IPL 2024 KKR vs RCB Match Highlights Kolkata Knight Riders won by … against Royal Challengers Bengaluru

IPL 2024 KKR vs RCB Match Highlights Kolkata Knight Riders won by ... against Royal Challengers Bengaluru

IPL 2024 KKR vs RCB Match Highlights: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को उनके घरेलू मैदान यानी चिन्नास्वामी में हराने में कामयाब रही. आरसीबी ने घरेलू मैदान पर केकेआर के खिलाफ 2015 में आखिरी जीत हासिल की थी. बेंगलुरु के घरेलू मैदान पर केकेआर ने उनके खिलाफ रिकॉर्ड बरकार रखा. वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता के लिए 50 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. केकेआर ने इस जीत के साथ कोहली की शानदार पारी पर पानी फेर दिया. 

आईपीएल 2024 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 182/6 रन बोर्ड पर लगाए थे. टीम के लिए कोहली ने 4 चौके और 4 छक्के लगाकर 83* (59) रनों की पारी खेली थी, लेकिन वह आरसीबी को जीत नहीं दिला सकी. यह आईपीएल 2024 का पहला ऐसा मुकाबला ऐसा रहा, जिसमें घरेलू टीम ने हार का सामना किया. कोलकाता ने बेंगलुरु को 7 विकेट से शिकस्त दी. 

फिलिप साल्ट और सुनील नरेन ने पहले विकेट के लिए 86 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर केकेआर को अच्छी शुरुआत और 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने का कॉन्फिडेंस दिया. इसके बाद बाकी बचा हुआ काम वेंकटेश अय्यर और कप्तान श्रेयस अय्यर ने किया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े. 

इस तरह जीती केकेआर 

183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को ओपनिंग पर उतरे फिलिप सॉल्ट और सुनील नरेन ने 86 (39 गेंद) रनों की साझेदारी कर शानदार शुरुआत दिलाई. टीम को पहला झटका 7वें ओवर में नरेन के रूप में लगा, जो 22 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फिर टीम को दूसरा झटका 8वें ओवर में फिलिप साल्ट के रूप में लगा. सॉल्ट 20 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

जल्दी दो विकेट गिर जाने के बाद लगा कि मुकाबला शायद एक फिर आरसीबी की गिरफ्त में आए, लेकिन वेंकटेश अय्यर और कप्तान श्रेयस अय्यर ने ऐसा होने नहीं दिया. दोनों पांचवें विकेट के लिए  75 (44 गेंद) रनों की साझेदारी कर जीत को लगभग केकेआर के खाते में डाल दिया. हालांकि 16वें ओवर की पहली गेंद पर यश दयाल ने वेंकटेश को पवेलियन भेज दिया, लेकिन जब तक बहुत देर हो चुकी थी. वेंकेटश ने 30 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के लगाकर 50 रनों की पारी खेली. टीम को जीत दिलाने तक कप्तान श्रेयस अय्यर 24 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39* रन बनाकर क्रीज़ पर रहे. इस दौरान रिंकू सिंह ने दूसरे छोर पर रहकर 5* रन बनाए. 

जमकर हुई आरसीबी के बॉलर्स की कुटाई

आरसीबी के बॉलर्स को केकेआर के बैटर्स ने जमकर आड़े हाथों लिया. यश दयाल, विजयकुमार वैश्य और मयंक डागर ने 1-1 विकेट झटका. विजयकुमार वैश्य सबसे किफायती रहे. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 23 रन खर्चे. वहीं मयंक डागर ने 2.5 ओवर में 23 दिए और यश दयाल ने 4 ओवर में 46 रन लुटाए. अल्जारी जोसेफ सबसे महंगे साबित हुए, जिन्होंने 2 ओवर में 34 रन खर्चे. इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने 3 ओवर में 46 रन लुटाए.

 

ये भी पढ़ें…

RCB vs KKR: दूल्हा बनकर मैदान में पहुंचा फैन, सोशल मीडिया पर खूब लिए जा रहे मजे

#IPL #KKR #RCB #Match #Highlights #Kolkata #Knight #Riders #won #Royal #Challengers #Bengaluru

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *