Indian Railway Apprentice Recruitment 2024 for 733 posts SECR Bharti 12 April Last Date Jobs 2023 job alert job news Railway Bharti

Indian Railway Apprentice Recruitment 2024 for 733 posts SECR Bharti 12 April Last Date Jobs 2023 job alert job news Railway Bharti

SECR Apprentice Recruitment 2024: रेलवे में अप्रेंटिस के पद पर काम करना चाहते हैं तो इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन पिछले काफी समय से हो रहा है और कुछ ही दिनों में अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आ जाएगी. इसलिए योग्य और इच्छुक हों तो बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. डिटेल हम यहां साझा कर रहे हैं.

इस वेबसाइट से भरें फॉर्म

इन अप्रेंटिस पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए आपको एसईसीआर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – secr.indianrailways.gov.in. यहां से आप अप्लाई भी कर सकते हैं और फॉर्म भी भर सकते हैं. इसके साथ ही आगे का अपडेट भी पता कर सकते हैं.

इतने पदों पर होगी भर्ती

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 733 अप्रेंटिस पदों पर कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. इन भर्तियों के लिए आवेदन 12 मार्च से हो रहे हैं और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 12 अप्रैल 2024 है.

कौन कर सकता है आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो. इसके साथ ही उसके पास संबंधित फील्ड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. ये इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट सर्टिफिकेट संबंधित ट्रेड में होना चाहिए. एज लिमिट 15 से 24 साल तय की गई है. आयु की गिनती 12 अप्रैल 2024 से होगी.

कैसे होगा चयन

इन पदों पर सेलेक्शन बिना परीक्षा और मेरिट के आधार पर होगा. जिस कैंडिडेट ने क्वालीफाइंग एग्जाम यानी मैट्रिक में जितने अंक पाए होंगे, साथ ही उसके डिप्लोमा में जैसे अंक होंगे, उसके बेस पर कैंडिडेट्स की मेरिट तैयार होगी. आपके आवेदनों के बेसिस पर ये चयन प्रक्रिया आगे बढ़ेगी. इस बारे में कोई भी डिटेल या अपडेट जानने के लिए समय-समय पर ऊपर दी वेबसाइट विजिट करते रहें. 

यह भी पढ़ें: CBSE से लेकर SSB तक यहां निकली है बंपर पदों पर भर्ती, ये करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

#Indian #Railway #Apprentice #Recruitment #posts #SECR #Bharti #April #Date #Jobs #job #alert #job #news #Railway #Bharti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *