Indian Batter Shubman Gill Said In Between World Cup 2023 Number One Fees Good But Job Is Not Done

Indian Batter Shubman Gill Said In Between World Cup 2023 Number One Fees Good But Job Is Not Done

Indian Batter Shubman Gill: शभुमन गिल ने हाल ही में वनडे रैकिंग में लंबे वक़्त से नंबर वन पर बने हुए पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म की बादशाहत खत्म की और ताज अपने सिर सजाया. दुनिया में वनडे के नंबर वन बल्लेबाज़ से शुभमन गिल खुश दिखाई दिए. लेकिन उन्होंने कहा कि सिर्फ नंबर वन बन जाने से काम पूरा नहीं हुआ है. रैंकिंग में गिल 830 रेटिंग के साथ अव्वल नंबर पर हैं. वहीं बाबर आज़म 824 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर खिसक चुके हैं. 

वहीं वनडे रैंकिंग में अव्वल नंबर की पोज़ीशन हासिल करने वाले शुभमन गिल ने कहा कि वो नंबर वन बनकर उन्हें अच्छा लग रहा है, लेकिन काम अभी पूरा नहीं हुआ है. गिल के कहने का साफ मतलब है नंबर वन बनने के बाद वो टीम इंडिया के साथ 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भी जीतना चाहते हैं. वर्ल्ड कप को लेकर उन्होंने कहा कि अभी काम पूरा नहीं हुआ है. गिल इन दिनों अपने अफेयर को लेकर एक बार फिर चर्चाओं में हैं. 

टूर्नामेंट में शुभमन गिल के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 6 मुकाबले खेले हैं. इन मैचों की 6 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 36.5 की औसत और 96.9 के स्टाइक रेट से 219 रन बना लिए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ अपने दूसरे मुकाबले में 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी. फिर श्रीलंका के खिलाफ अपने पांचवे मैच में उन्होंने 92 रनों की पारी खेली थी और शतक से चूक गए थे. 

भारत के खिलाफ तय नहीं हुआ दूसरा सेमीफाइनलिस्ट 

भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में अव्वल नंबर पर मौजूद है. टीम की सेमीफाइनल में भिड़ंत चौथे नंबर के लिए क्वालिफाई करने वाली टीम के साथ होगी. चौथे नंबर के लिए फिलहाल न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान रेस में मौजूद हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया सेमीफाइनल मैच किसके खिलाफ खेलती है. बता दें कि टीम इंडिया टूर्नामेंट की सबसे पहली सेमीफाइनलिस्ट बनी थी. 

 

ये भी पढ़ें…

IND Vs NED: भारत की परेशानी बढ़ाएगी नीदरलैंड्स, आखिरी मैच में होगा बड़ा उलटफेर

#Indian #Batter #Shubman #Gill #World #Cup #Number #Fees #Good #Job

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *