IBPS Recruitment 2024 for 7145 Posts Registration Underway Apply Before 12 April at ibps.in Sarkari Naukri Govt Job Job news job alert

IBPS Recruitment 2024 for 7145 Posts Registration Underway Apply Before 12 April at ibps.in Sarkari Naukri Govt Job Job news job alert
Spread the love

IBPS Recruitment 2024 Registration Underway: आईबीपीएस ने बंपर पदों पर भर्ती निकाली है. वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने की जरूरी योग्यता रखते हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं और कुछ ही समय में आवेदन करने की लास्ट डेट आने वाली है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 7145 पदों पर कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी.

ये वेबसाइट कर लें नोट

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से प्रोफेसर, जनरल मैनेजर, रिसर्च एसोसिएट, हिंदी ऑफिसर, डिप्टी मैनेजर (एकाउंट) आदि के पद भरे जाएंगे. इनके लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन की आधिकारिक वेबसाइट – ibps.in पर जाना होगा. यहीं से इन भर्तियों का डिटेल भी पता कर सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं.

ये है लास्ट डेट और एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर आवेदन 27 मार्च से हो रहे हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 12 अप्रैल 2024 है. इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 750 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी और एसटी कैटेगरी के लिए शुल्क 450 रुपये है.

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन करने के लिए योग्यता और आयु सीमा सब पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. बेहतर होगा इसका डिटेल आप नोटिस में चेक कर लें, जिसका डायरेक्ट लिंक हमने नीचे शेयर किया है. जैसे प्रोफेसर पद के लिए पीएचडी किए कैंडिडेट जिनके पास कम से कम 12 साल काम करने का अनुभव हो, वे अप्लाई कर सकते हैं. एज लिमिट 47 से 55 साल के बीच है. असिस्टेंट जनरल मैनेजर पद के लिए बैचलर या मास्टर किए कैंडिडेट जिनके पास दस साल का अनुभव हो, वे अप्लाई कर सकते हैं. एज लिमिट 35 से 50 साल है.

कैसे होगा सेलेक्शन

हर पद के लिए सेलेक्शन का तरीका अलग है. जैसे लिखित परीक्षा, प्रेजेंटेशन, ग्रुप एक्सरसाइज, पर्सनल इंटरव्यू, श्किल टेस्ट वगैरह. ये पद के मुताबिक लिए जाएंगे. चयन होने पर पोस्टिंग आईबीपीएस मुंबई में होगी.

कितनी मिलेगी सैलरी

सैलरी भी पद के हिसाब से अलग-अलग है. जैसे प्रोफेसर पद के लिए 2,92,000 रुपये के करीब. असिस्टेंट जनरल मैनेजर पद के लिए 1,90,000 रुपये के करीब, रिसर्च एसोसिएट के लिए 84 हजार रुपये महीने तक, हिंदी ऑफिसर के लिए 84 हजार रुपये महीने तक.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

 यह भी पढ़ें: एनडीए 1 और सीडीएस परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

#IBPS #Recruitment #Posts #Registration #Underway #Apply #April #ibps.in #Sarkari #Naukri #Govt #Job #Job #news #job #alert


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *