iPhone 16 could come with underwater mode user can click photos and video under 40 meter depth water

iPhone 16 could come with underwater mode user can click photos and video under 40 meter depth water
Spread the love

iPhone 16 Series: आईफोन यूज़ करने वाले यूजर्स को हमेशा किसी ना किसी नए और यूनिक फीचर्स का इंतजार रहता है. आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल अपने महंगे डिवाइस के प्रति अपने भरोसमंद यूज़र्स को हमेशा आकर्षित बनाए रखने के लिए यूनिक फीचर्स पेश भी करती रहती है. इस बार एप्पल एक खास फीचर पर काम रह रहा है, जिसका पेटेंट डिजाइन सामने आया है.

पानी के अंदर चलेगा आईफोन

दरअसल, एप्पल आईफोन में अंडरवाटर मोड देना चाह रही है. इस खास फीचर के आने के बाद यूजर्स अपने आईफोन को गहरे पानी के अंदर जाकर भी इस्तेमाल कर पाएंगे. हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि कंपनी अपने इस खास फीचर को किस आईफोन सीरीज के साथ पेश करेगी, लेकिन मीडिया में चल रही कुछ रिपोर्ट्स का मानना है कि 2024 में आने वाली नई आईफोन 16 सीरीज में ही एप्पल इस अंडरवाटर मोड को देने वाली है. आइए हम आपको इस फीचर की खास बातें बताते हैं.

iPhone में यूजर्स को मिलेगा Underwater Mode, 40 मीटर गहरे पानी में भी कैप्चर कर पाएंगे फोटो और वीडियो

United States Patent and Trademark Office (USPTO) के लेटेस्ट पेज नंबर 78 का पेटेंट सामने आया है. इस पेटेंट को देखने से पता चल रहा है कि कैसे फोन पानी के अंदर भी काम कर सकता है. इस पेटेंट में पानी के अंदर आईफोन का इंटरफेस देखने को मिल रहा है. हालांकि, इस पेटेंट के जरिए जानकारी दी गई है कि आईफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम अभी भी गीले आईफोन को चलाने के लिए ज्यादा सक्षम नहीं है. इस कमी को दूर करने के लिए अंडरवाटर इंटरफेस का इस्तेमाल किया जाएगा. इस इंटरफेस में स्ट्रीमलाइन मेन्यू और बड़े हार्डवेयर बटन्स का अधिक उपयोग किया जाएगा.

वॉल्यूम रॉकर बटन से काम करेगा कैमरा

इस चीज को आसान भाषा में समझें तो यूजर्स भविष्य में आने वाले आईफोन को पानी के अंदर जाकर भी इस्तेमाल कर पाएंगे.  उन्हें पानी के अंदर इस्तेमाल करने के लिए फोन में अंदरवाटर मोड को ऑन करना होगा, जिसके बाद यूजर्स पानी के अंदर कैमरा का इस्तेमाल कर पाएंगे, और उसके लिए उन्हें स्क्रीन टच करने की नहीं बल्कि वॉल्यूम रॉकर का बटन इस्तेमाल करना होगा. इसी तरह से फोन के वॉल्यूम रॉकर या अन्य बटन्स का इस्तेमाल करके यूजर्स गहरे पानी के अंदर भी आईफोन से हाई क्वालिटी फोटो और वीडियो को रिकॉर्ड कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें: Microsoft 20 लाख भारतीय को देगी AI की ट्रेनिंग, भारत आए Satya Nadella ने कही ये बात

#iPhone #underwater #mode #user #click #photos #video #meter #depth #water


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *