Hardeep Singh Puri compares AAP Chief Arvind Kejriwal wife Sunita Kejriwal to Former Bihar CM Rabri Devi

Hardeep Singh Puri compares AAP Chief Arvind Kejriwal wife Sunita Kejriwal to Former Bihar CM Rabri Devi
Spread the love

Hardeep Puri on Sunita Kejriwal: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार (29 मार्च, 2024) को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी की तुलना बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से की. सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल संभवत: अपने पति की जगह पद पर बैठने की तैयारी कर रही हैं. 

आवास और शहरी मामलों के केंद्रीय मंत्री पुरी ने द‍िल्‍ली प्रदेश बीजेपी के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर सुनीता केजरीवाल का जिक्र आने पर पत्रकारों से कहा, ”आप जिन मैडम की बात कर रहे हैं, वह शायद बिहार में राबड़ी देवी की तरह पद पर बैठने की तैयारी कर रही हैं.” 

सुनीता केजरीवाल पिछले हफ्ते प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से अपने पति की गिरफ्तारी के बाद से उनकी ओर से मीडिया को संबोधित कर रही हैं. सुनीता ने शुक्रवार को एक व्‍हाट्सऐप अभियान शुरू किया और लोगों से अपने पति का समर्थन करने की अपील की. सुनीता ने एक डिजिटल प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि उनके पति ने देश में ‘सबसे भ्रष्ट और तानाशाही ताकतों’ को चुनौती दी है. उन्होंने लोगों से अपने आशीर्वाद और प्रार्थनाओं के माध्यम से दिल्ली के मुख्यमंत्री का समर्थन करने का आग्रह किया. 

‘कोर्ट ने केजरीवाल की एक अप्रैल तक बढ़ाई ईडी हिरासत’ 

केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्‍ड्र‍िंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं. केजरीवाल को ईडी ने मनी लॉन्‍ड्र‍िंग केस में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और गुरुवार (28 मार्च, 2024) को द‍िल्‍ली की एक अदालत ने ईडी की उनकी हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ा दी. 

‘सबसे भ्रष्‍ट कांग्रेस से केजरीवाल ने कि‍या गठबधन’ 

पुरी से जब पूछा गया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन बीजेपी के लिए कितनी गंभीर चुनौती है, तो उन्होंने कहा, ”कौन सा गठबंधन? आप किस बारे में बात कर रहे हैं? उन्होंने (कांग्रेस) उम्मीदवार के नाम भी घोषित नहीं किए हैं. मंत्री ने आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं की आलोचना करते हुए कहा कि वे भ्रष्टाचार से लड़ने का वादा करके राजनीति में आए थे और अब उन्होंने ‘सबसे भ्रष्ट’ कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है. सीट बंटवारे के समझौते में दिल्ली की कुल 7 सीटों में से आम आदमी पार्टी 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस को शेष 3 पर उम्मीदवारों की घोषणा करनी है. 

‘ईडी ने 9 समन के बाद की थी केजरीवाल की ग‍िरफ्तारी’ 

पुरी ने कहा कि ईडी की ओर से जारी 9 समन को नजरअंदाज करने के बाद जांच एजेंसी केजरीवाल के दरवाजे तक पहुंची, लेकिन वह कह रहे हैं कि उन्हें बिना किसी कारण के गिरफ्तार किया गया. पुरी ने कहा क‍ि उनका (केजरीवाल का) समय खत्म होता जा रहा है. 

पुरी ने कहा कि वह आगामी दिनों में दिल्ली में बीजेपी के प्रचार अभियान में शामिल होंगे और पार्टी के सातों उम्मीदवारों में से प्रत्येक के लिए प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करेंगे. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह लोगों को पिछले 10 सालों में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यों और उपलब्धियों के बारे में बताएंगे. 

‘मोदी सरकार ने 10 सालों में क‍िए अनेकों विकास कार्य’ 

हरदीप पुरी ने आम आदमी पार्टी के इन आरोपों को खारिज कर दिया कि बीजेपी के सात मौजूदा सांसदों ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में कुछ नहीं किया. उन्‍होंने ब‍ताया क‍ि 10 सालों में विकास कार्य किए हैं. कई निर्वाचन क्षेत्र ऐसे हैं जहां केंद्र सरकार ने करीब 10,000 करोड़ रुपये का काम किया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के शासन में लोग प्रदूषित हवा में सांस लेने को मजबूर हैं और पार्टी आरोप-प्रत्यारोप में लगी हुई है. 

यह भी पढ़ें: Mukhtar Ansari Death: ‘राज्य गन से नहीं, रूल से चलता है’, मुख्‍तार अंसारी की मौत पर AIMIM चीफ ओवैसी का यूपी सरकार पर हमला 
 

#Hardeep #Singh #Puri #compares #AAP #Chief #Arvind #Kejriwal #wife #Sunita #Kejriwal #Bihar #Rabri #Devi


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *