in Direct Link here Steps To Check

CBSE Releases Class 10 Compartment Result 2024 results.cbse.nic.in Direct Link here Steps To Check CBSE 10th Compartment Result 2024: सीबीएसई ने जारी किए 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे, इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें मार्क्स

CBSE Releases Class 10 Compartment Exam Result 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दसवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस प्रकार वे कैंडिडेट्स जो एक लंबे समय से सीबीएसई 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे रिलीज होने का इंतजार कर रहे थे, उनकी प्रतीक्षा आखिरकार पूरी हुई. आज बोर्ड ने परिणाम घोषित कक दिया है. इसे देखने के लिए आप बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

इस वेबसाइट पर करें चेक

वे कैंडिडेट्स जिन्होंने इस साल की सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा दी हो, वे रिजल्ट देखने के लिए इस वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – results.cbse.nic.in.

इन डिटेल्स की पड़ेगी जरूरत

रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स को जिन डिटेल्स की जरूरत पड़ेगी, वे इस प्रकार हैं. रोल नंबर, एडमिट कार्ड आईडी और स्कूल नंबर. इन्हें डालकर आप अपनी कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इसी के साथ जिन कैंडिडेट्स ने एग्जाम पास कर लिया होगा, उनका ये साल बर्बाद होने से बच जाएगा.

इन आसान स्टेप्स से कर लें चेक

  • सीबीएसई बोर्ड 10वीं के कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी results.cbse.nic.in पर.
  • यहां आपको सेंकडी सप्लीमेंट्री एग्जाम रिजल्ट नाम का पेज दिखेगा. दसवीं के कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही फिर एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर आप अपने डिटेल्स डालें जैसे, रोल नंबर, स्कूल नंबर और एडमिट कार्ड आईडी.
  • इन्हें डालकर सबमिट कर दें. इतना करते ही आपका सीबीएसई बोर्ड का दसवीं का रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.
  • यहां से इसे चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंट निकाल लें. ये आगे आपके काम आ सकता है. 

इन तारीखों पर हुआ था एग्जाम

सीबीएसई दसवीं की परीक्षाओं का आयोजन 15 से 22 जुलाई 2024 के बीच किया गया था. पेपर सिंग्ल शिफ्ट में सुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे के बीच आयोजित किए गए थे. इसी का रिजल्ट आज जारी हुआ है. इसे चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. 

ये भी हैं काम की वेबसाइट

ऊपर बतायी गई वेबसाइट के अलावा कैंडिडेट्स इन दोनों वेबसाइट्स पर जाकर भी परिणाम देख सकते हैं. इनका पता ये है – cbse.nic.in और cbresresults.nic.in. आप इन तीनों में से किसी भी वेबसाइट पर जाकर दसवीं की पूरक परीक्षा का परिणाम देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: इंजीनियरिंग की है तो इन नौकरियों के लिए आज ही कर दें अप्लाई, सेलेक्शन ऐसे होगा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

#CBSE #Releases #Class #Compartment #Result #results.cbse.nic.in #Direct #Link #Steps #Check

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *