Israel Gaza Hamas Palestine Attack Israeli Airstrike On A House In Khan Yunis Six Killed In Southern Gaza

Israel Gaza Hamas Palestine Attack Israeli Airstrike On A House In Khan Yunis Six Killed In Southern Gaza

Israel Palestine Attack: इजरायल-हमास के बीच जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. दोनों के बीच लगातार 33 दिन से युद्ध जारी है. इजरायली सेना बीते 7 अक्टबूर को हमास के हमले बाद से गाजा पट्टी में ताबड़तोड़ हमला कर रही है. जिसका खामियाजा आम लोगों को भी भुगतना पड़ रहा है. फिलिस्तीन की वफ़ा समाचार एजेंसी के अनुसार, गुरुवार को दक्षिणी गाजा के खान यूनिस में एक आवासीय इमारत पर इजरायली हवाई हमले में छह लोग मारे गए. 

अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, नागरिक सुरक्षा और एम्बुलेंस दल ने दक्षिणी गाजा में खान यूनिस शहर में एक आवासीय इमारत पर इजरायली हमले के बाद मारे गए छह लोगों के शव बरामद किए हैं. बता दें कि इजरायल ने फिलिस्तीनियों को उत्तर से दक्षिण की ओर जाने का आदेश दिया था, ऐसे में अब इजरायल दक्षिणी गाजा में भी बमबारी कर रहा है. 

चार हजार से अधिक बच्चों की हो चुकी है मौत 

गाजा पट्टी में हमास के संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि 7 अक्टूबर को युद्ध शुरू होने के बाद से इजरायली सैन्य कार्रवाइयों में गाजा में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 10,569 हो गई है. मरने वालों में 4,324 बच्चे हैं. इसके साथ ही इजरायली हमलों के कारण अब तक 26,457 फ़िलिस्तीनी घायल हुए हैं.

युद्धविराम से नेतन्याहू ने फिर किया इनकार 

उधर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा में युद्धविराम की संभावना को फिर से खारिज कर दिया है. हमास के एक करीबी सूत्र ने एएफपी को बताया कि गाजा में तीन दिवसीय युद्धविराम के बदले में छह अमेरिकियों सहित एक दर्जन बंधकों की रिहाई के लिए बातचीत चल रही थी. नेतन्याहू ने बुधवार को कहा कि वह सभी प्रकार की बेकार अफवाहों को किनारे रखना चाहते हैं. उन्होंने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि हमारे बंधकों की रिहाई के बिना कोई युद्धविराम नहीं होगा.

इसके साथ ही, इजरायल ने दावा किया है कि उसने अपना जमीनी अभियान शुरू करने के बाद से गाजा पट्टी में 130 हमास सुरंगों को नष्ट कर दिया है. आईडीएफ के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने बुधवार को कहा कि गाजा पट्टी में जमीनी बलों द्वारा आतंकवादी संगठन हमास की सुरंगों को उजागर करने और नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: US Attack In Syria: US फाइटर जेट ने 2 हफ्तों में दूसरी बार सीरिया में ईरानी ठिकानों पर की एयर स्ट्राइक, 9 लोगों की मौत

#Israel #Gaza #Hamas #Palestine #Attack #Israeli #Airstrike #House #Khan #Yunis #Killed #Southern #Gaza

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *