Jaya Bachchan Gets SCHOOLED By Jagdeep Dhankhar Over Amitabh Bachchan Name Row

Jaya Bachchan Gets SCHOOLED By Jagdeep Dhankhar Over Amitabh Bachchan Name Row पति अमिताभ का नाम सुनकर भड़कीं जया बच्चन, इस बार जगदीप धनखड़ ने संसद में पढ़ा दिया पाठ

Jaya Bachchan Gets Schooled By Jagdeep Dhankhar: हाल ही में राज्यसभा में भाषण के दौरान बॉलीवुड अभिनेत्री और सपा सांसद जया बच्चन अपने साथ पति अमिताभ बच्चन का नाम जुड़ने पर सदन में भड़क गई थीं. राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने जया बच्चन को ‘जया अमिताभ बच्चन कहकर’ संबोधित किया था. इस पर जया ने नाराजगी जताई थी.

वहीं इसके बाद जया बच्चन सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के साथ हंसी मजाक करते हुए नजर आई थीं. और उनसे लंच को लेकर भी सवाल किया था. हालांकि अब एक बार फिर से जया अपने साथ पति और दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन का नाम जुड़ने से खफा हो गईं. आइए जानते है कि अब राज्यसभा में जया बच्चन और जगदीप धनखड़ के बीच क्या हुआ? जगदीप धनखड़ ने जया को नाम तक बदलने की नसीहत दे डाली.

जगदीप धनखड़ और जया बच्चन के बीच क्या बातचीत हुई?

पति अमिताभ का नाम सुनकर भड़कीं जया बच्चन, इस बार जगदीप धनखड़ ने संसद में पढ़ा दिया पाठ

सोमवार को राज्यसभा में जगदीप धनखड़ ने जया को कहा कि, ‘सप्लीमेंट्री नंबर 4, श्रीमति जया अमिताभ बच्चन…’ इतना सुनते ही एक्ट्रेस और सपा सांसद जया बच्चन अपनी सीट से खड़ी हो गईं. उन्होंने सभापति से सवाल किया कि, ‘सर आपको अमिताभ का मतलब पता है?’ तो सभापति ने कहा कि, ‘माननीय सदस्यगण, जो नाम इलेक्शन सर्टिफिकेट में आता है और जो यहां जमा किया जाता है, उसके अंदर बदलाव की प्रक्रिया है. इस प्रक्रिया का लाभ मैंने खुद उठाया था 1989 में. वो बदलाव की प्रक्रिया हमने हर मेंबर को बताई है’.

मुझे पति पर गर्व है

पहले अपने नाम के साथ पति का नाम जुड़ने पर नाराजगी जाहिर करने वाली जया बच्चन बाद में जगदीप धनखड़ की बात का जवाब देते हुए कहती हैं कि, ‘नहीं सर, मुझे अपने नाम और अपने पति, दोनों पर बहुत गर्व है. मुझे अपने पति की उपलब्धियों पर भी काफी गर्व है. उनके नाम का मतलब है कि ऐसी आभा जो मिट नहीं सकती. मैं बहुत खुश हूं’. फिर सभापति ने एक्ट्रेस को बैठने के लिए कहा. हालांकि जया ने कहा कि, ‘चिंता मत कीजिए. यह ड्रामा नया शुरू हुआ है, जो पहले नहीं था’.

सभापति बोले- अमिताभ बच्चन पर पूरे देश को गर्व है


पति अमिताभ का नाम सुनकर भड़कीं जया बच्चन, इस बार जगदीप धनखड़ ने संसद में पढ़ा दिया पाठ

आगे सभापति ने साल 2004 के अपने फ्रांस दौरे का एक किस्सा शेयर किया. उन्होंने बताया कि, ‘माननीय सदस्य गण, एक बार मैं फ्रांस गया था. वहां एक होटल में मैनेजमेंट ने मुझे बताया गया कि हर ग्लोबल आइकन के फोटो वहां हैं. मैं सीढ़ियों से ऊपर गया और मैंने देखा कि अमिताभ बच्चन की तस्वीर भी वहां थी. यह 2004 की बात है. मैम, अमिताभ बच्चन पर पूरे देश को गर्व है’.

फिर जया ने मांगी सभापति से माफी

इसके बाद जया बच्चन ने हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर की तरफ इशारा करते हुए कहा कि, ‘इनके नाम के आगे इनकी पत्नी का भी नाम लगा दीजिए. सर मैं इसके खिलाफ नहीं हूं, लेकिन यह गलत है’. जया को जवाब देते हुए जगदीप धनखड़ ने बताया कि, ‘कई बार मैंने अपना परिचय डॉ. सुदेश पति के रूप में दिया है.मैंने आपकी भावना का हमेशा आदर किया है’. तब जया ने उनसे माफी मांगी और कहा कि, ‘सॉरी सर, पता नहीं था’.

यह भी पढ़ें: कभी टीवी की संस्कारी बहू थीं ये एक्ट्रेस, नेशनल टीवी पर की थी शादी, दो महीने में ही हो गया था तलाक

#Jaya #Bachchan #SCHOOLED #Jagdeep #Dhankhar #Amitabh #Bachchan #Row

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *