Congress will again send Akhilesh Prasad Singh to Rajya Sabha | अखिलेश प्रसाद सिंह को फिर से राज्यसभा भेजेगी कांग्रेस

Congress will again send Akhilesh Prasad Singh to Rajya Sabha | अखिलेश प्रसाद सिंह को फिर से राज्यसभा भेजेगी कांग्रेस
Spread the love

कांग्रेस की बिहार इकाई के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह को पार्टी फिर से राज्यसभा भेजेगी. सूत्रों ने यह जानकारी सोमवार को दी. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के हिस्से में राज्यसभा की दस सीटें आएंगी. इनमें हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र से एक-एक सीट, तेलंगाना से दो सीटें और कर्नाटक से तीन सीटें होंगी. बिहार से अखिलेश प्रसाद सिंह का नाम बताया जा रहा है.

बिहार से राज्यसभा की कितनी सीटों के लिए होगा चुनाव? 

बिहार से राज्यसभा की छह सीटें रिक्त होने वाली हैं, जिनके लिए चुनाव होना है. दरअसल, बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी, आरजेडी नेता मनोज कुमार झा, अहमद अशफाक करीम, जेडीयू नेता अनिल प्रसाद हेगड़े और वशिष्ठ नारायण सिंह और खुद कांग्रेस के अखिलेश प्रसाद सिंह का कार्यकाल पूरा होने वाला है.

कब होगा मतदान?

बिहार की इन छह सीटों के राज्यसभा चुनाव के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा. नतीजे भी उसी दिन घोषित किए जाएंगे. 8 फरवरी को चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नामांकन शुरू हो गया था, जोकि 15 फरवरी तक किया जा सकेगा. 16 फरवरी तक नामांकन पत्रों की जांच होगी और 20 फरवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे.

अखिलेश प्रसाद सिंह कांग्रेस नेता है. 2018 में वह बिहार से राज्यसभा के लिए चुने गए थे.  5 दिसंबर 2022 में उन्हें कांग्रेस की बिहार इकाई का अध्यक्ष बनाया गया था.

यह भी पढ़ें- फ्लोर टेस्ट में CM नीतीश पास, ‘खेल’ के खिलाड़ी तेजस्वी फेल, JDU के ये एक विधायक नहीं पहुंचे

#Congress #send #Akhilesh #Prasad #Singh #Rajya #Sabha #अखलश #परसद #सह #क #फर #स #रजयसभ #भजग #कगरस


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *