daily horoscope dainik rashifal 08 February 2024 thursday ka rashifal

daily horoscope dainik rashifal 08 February 2024 thursday ka rashifal
Spread the love

Daily Horoscope 08 February 2024: ज्योतिष के अनुसार 08 फरवरी 2024, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 11:18 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन उतराषाढा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, सिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सुबह 10:04 के बाद मकर राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघडिया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण आप काम में व्यस्त रहेंगे. बुधादित्य, पराक्रम, सिद्धि योग बनने से बिजनेसमैन के लिए दिन बेहद शुभ है. लंबे समय से प्रयासरत बिजनेसमैन बड़े ग्राहकों से संपर्क स्थापित कर सकते हैं. कोई खास काम जो आपके बिजनेस में कई दिनों से अटका हुआ है. पूरा होगा. बिजनेस में आपको अचानक तरक्की मिल सकती है. कोई नई डील हो सकती है. आप पुराना कर्ज चुका देंगे. कार्यस्थल पर आपको किसी आधिकारिक यात्रा पर भी बाहर जाना पड़ सकता है.

कार्यस्थल पर सीनियर हों या जूनियर, बोलने से ज्यादा सुनने पर ध्यान दें. दांपत्य जीवन और रिश्तों में मधुरता लाने के लिए आप किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्लान बना सकते हैं. छात्रों को किसी भी विषय के अध्ययन के लिए एक निश्चित समय सीमा होनी चाहिए. समय सीमा निर्धारित करके ही पढ़ाई करें. तली-भुनी चीजों से परहेज करें, यह आपकी सेहत के लिए फायदेमंद रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा. व्यवसायी व्यावसायिक मामलों को कुशलता से सुलझाने में सफल रहेंगे. साथ ही अगर आप कोई नया काम करना चाहते हैं तो सुबह 7.00 से 8.00 और शाम 5.00 से 6.00 बजे के बीच करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. पार्टनरशिप के बिजनेस में आप मीटिंग में अपने फायदे और विचार व्यक्त करने में बिल्कुल भी नहीं हिचकिचाएंगे. ऑफिस में आपके अच्छे प्रभाव के कारण कोई बड़ा काम आपके पक्ष में हो सकता है. कुछ लोग आपसे प्रभावित होंगे.

कर्मचारी अपनी पेंशन और अन्य बीमा पॉलिसियों के बारे में चर्चा करेंगे. जीवनसाथी और रिश्तेदारों की सलाह आपके लिए अच्छी रहेगी. प्रतियोगी अभ्यर्थियों को कठिन विषयों का गहराई से अध्ययन करना चाहिए. इससे आपको फायदा हो सकता है. पुराने रोग ठीक हो सकते हैं. सेहत के लिए दिन अच्छा रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण जटिल मामलों में दिक्कतें आएंगी. कारोबार में कुछ रुकावटों के कारण आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. औद्योगिक व्यवसायी को कर्मचारियों और आपूर्ति श्रृंखला की समस्याओं के कारण कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर अचानक काम का बोझ बढ़ने से आपकी परेशानियां बढ़ेंगी. बढ़ोतरी भी होगी. वरिष्ठजनों के व्यवहार से कर्मचारी चिड़चिड़े हो जायेंगे.

आपके वैवाहिक जीवन और रिश्तों में किसी बात को लेकर खटास आ सकती है. विद्यार्थी पढ़ाई में आ रही उलझन के बारे में शिक्षक से सलाह ले सकते हैं. नई पीढ़ी में जो लोग बहुत सीधे हैं उन्हें अब अपने अंदर चतुराई का गुण विकसित करना होगा ताकि कोई उनकी अच्छाई का फायदा न उठा सके. कुछ लोग पुरानी बीमारियों से परेशान रहेंगे. कूल्हे का दर्द परेशान कर सकता है.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा, जिससे जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. व्यवसाय में किसी भी प्रकार की स्थायी संपत्ति खरीदने में जल्दबाजी न करें. नया व्यवसाय शुरू न करें तो बेहतर है. कार्यस्थल पर काम की रुकावटें भी बढ़ सकती हैं. ऐसे में विरोधी इंतजार में रहेंगे. वे आपके बॉस से कानाफूसी भी कर सकते हैं. किसी सरकारी फाइल के खो जाने से कर्मचारियों के काम निपटाने में परेशानी या बाधा आ सकती है.

दांपत्य जीवन और रिश्तों में किसी दूसरे के प्रभाव के कारण रिश्तों में दरार आ सकती है. कॉमर्स के विद्यार्थियों को अतिरिक्त मेहनत करनी होगी. नई पीढ़ी को प्रेम का गहरा अनुभव होगा, जिसके बाद वे अपने साथी के प्रति पूरी तरह समर्पित हो जाएंगे. बदलते मौसम के कारण बीमारियों से आपकी परेशानी बढ़ सकती है. अगर आपका वजन तेजी से बढ़ रहा है. अगर ऐसा है तो इसे कंट्रोल करें नहीं तो आप कई बीमारियों से ग्रसित हो सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे शत्रु शत्रुता से राहत मिलेगी. व्यापार में नए सौदे होंगे लेकिन सौदे करते समय थोड़ा सावधान रहें. व्यावसायिक जिम्मेदारियों का बोझ अकेले उठाने के बजाय इसे श्रमिकों और व्यावसायिक साझेदारों के साथ भी साझा करें. कार्यस्थल पर आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे. राजनीतिक कार्यों के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी सूची में नाम नहीं आने से उन्हें एक अजीब सी खुशी के साथ-साथ कुछ अन्य परेशानियों का भी सामना करना पड़ेगा. पारिवारिक कार्यों के लिए इन्हें कर्ज लेना पड़ सकता है.

आपको अपने प्रेमी के साथ दिन बिताने का समय मिल सकता है. विद्यार्थियों को अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ सकती है. छात्रों को नई शुरुआत करने के लिए अतीत को भूलना होगा, वे अतीत से चिपक कर कभी आगे नहीं बढ़ पाएंगे. “छोड़ो कल की बातें और कल की पुरानी बातें, नए दौर में हम भारतीय लिखेंगे नई कहानी.” कोई पुरानी बीमारी आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिसके कारण विद्यार्थियों को पढ़ाई में बाधा आएगी. बुधादित्य, पराक्रम, सिद्धि योग बनने से ऑफिस में बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करें क्योंकि बेहतर प्रदर्शन ही वरिष्ठों की नजर में आपकी अच्छी छवि पेश करेगा. आपको अपना कारोबार बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके मिलेंगे जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी. कार्यस्थल पर नये मित्र बनेंगे. वरिष्ठजनों से मुलाकात हो सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति ने कुछ विशेष कार्यों से दूरी बना ली थी.

आप उन कार्यों में संलग्न नजर आएंगे. आप अपने जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ संबंधों को बेहतर बनाने की कोशिश में सफल रहेंगे. दिन आपके व्यवहार पर निर्भर करेगा. नई पीढ़ी को धर्म और अध्यात्म पर थोड़ा ध्यान बढ़ाने की जरूरत है. इस समय हर प्रकार का ज्ञान प्राप्त करने पर ध्यान दें. विद्यार्थियों को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. हल्के बुखार से आप परेशान रहेंगे.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा, जिससे भूमि-भवन संबंधी मामले सुलझेंगे. बिजनेस में कुछ ऐसी परिस्थितियों के कारण आपको कर्ज लेना पड़ सकता है. खुदरा कारोबारी को ग्राहक के साथ अपने रिश्ते सुधारने की जरूरत है. आपके व्यवसाय की प्रगति ग्राहकों की बढ़ती संख्या पर निर्भर करती है. कार्यस्थल पर पुराने मामलों को लेकर परेशानियां उत्पन्न होंगी, व्यावहारिक और संतुलित रहने का प्रयास करें. नौकरीपेशा जातक को अपनी टाल-मटोल की आदत में सुधार करना होगा, कार्यों में ढिलाई बरतने से आर्थिक नुकसान हो सकता है.

आपको बोझ उठाना पड़ सकता है. वर्तमान समय में लग्जरी लाइफस्टाइल के चलते लिया गया कर्ज भविष्य में आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. दाम्पत्य जीवन और रिश्तों में सावधानी बरतें. आपके साथ कुछ गलत हो सकता है. खिलाड़ी टूर्नामेंट की तैयारी में व्यस्त रहेंगे. सांस संबंधी परेशानी हो सकती है. धूल और एलर्जी वाली जगहों से दूरी बनाए रखें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा जिससे मित्रों से मदद मिलेगी. बुधादित्य, पराक्रम, सिद्धि योग बनने से दिन बिजनेसमैन के पक्ष में है. बिजनेसमैन को कोई बड़ा ऑर्डर मिलने से फायदा हो सकता है. व्यवसाय में जीवन साथी का सहयोग मिलने से व्यवसाय में वृद्धि होगी. इसके अलावा मेहनत भी कम होगी. कार्यस्थल पर विवादों को निपटाने में आप सफल रहेंगे. कर्मचारी वरिष्ठजनों के साथ बाहर यात्रा कर सकते हैं.

कुछ पारिवारिक और रिश्ते संबंधी मुद्दों को सुलझाना आपके लिए जरूरी होगा. उनमें से कुछ में आप सफल भी होंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता पाने के लिए एकाग्रता पर ध्यान देना होगा. नई पीढ़ी जिन्हें अपना हितैषी मानती है, वे उन्हें विश्वास में लेकर नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए ऐसे छद्म हितैषियों से सावधान रहें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. लापरवाही महंगी पड़ सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा, जिससे अच्छे कर्मों का आशीर्वाद मिलेगा. व्यापारी वर्ग को व्यापार में कुछ अच्छे लाभ मिल सकते हैं, साथ ही आर्थिक पक्ष से लिए गए फैसले सही साबित होंगे, जो भविष्य में आपको बड़ा लाभ देंगे. कारोबारी को प्रबंधन के साथ-साथ साफ-सफाई पर भी ध्यान देने की जरूरत है, गंदगी दिखने पर ग्राहक शिकायत कर सकता है. कार्यस्थल पर आप अपने मन की बात किसी से साझा कर सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को काम में सफलता मिलेगी.

आपको परिवार और रिश्तों के लिए एक साथ समय बिताने का अधिकतम समय मिलेगा. विद्यार्थी माता-पिता से पढ़ाई में आ रही परेशानियों के बारे में चर्चा करेंगे. व्यस्तता के कारण खान-पान में लापरवाही न बरतें, नहीं तो आप कमजोर हो जाएंगे. इससे आपके काम में रुकावट आ सकती है.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. बुधादित्य, पराक्रम, सिद्धि योग बनने से बिजनेसमैन को फायदा होगा. संभव है कि उन्हें इंपोर्ट एक्सपोर्ट का कोई बड़ा ऑर्डर मिल जाए. बिजनेस में निवेश से जुड़ा कोई प्रस्ताव हो तो उस पर क्लिक करें. ध्यान से विचार करें. ऑफिस में परेशानियों के कारण काम की गति थोड़ी धीमी रहेगी. किसी काम को लेकर वरिष्ठों से बहस हो सकती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति को वेतन वृद्धि के लिए धैर्य का परिचय देना होगा, तब तक जो काम सौंपा गया है उसे पूरी ईमानदारी और लगन से करें. वैवाहिक जीवन और रिश्तों को अच्छा बनाए रखने के लिए अपने व्यवहार पर ध्यान दें. नियंत्रण करना होगा. विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर तनाव में रहेंगे. त्वचा और हड्डी संबंधी परेशानियां हो सकती हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिससे कानूनी दांव-पेच सीख सकेंगे. यदि लिया गया ऑर्डर समय पर पूरा नहीं हुआ तो व्यापार में दिक्कतें आ सकती हैं. पार्टनर से भी आपको सहयोग नहीं मिल पाएगा. व्यापारी वर्ग जितना हो सके कर्ज लेने से बचें, बहुत जरूरी होने पर ही किसी से कर्ज के बारे में बात करें, अन्यथा न करें. कार्यस्थल पर किसी काम को लेकर आप कुछ ज्यादा ही जिद्दी हो सकते हैं. कुछ जगहों पर आप झिझकते भी होंगे. नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल पर किसी से कोई बड़ा वादा न करें.

वैवाहिक जीवन और रिश्तों में जो भी बोलें सोच-समझकर बोलें. अगर आप सही शब्दों का प्रयोग नहीं करेंगे तो आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं. नई पीढ़ी, खुद को कमजोर और असहाय न समझें, जीवन में ऐसे उतार-चढ़ाव अक्सर आते रहते हैं. किसी हाजिर व्यक्ति की प्रैक्टिस को लेकर कुछ मित्रों से मनमुटाव हो सकता है. शांति से काम करें. सेहत को लेकर लापरवाही आपके लिए महंगी पड़ सकती है. नियमित जांच कराते रहें.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे आय में वृद्धि होगी. बुधादित्य, पराक्रम, सिद्धि योग बनने से व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. वर्तमान समय व्यापारिक योजनाओं के लिए उपयुक्त है, इसलिए व्यापारी वर्ग को बड़े निवेशकों और सलाहकारों से सलाह लेनी चाहिए. कार्यस्थल पर दूसरों से निर्भीक होकर सहायता प्राप्त होगी. अपनी क्षमता दिखाने का मौका न चूकें. नौकरीपेशा के तौर पर प्रमोशन की तलाश कर रहे लोगों को अपना ऑफिशियल काम जिम्मेदारी और लगन से करना होगा, तभी उनकी इच्छा जल्द पूरी होगी.

आप परिवार, प्रेमी और बच्चों को लेकर बहुत ज्यादा सकारात्मक हो सकते हैं. नई पीढ़ी और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. विद्यार्थी वर्ग अवसाद से बाहर आने में लगे रहेंगे. खिलाड़ियों को खुद को बेकार की चीजों से दूर रखने की कोशिश करनी चाहिए, अन्यथा बेवजह उनका ध्यान अपने लक्ष्य से भटक सकता है. माइग्रेन की समस्या इन्हें परेशान कर सकती है.

Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर से जुड़ी ये 10 बड़ी बातें क्या आप जानते हैं, कितना अनोखा और अद्भूत है राम लला का मंदिर

#daily #horoscope #dainik #rashifal #February #thursday #rashifal


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *