Investors Remains Bullish On Gold As Prices May Touch 69000 Rupees Soon

Investors Remains Bullish On Gold As Prices May Touch 69000 Rupees Soon

Gold Price Update: सोने की कीमतों में आने वाले दिनों में तेजी जारी रह सकती है. मजबूत अंतराष्ट्रीय संकेतों और तेज डिमांड के चलते सोने की चमक में और निखार आने की संभावना है. दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोना 67,350 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर जा पहुंचा है पर जानकारों का कहना है कि सोना जल्द ही 69000 रुपये के पार जा सकता है. 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के कमोडिटी और करेंसी हेड अनुज गुप्ता ने बताया कि सोने और कॉमेक्स गोल्ड में तेजी बरकरार रहने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि गोल्ड जून फ्यूचर के लिए पहली बाधा 68,300 रुपये है इसके बाद ये 69070 रुपये तक जा सकता है. उन्होंने कहा कि 66780 और 66300 रुपये सपोर्ट लेवल है. उन्होंने कहा कि  इंटरनेशनल मार्केट में कॉमेक्स गोल्ड ने 2145 डॉलर प्रति औंस के रेट को होल्ड किया तो 2320 डॉलर प्रति औंस तक भाव जा सकता है.  

कामा ज्वेलरी के एमडी कोलिन शाह ने अमेरिकी महंगाई डेटा के मद्देनजर गोल्ड आउटलुक पर कहा कि एमसीएक्स पर सोने का भाव 66,830 रुपये पर जा पहुंचा है. पिछले महंगाई के डेटा और ताजा महंगाई के डेटा के अनुमानों के चलते सोने में पॉजिटिव रैली देखने को मिल रही है. साथ ही फेड रिजर्व के ब्याज दरों में कटौती के संकेतों के चलते सोने के दामों पर उसका जबरदस्त प्रभाव देखने को मिला है. उन्होंने कहा कि एक बार महंगाई दर के डेटा के घोषणा के बाद सोने के भाव में और भी तेजी आने के आसार हैं.  

कोलिन शाह ने कहा, सोना सेंट्रल बैंकिंग के साथ सुरक्षित इंवेस्टमेंट एसेट क्वलास निवेशकों के बेहद फायदमेंद साबित हुआ है. महंगाई के खिलाफ लोग सोने में निवेश कर हेजिंग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिकी महंगाई दर का डेटा जो घोषित होने वाला है वो वहां ब्याज दरों में कटौती की दिशा तय करेगा. जाहिर है अमेरिका में ब्याज दरों में कटौती के बाद सोने के दामों में और भी तेजी आ सकती है और ये 70,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल तक जा सकता है. 

ये भी पढ़ें 

शिक्षित युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी बनी सबसे बड़ी चुनौती, कैसे बढ़ेंगे देश में रोजगार के अवसर

#Investors #Remains #Bullish #Gold #Prices #Touch #Rupees

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *