Israeli soldiers filmed toying with lingerie Gaza israel hamas war Statement given by United Nations spokesperson Ravina Shamdasani

Israeli soldiers filmed toying with lingerie Gaza israel hamas war Statement given by United Nations spokesperson Ravina Shamdasani
Spread the love

Israel Palestine Conflict: इजरायली सैनिकों की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में वह गाजा के उन क्षेत्रों में नजर आ रहे हैं, जिन क्षेत्रों को हाल ही में इजरायल ने युद्ध में जीता है. कथित रूप से यहां उन्हें महिलाओं के कपड़ों के साथ खेलते हुए पाया गया है. यही नहीं बताया जा रहा है कि उन्होंने वहां कि महिलाओं के अंडरगार्मेंट के साथ अपमानजनक टिप्पणियां करते हुए वीडियो भी बनाए हैं. 

गाजा के लोगों का मानना है कि इजरायली सैनिकों की ओर से किया जा रहा यह कार्य वहां कि महिलाओं के लिए अपमानित करने वाला है. यही नहीं उनका कहना है कि यह अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन भी है. इजरायली सैनिकों के इन वीडियो का वैश्विक स्तर पर प्रभाव पड़ रहा है और उनके खिलाफ काफी तेजी से आक्रोश फैल रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक इजरायली सैनिक हाथ में बंदूक लिए एक कमरे में बैठा हुआ नजर आ रहा है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक वहां उपस्थित दूसरा सैनिक इस दौरान अपने मुंह के सामने एक महिला अंडरगार्मेंट्स को लटकाते हुए नजर आया.

एक अन्य तस्वीर में एक इजरायली सैनिक को इसी तरह की हरकत करते हुए पाया गया और हेलमेट के साथ एक महिला के पुतले को पकड़े हुए दिखाया गया है. इस बीच उसे कहते हुए सुना जा सकता है, ”मुझे गाजा में एक खूबसूरत पत्नी, गंभीर रिश्ता और महान महिला मिल गई है.”

रॉयटर्स की ओर से सत्यापित किए गए अधोवस्त्र, पुतले की छवियों की वीडियो को फिलिस्तीनी रिपोर्टर यूनिस तिरावी ने दोबारा पोस्ट किया है. जिसके बाद से इस वीडियो को हजारों बार सोशल मीडिया पर देखा जा चुका है.

संयुक्त राष्ट्र की प्रवक्ता का बयान

इजरायली सैनिकों की इन हरकतों के बाद संयुक्त राष्ट्र का भी बयान सामने आया है. मानवाधिकार कार्यालय की प्रवक्ता रवीना शामदासानी का कहना है कि इजरायली सैनिकों की ये हरकतें फिलिस्तीनी महिलाओं और दुनिया की सभी महिलाओं के लिए बेहद अपमानजनक है.

यह भी पढ़ें- Top 5 Largest Economy in 2050: पाकिस्‍तान नहीं ये मुस्लिम देश 2050 में भारत और चीन के साथ करेगा दुनिया पर राज

#Israeli #soldiers #filmed #toying #lingerie #Gaza #israel #hamas #war #Statement #United #Nations #spokesperson #Ravina #Shamdasani


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *