Israel Hamas War White House Warns Israel For His Post War Plans For Gaza | अमेरिका ने इजरायल को दिखाया आईना, बोला

Israel Hamas War White House Warns Israel For His Post War Plans For Gaza | अमेरिका ने इजरायल को दिखाया आईना, बोला

Israel Security Responsibility: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास के साथ जंग खत्म होने के बाद इजरायल अनिश्चित काल के लिए गाजा की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेगा. नेतन्याहू की इस टिप्पणी के बाद अमेरिका के व्हाइट हाउस ने कहा है कि उसे नहीं लगता कि इजरायली बलों को गाजा पर फिर से कब्जा करना चाहिए. 

‘गाजा पर दोबारा कब्जा ठीक नहीं’ 

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “राष्ट्रपति (जो बाइडेन) अब भी मानते हैं कि इजरायली बलों को गाजा पर दोबारा से कब्जा करना ठीक बात नहीं है. यह इजरायल के लिए अच्छा नहीं हैं, ये इजरायलियों के लिए अच्छा नहीं है.” इजरायल को व्हाइट हाउस की ओर से आई इस चेतावनी की वजह है बेंजामिन नेतन्याहू का एक बयान जिसमें उन्होंने दावा किया था कि जंग खत्म होने के बाद इजरायल गाजा की सुरक्षा का जिम्मा अपने हाथों में ले लेगी. 

अमेरिका और उसके पश्चिमी सहयोगी काफी समय से अपने इजरायली समकक्षों से कह रहे हैं कि जब हमास को नीचा दिखाने की बात आती है तो इजरायल के पास स्पष्ट मकसद होना चाहिए और गाजा पट्टी पर दीर्घकालिक कब्जे से बचना चाहिए.

गाजा शहर में सेना का व्यापक अभियान

जंग शुरू होने के महीने भर के भीतर इजरायली सेना गाजा शहर के बीचों बीच व्यापक सैन्य अभियान चला रही है. सेना ने कहा है कि उनका हमास के आंतकवादियों को ‘कुचलने’ का अभियान तेज हो गया है. इजरायली पीएम ने जंग के एक महीने पूरे होने देश को संबोधित करते हुए एक भाषण दिया. उन्होंने कहा कि अगर हिज्बुल्लाह जंग का ऐलान करता है तो यह उसकी सबसे बड़ी गलती होगी.

ये भी पढ़ें:

‘गाजा बन रहा बच्चों की कब्रगाह, यूएन के कर्मचारियों की किसी जंग में नहीं हुई इतनी मौतें’, बोले संयुक्त राष्ट्र सचिव एंटोनियो गुटेरेस

#Israel #Hamas #War #White #House #Warns #Israel #Post #War #Plans #Gaza #अमरक #न #इजरयल #क #दखय #आईन #बल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *