Diwali 2023 Shubh Yog Arise Gemini Capricorn Zodiac Signs Will Be Blessed By Goddess Lakshmi

Diwali 2023 Shubh Yog Arise Gemini Capricorn Zodiac Signs Will Be Blessed By Goddess Lakshmi

Lucky Zodiac Signs: दिवाली हिंदू धर्म के सबसे बड़े और प्रमुख त्योहारों में से एक है. यह सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में पूरे उत्साह के साथ मनाया जाता है. इसे अंधकार पर प्रकाश की विजय के रूप में मनाया जाता है. दिवाली 5 दिनों का उत्सव है, जो धनतेरस से शुरू होकर भाई दूज तक चलता है. इस बार दिवाली के दिन कई दुर्लभ संयोग बन रहे हैं जिसका लाभ कुछ राशियों को विशेष रूप से मिलने वाला है.

दिवाली पर बनेंगे दुर्लभ संयोग

इस बार दिवाली 12 नवंबर को मनाई जाएगी. इस दिन शनि महाराज अपनी राशि में स्थित होकर शश महापुरुष राजयोग का निर्माण करेंगे. ज्योतिष में इस योग को बहुत शक्तिशाली योग माना जाता है. इस दिन आयुष्मान योग भी बन रहा है. इन शुभ संयोग की वजह से दिवाली का महत्व और बढ़ गया है. इन संयोग से कुछ राशियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसने वाली है. 

मेष राशि (Arise)

दिवाली पर बनने वाले संयोग का मेष राशि के जातकों को बहुत लाभ मिलने वाला है. इन जातकों की आय बढ़ सकती है. आपको आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. आपके संपत्ति में तेजी से वृद्धि देखने को मिलेगी. पुराने निवेश से आपको अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा.  शेयर बाजार के माध्यम से आप मुनाफा कमा सकते हैं. व्यापार से जुड़े लोग कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं. करियर में तरक्की के अवसर मिलेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)

दिवाली पर बनने वाले संयोग से मिथुन राशि के लोगों की किस्मत चमकने वाली है.  आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आप अपने व्यापार तेजी से आगे बढ़ाएंगे. इस राशि के लोगों को नौकरी और करियर के क्षेत्र में बेहतरीन अवसरों की प्राप्ति होगी. इस शुभ संयोग से आप अपनी सभी इच्छाओं को पूरा करने में सक्षम होंगे. कार्यस्थल पर आपके द्वारा की जा रही कड़ी मेहनत को पहचान मिलेगी. वरिष्ठ आपके कार्यों की सराहना करेंगे.

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों को दिवाली पर बनने वाले शुभ संयोग से धन लाभ होने की संभावना है. आपका निजी जीवन सुखद रहेगा. पार्टनर के साथ अपना रिश्ता मजबूत होगा. आपके सभी रुके हुए काम पूरे होंगे. विदेश से आय कमाने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. छात्रों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है. व्यापार से जुड़े लोगों को भी इस संयोग से बंपर लाभ होने की संभावना है. इस समय आपकी बनाई गई सारी योजनाएं सफल होंगी

ये भी पढ़ें

दिवाली आने से पहले जरूर कर लें ये काम, लक्ष्मी जी की कृपा से दूर होगी दरिद्रता

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

#Diwali #Shubh #Yog #Arise #Gemini #Capricorn #Zodiac #Signs #Blessed #Goddess #Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *