IPL 2024: डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा छक्कों में रोहित शर्मा से निकले आगे; अब सिर्फ गेल से पीछे

IPL 2024: डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा छक्कों में रोहित शर्मा से निकले आगे; अब सिर्फ गेल से पीछे

KKR vs DC: 3 अप्रैल को खेले गए कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के मैच में KKR ने पहले खेलते हुए 272 रन बनाए, जो आईपीएल के इतिहास में किसी टीम द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. इस मैच में दिल्ली के लिए पारी की शुरुआत डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ ने की थी. हालांकि वॉर्नर 13 गेंद में 18 रन ही बना पाए, लेकिन उन्होंने एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने की ओर एक और कदम आगे बढ़ा दिया है. वो अब चेज करते हुए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं.

डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा

डेविड वॉर्नर साल 2009 से आईपीएल में खेल रहे हैं और इस लंबे करियर में उन्होंने चेज करते हुए 113 छक्के लगाए हैं और अभी ये संख्या काफी आगे जाने वाली है. उन्होंने KKR के खिलाफ मैच में एक छक्का लगाया और इस रिकॉर्ड के मामले में उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. डेविड वॉर्नर द्वारा आईपीएल करियर में लगाए गए छक्कों की बात करें तो वो आज तक कुल 234 बार गेंद को बाउंड्री रेखा के पार पहुंचा चुके हैं. इस सूची में तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा हैं जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में चेज करते हुए अभी तक 112 छक्के लगाए हैं.

इस मामले में चौथे नंबर पर रॉबिन उथप्पा हैं, जिन्होंने चेज करते हुए आईपीएल के मैचों में 110 छक्के लगाए हैं. इस फेहरिस्त में शेन वॉटसन भी अधिक पीछे नहीं हैं, लेकिन वो अब रिटायर हो चुके हैं. वॉटसन ने भी अपने आईपीएल करियर में चेज करते हुए 110 छक्के लगाए थे.

किसने लगाए हैं चेज करते हुए सबसे ज्यादा छक्के

डेविड वॉर्नर अभी चेज करते हुए सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं, लेकिन टॉप पर मौजूद क्रिस गेल उनसे बहुत आगे हैं. वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने 13 साल लंबे आईपीएल करियर में चेज करते हुए कुल 156 छक्के लगाए थे. हालांकि गेल कई साल से आईपीएल में नहीं खेले हैं, लेकिन अन्य बल्लेबाजों के लिए उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना काफी मुश्किल होगा.

यह भी पढ़ें:

WATCH: इशांत शर्मा की यॉर्कर पर चारों खाने चित होकर मुंह के बल गिर पड़े रसेल, रिएक्शन हुआ वायरल

#IPL #डवड #वरनर #न #रच #इतहस #सबस #जयद #छकक #म #रहत #शरम #स #नकल #आग #अब #सरफगलसपछ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *