Congress Jairam Ramesh jibe on Lal Krishna Advani Bharat Ratna Award says its for Adani typo error   

Congress Jairam Ramesh jibe on Lal Krishna Advani Bharat Ratna Award says its for Adani typo error   
Spread the love

Jairam Ramesh on Bharat Ratna: देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्‍ण आडवाणी को केंद्र सरकार की ओर से भारत रत्‍न सम्‍मान देने के ऐलान पर कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासच‍िव (संचार) जयराम रमेश ने एक बार फ‍िर तंज कसा है. कांग्रेस नेता ने कहा कि जब भारत रत्‍न का ऐलान होना था तो टाइप‍िस्‍ट से गलती हो गई होगी. उसने गलती से अडाणी की जगह आडवाणी टाइप कर द‍िया होगा. 

आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस महासच‍िव जयराम छत्तीसगढ़ के कोरबा पहुं हैं. उन्होंने हाल ही में बिहार में गठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ एनडीए में शामिल होने वाले नीतीश कुमार पर भी हमला बोला. 

‘इंड‍िया अलायंस पूरी तरह से मजबूत’ 

उन्‍होंने व‍िपक्षी दलों के इंड‍िया अलायंस से नीतीश कुमार और जयंत चौधरी के अलग हो जाने से क‍िसी प्रकार का कोई असर नहीं पड़ने वाला है. उन्‍होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश कुमार पलटी मार चुके हैं और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ऐसा करने की कोश‍िश कर रहे हैं. जयराम ने इस बात को भी पूरे दमखम के साथ कहा कि इंड‍िया गठबंधन जल्‍द ही सीट बंटवारे को लेकर न‍िर्णय कर लेगा. इंड‍िया अलायंस पूरी तरह से मजबूत है और चुनावों को लेकर आगे की रणनीत‍ि पर तेजी से बढ़ रहा है. 

जल्‍द होगा कई राज्‍यों में सीटों के बंटवारे का फाइनल न‍िर्णय  

इंड‍िया अलायंस में सीट बंटवारे को लेकर मची खींचतान पर कांग्रेस नेता का कहना है क‍ि राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व वाली श‍िवसेना, आम आदमी पार्टी और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी के साथ लगातार चर्चा की जा रही है. इस सबके बाद जल्‍द ही कई राज्‍यों में सीटों के बंटवारे को लेकर फाइनल न‍िर्णय ले ल‍िया जाएगा.  

‘किसानों पर इतना अन्याय क्‍यों करती है केंद्र सरकार’  

कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने जाने माने कृष‍ि व‍ैज्ञानिक डॉ. एम. एस. स्वामीनाथन को द‍िए जाने वाले भारत रत्न सम्‍मान पर कहा कि वो भारत रत्‍न थे, हैं और रहेंगे, लेकिन बात यह है कि जो सरकार डॉ. स्वामीनाथन को भारत रत्न देती है, चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देती है, वही सरकार किसानों पर इतने अन्याय करती है. 

यह भी पढ़ें: Maharashtra Politics: ‘व‍िश्‍वासघात‍ियों के पार्टी छोड़ने से दूसरों को मि‍लेगा आगे बढ़ने का मौका’, अशोक चव्‍हाण पर जयराम रमेश का तंज

#Congress #Jairam #Ramesh #jibe #Lal #Krishna #Advani #Bharat #Ratna #Award #Adani #typo #error


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *