Dangal higest grossing movie phogat family earned less than aamir khan

Dangal higest grossing movie phogat family earned less than aamir khan
Spread the love

Aamir Khan Dangal Film: ‘हमारी छोरियां छोरों से कम हैं के…अगर कहीं भी ये डायलॉग प्ले कर दिया जाए तो लोग इस फिल्म को पहचान जाएंगे. हम बात कर रहे हैं साल 2016 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई फिल्म दंगल की. इस फिल्म ने अपनी रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिर पर कमाई के मामले में तबाही मचा दी थी. इस फिल्म में आमिर खान लीड रोल में नजर आए थे. रेस्टलिंग पर बेस्ड ये फिल्म रेसलिंग चैंपियन फोगाट सिस्टर्स की जर्नी पर बेस्ड है. लेकिन क्या आम जानते हैं इस फिल्म के लिए फोगाट फैमिली को आमिर खान की फीस का सिर्फ 0.2 पर्सेट हिस्सा ही दिया गया था. 

हाईएस्ट ग्रासिंग फिल्म है दंगल

आमिर खान की दंगल फिल्म अब तक की सबसे हाईएस्ट ग्रासिंग फिल्म है. बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 387.39 करोड़ का कलेक्शन किया था. इस फिल्म का जादू सिर्फ यहीं पर खत्म नहीं हुआ. फिल्म ने ओवरसीज 1435 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई की बात की जाए तो फिल्म ने 1970 करोड़ रुपए की मोटी कमाई की थी. आमिर खान की इस फिल्म के कलेक्शन के आंकड़े शाहरुख खान की फिल्म जवान से ज्यादा हैं. जवान 1163 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ सेकेंड हाईएस्ट ग्रासिंग फिल्म बन चुकी है. इन आंकड़ों के हिसाब से आमिर खान की दंगल से शाहरुख खान की जवान से 41 पर्सेंट कम है. 

फोगाट फैमिली को मिली इतनी फीस
ये फिल्म फोगाट सिस्टर्स के बारे में तो है ही लेकिन इस फिल्म में और रियल लाइफ में महावीर सिंह फोगाट इस पिक्चर के असली हीरो हैं. जिनका रोल फिल्म में आमिर खान ने निभाया है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अुसार इस फिल्म के लिए महावीर फोगाट, गीता फोगाट और बबिता फोगाट को फिल्म को ग्रीन सिग्नल देने के लिए सिर्फ 80 लाख रुपए दिए गए थे. 

आमिर खान ने ली थी करोड़ों की फीस

जबकि आमिर खान को इस फिल्म के लिए अकेले के 35 करोड़ रुपए फीस दी गई थी. इतना ही नहीं बल्कि आमिर खान को फिल्म की वर्ल्डवाइड अर्निंग प्रॉफिट शेयरिंग से 375 करोड़ रुपए की मोटी रकम भी हाथ लगी थी. इन आंकड़ों के हिसाब से फोगाट फैमिली के आमिर खान के मुकाबले सिर्फ 0.2 पर्सेंट फीस दी गयी थी. 

ये भी पढ़ें: Pulkit Samrat की हलवे वाली कढ़ाई पर शुरू हुई ट्रोलिंग, यूजर्स बोले- ‘इनकी कढ़ाई भी हमारी तरह काली है’

#Dangal #higest #grossing #movie #phogat #family #earned #aamir #khan


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *