Indian Railways Incident TTE Dies without Ticket Passenger pushed moving Ernakulam-Patna Express train in Kerala one Arrested

Indian Railways Incident TTE Dies without Ticket Passenger pushed moving Ernakulam-Patna Express train in Kerala one Arrested
Spread the love

Indian Railways: दक्ष‍िण भारत के केरल से बुधवार (3 मार्च) को बेहद ही द‍िल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां रेलवे के एक ट्रेवल‍िंग टि‍कट एग्‍जाम‍िनर (TTE) को चलती ट्रेन से कथ‍ित तौर पर धक्‍का दे द‍िया गया. ट्रेन से धक्‍का देने के बाद टीटीई की मौत हो गई है. इस मामले में आरोपी शख्‍स को केरल पुल‍िस ने पलक्कड़ जिले से ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है जोक‍ि ओड‍िशा के गंजम का रहने वाला है. 

पुल‍िस का कहना है क‍ि घटना मंगलवार (2 मार्च) देर रात की है जब आरोपी शख्‍स एर्नाकुलम-पटना एक्सप्रेस ट्रेन में बेट‍िकट यात्रा कर रहा था. इस यात्रा के दौरान टीटीई ने आरोपी यात्री से ट‍िकट मांगा तो उसके पास ट‍िकट नहीं था. टीटीई ने उसको पकड़कर जुर्माना अदा करने को कहा, लेक‍िन वो गुस्‍से में आ गया. गुस्‍साये यात्री ने टीटीई को केरल के मुलनकुन्नाथुकावु रेलवे स्टेशन के पास चलती ट्रेन से धक्का दे दिया. त्रिशूर रेलवे पुलिस ने आरोपी रजनीकांत पर टीटीई के. विनोद के ख‍िलाफ हत्या का मामला दर्ज कर ल‍िया है.  

त्रिशूर रेलवे पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के मुताब‍िक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके ख‍िलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में आरोपी से पूछताछ कर आगे की कार्यवाही की जा रही है. 

त्रिशूर से सुपरफास्ट ट्रेन के स्लीपर कोच में चढ़ा था आरोपी 

रेल यात्रियों के बयान के मुताबिक, आरोपी नशे की हालत में त्रिशूर से सुपरफास्ट ट्रेन के स्लीपर कोच में चढ़ा था. एक प्रत्यक्षदर्शी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि टीटीई ने आरोपी को ब‍िना ट‍िकट के पकड़े जाने के बाद जुर्माने भरने को कहा. इस पर आरोपी यात्री टीटीई से उलझ पड़ा और गुस्‍से में उसने रेलवे अधिकारी को कथ‍ित तौर पर धक्‍का दे द‍िया. 

‘ट्रेन के गेट पर खड़े टीटीई को पीछे से द‍िया था धक्‍का’ 

प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार ज‍िस वक्‍त यह घटना हुई उस समय टीटीई ट्रेन की गेट के पास खड़े थे. ऐसे में आरोपी ने नाराज होकर टीटीई को मारने के इरादे से जानबूझकर पीछे से धक्का दे दिया. इस कारण दूसरी तरफ से आने वाली ट्रेन ने उनको कुचल दिया जिससे उनकी मौत हो गई.  

दो साल पहले मृतक व‍िनोद ने ज्‍वाइन की थी टीटीई व‍िंग  

मृतक विनोद का दो साल पहले ही शारीरिक चोट की वजह से डीजल लोको यूनिट से ट्रांसफर क‍िया गया था. इसके बाद वह टीटीई विंग में कार्यरत थे. वह मूल रूप से एर्नाकुलम जिले के मंजुम्मेल के रहने वाले थे. 

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: क्या पुडुचेरी बनेगा पूर्ण राज्य? बीजेपी के दावे पर MMMK चीफ बोले- ये वादा पुरानी शराब जैसा

#Indian #Railways #Incident #TTE #Dies #Ticket #Passenger #pushed #moving #ErnakulamPatna #Express #train #Kerala #Arrested


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *