ED summons Farooq Abdullah in money laundering case will be interrogated on february 13

ED summons Farooq Abdullah in money laundering case will be interrogated on february 13
Spread the love

ED Summons Farooq Abdullah: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला को ईडी ने कथित जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा है.

उन्हें मंगलवार (13 फरवरी) को जांच एजेंसी के सामने पूछताछ के लिए उपस्थित रहने के लिए कहा गया है. उन्हें धन-शोधन निवारण अधिनियम, 2002 (PMLA) के तहत समन भेजा गया है. ईडी ने 2022 में इस मामले में आरोप पत्र दायर किया था.

क्या है फारूक अब्दुल्ला पर आरोप?

आरोप पत्र में कहा गया है कि फारूक अब्दुल्ला ने अध्यक्ष रहने के दौरान जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों और दूसरे लोगों के खेल के विकास के नाम पर मिले फंड को डायवर्ट कर उसका निजी फायदे के लिए इस्तेमाल किया. इस फंड को कई प्राइवेट बैंक अकाउंट और करीबियों को भेजा गया. बाद में फंड की आपस में बंदरबांट की गई.

कितने करोड़ के घोटाले का है आरोप?

ईडी ने 2018 में इस मामले में सीबीआई की चार्जशीट को आधार बनाकर पीएमएलए की जांच शुरू की थी. बीसीसीआई की तरफ से 112 करोड़ रुपये एसोसिएशन को दिए गए थे. आरोप है कि उसमें से 43.6 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है. कथित घोटाला फारूख अबदुल्ला के 2001 से 2012 के बीच जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रहने के दौरान हुआ.

लोकसभा में श्रीनगर का प्रतिनिधित्व करने वाले 86 वर्षीय फारूक अबदुल्ला को पिछले महीने भी जांच एजेंसी की ओर से इसी मामले में तलब किया गया था.

यह भी पढ़ें- फ्लोर टेस्ट में CM नीतीश पास, ‘खेल’ के खिलाड़ी तेजस्वी फेल, JDU के ये एक विधायक नहीं पहुंचे

#summons #Farooq #Abdullah #money #laundering #case #interrogated #february


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *