India Post GDS Recruitment 2024 for 44228 Posts Last Date To Apply Today 5 August at indiapostgdsonline.gov.in Sarkari Naukri

India Post GDS Recruitment 2024 for 44228 Posts Last Date To Apply Today 5 August at indiapostgdsonline.gov.in Sarkari Naukri India Post GDS Recruitment 2024: 44 हजार से ज्यादा पदों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, आज बंद हो जाएगा लिंक

India Post GDS Recruitment 2024 Registration Last Date: इंडिया पोस्ट जीडीएस पदों पर पिछले काफी समय से भर्ती चल रही है. अब इनके लिए आवेदन करने की लास्ट डेट भी आ गई है. ऐसे में वे कैंडिडेट्स जो किसी वजह से चाहकर भी फॉर्म न भर पाए हों, वे तुरंत अप्लाई कर दें. आज यानी 5 अगस्त 2024 इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख है. आज के बाद आपको ये मौका नहीं मिलेगा. यहां इन वैकेंसी से जुड़ी जरूरी जानकारियां दी गई हैं जो आपकी मदद करेंगी.

ये रही वेबसाइट

इंडिया पोस्ट जीडीएस के इन पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको इंडिया पोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता ये है –indiapostgdsonline.gov.in. यह भी जान लें कि आवेदन 15 जुलाई के दिन शुरू हुए थे.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुछ कल 44228 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. ये पद ग्रामीण डाक सेवक, ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर के हैं. अप्लाई करने की लास्ट डेट आज है और इन पदों के लिए भरे गए एप्लीकेशन को एडिट करने के लिए विंडो कल यानी 6 अगस्त के दिन खुलेगी. 6 अगस्त से लेकर 8 अगस्त तक के बीच में कैंडिडेट अपने फार्म को एडिट कर सकते हैं.

आवेदन के लिए पात्रता क्या है

जीडीएस भर्तियों के लिए वे कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो. एज लिमिट 18 से 40 साल है. आरक्षित श्रेणी को नियमों के अनुसार, आयु सीमा में छूट मिलेगी. इसके साथ ही जरूरी है कि जिस रीजन के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उसकी भाषा आती हो. 10वीं में इंग्लिश और मैथ्स विषय जरूरी हैं और साइकिल चलानी भी आनी चाहिए.

ये पद बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, पंजाब, यूपी, उत्तराखंड, एमपी, राजस्थान, झारखंड वगैरह के लिए हैं. आपको जिस रीजन का फॉर्म भरना हो, उस पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं. सभी का लिंक आपको वेबसाइट पर मिल जाएगा.

सैलरी कितनी मिलेगी

सैलरी पद के हिसाब से है और अलग-अलग है. डिटेल्ड जानकारी आप वेबसाइट पर दिए नोटिस से पा सकते हैं. मोटे तौर पर जानकारी ये है कि पोस्ट ऑफिस जीडीएस, एबीपीएम और जीडीएस पद की सैलरी महीने के 10,000 रुपये से लेकर 24470 रुपये तक है. बीपीएम पद की सैलरी 12 हजार से लेकर 29,380 रुपये तक है.

शुल्क कितना लगेगा

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा. आरक्षित श्रेणी, महिला कैंडिडेट्स और पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है. फीस केवल ऑनलाइन भरी जा सकती है, ये भी ध्यान रहे.

इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई. 

यह भी पढ़ें: बैंक में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, भरे जाएंगे 896 पद, सैलरी 60 हजार तक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

#India #Post #GDS #Recruitment #Posts #Date #Apply #Today #August #indiapostgdsonline.gov.in #Sarkari #Naukri

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *