Happy Birthday Son pari actress Mrinal Kulkarni age untold story movies shows unknown facts

Happy Birthday Son pari actress Mrinal Kulkarni age untold story movies shows unknown facts 90

Happy Birthday Mrinal Kulkarni: 90’s के लगभग हर बच्चों के लिए कई शोज बनाए जाते थे जिन्हें उस दौर में पसंद किया जाता था. आज भी उन शोज को याद करके लोग उस दौर में चले जाते हैं. उन्हीं शोज में एक ‘सोन परी’ भी हुआ करता था जिसमें सोन परी का रोल मृणाल कुलकर्णी ने निभाया था.

मृणाल कुलकर्णी फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी एक्ट्रेस हैं जो काफी टैलेंटेड रही हैं और खूबसूरत भी बहुत हैं लेकिन उन्हें खास पहचान नहीं मिली. हालांकि, टीवी पर आने वाले मैजिक शो ‘सोन परी’ आता था जिससे उन्हें ऐसी पहचान मिली जो आज तक बरकरार है. मृणाल कुलकर्णी अभी कहां हैं, क्या कर रही हैं, चलिए बताते हैं.

कौन हैं मृणाल कुलकर्णी?

21 जून 1971 को महाराष्ट्र के पुणे में मृणाल देव का जन्म एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था. साल 1990 में मृणाल ने रुचिर कुलकर्णी से शादी की और उसके बाद वो मृणाल कुलकर्णी बन गईं. मृणाल के माता-पिता डॉक्टर रहे हैं लेकिन मृणाल ने पुणे यूनिवर्सिटी से Linguistics विषय में स्नातक की डिग्री हासिल की.


मृणाल कुलकर्णी का एक बेटा विराजस कुलकर्णी है जो मराठी फिल्म डायरेक्टर और राइटर हैं. मृणाल ने 16 साल की उम्र से एक्टिंग शुरू कर दी थी. अभिनय के साथ-साथ आज मृणाल कुलकर्णी मराठी टीवी सीरियल और कुछ फिल्मों की डायरेक्टर भी हैं.

मृणाल कुलकर्णी के शोज और फिल्में

16 साल की उम्र में मराठी सीरियल स्वामी में मृणाल कुलकर्णी ने पेशवा माधवराज की वाइफ रामबाई पेशवा का रोल प्ले किया था. इससे उन्हें काफी लोकप्रियता मिली लेकिन तब तक मृणाल एक्टिंग करियर को लेकर सीरियस नहीं थीं. उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और वो भी डॉक्टर बनना चाहती थीं लेकिन जब उन्हें ऑफर मिलने लगे तो उन्होंने एक्टिंग को ही करियर चुना.


साल 1994 में फाइनली उन्होंने एक्टिंग को प्राथमिकता दी और कई सीरियल, फिल्मों में काम किया. मृणाल मराठी फिल्मों और सीरियल में ज्यादा एक्टिव रहीं लेकिन 22 हिंदी टीवी सीरियल में भी काम किया. मृणाल ने ‘डियर दिया’, ‘एंड जरा हटके’, ‘कुछ मीठा हो जाए’, ‘उफ्फ क्या जादू है’, ‘सारी’, ‘सूबेदार’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

‘सोन परी’ से मिली घर-घर में लोकप्रियता

वैसे तो मृणाल ने 90’s में कई हिंदी टीवी सीरियल किए लेकिन ‘सोन परी’ जैसी लोकप्रियता उन्हें कहीं से नहीं मिली. 23 नवंबर 2000 में ‘सोन परी’ नाम का एक शो शुरू हुआ जो जादू पर आधारित था. इसमें एक बिन मां की बच्ची फ्रूटी (तानवी हेग्ड) होती है जिसके पापा बिजनेसमैन होते हैं और बहुत बिजी रहते हैं. वो बच्ची हमेशा मां के लिए रोती है. आसमान में एक परी है जिसे सभी सोन परी (मृणाल कुलकर्णी) कहते हैं वो अपनी किसी खोई हुई चीज को ढूंढने अपने दूत (अल्तू) के साथ धरती पर आती हैं.


यहां वो फ्रूटी को रोते देखती हैं तो यहीं रुक जाती हैं और उसका ख्याल रखने लगती है. उस बच्ची को हर मुसीबत से बचाती हैं. ‘सोन परी’ का आखिरी शो 1 अक्टूबर 2004 को प्रसारित हुआ था, इस शो के कुल 268 एपिसोड्स दिखाए गए थे. इस शो का टाइटल ट्रैक श्रेया घोषाल ने गाया था और ये शो उस समय का सुपरहिट शो था. 

यह भी पढ़ें: महज 2 करोड़ में बनी इस फिल्म ने की थी 8 गुना ज्यादा कमाई, कई बड़े स्टार्स के बाद भी एक ‘बंदर’ ने लूटी थी लाइमलाइट, जानें मूवी का नाम

#Happy #Birthday #Son #pari #actress #Mrinal #Kulkarni #age #untold #story #movies #shows #unknown #facts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *