first time in ipl history mitchell starc vs virat kohli rcb vs kkr match bengaluru m chinnaswamy stadium

first time in ipl history mitchell starc vs virat kohli rcb vs kkr match bengaluru m chinnaswamy stadium

Royal Challengers Bengaluru vs Kolkata Knight Riders: आईपीएल 2024 में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसका मतलब है कि आज मिचेल स्टार्क और विराट कोहली का आमना-सामना होगा. 

गौरतलब है कि आईपीएल के इतिहास में पहली बार यह दोनों दिग्गज आमने-सामने होंगे. दरअसल, इससे पहले मिचेल स्टार्क आईपीएल में जरूर खेले हैं, लेकिन वह विराट की टीम आरसीबी का ही हिस्सा थे. हालांकि, इस बार वह कोलकाता में हैं. ऐसे में इस लीग में पहली बार कोहली बनाम स्टार्क देखने को मिलेगा. 

केकेआर ने स्टार्क को 24.75 करोड़ में खरीदा 

बता दें कि तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. उन्हें आईपीएल 2024 की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. वहीं विराट कोहली शुरुआत से ही आरसीबी की टीम का हिस्सा हैं. हालांकि, फैंस कोहली और स्टार्क की भिड़ंत देखने के लिए बेताब हैं. 

टी20 में कभी विराट को आउट नहीं कर पाए स्टार्क 

आपको जानकार हैरानी होगी कि टी20 इंटरनेशनल में मिचेल स्टार्क कभी भी विराट कोहली को आउट नहीं कर पाए हैं. टी20 इंटरनशनल में 5 बार इन दोनों दिग्गजों का आमना-सामना हुआ है. इस दौरान कोहली ने स्टार्क की 28 गेंद में 47 रन बनाए हैं. किंग कोहली अक्सर लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाजों के सामने दिक्कत में दिखे हैं, लेकिन स्टार्क के सामने वह अलग ही लय में नज़र आते हैं. 

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अल्ज़ारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज और यश दयाल. 

इम्पैक्ट प्लेयर- महिपाल लोमरोर

केकेआर की संभावित प्लेइंग इलेवन- फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, आंद्रे रसेल, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती.  

इम्पैक्ट प्लेयर- सुयश शर्मा.

#time #ipl #history #mitchell #starc #virat #kohli #rcb #kkr #match #bengaluru #chinnaswamy #stadium

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *