kal ka rashifal 9 February 2024 horoscope tomorrow tula kumbh rashi and all zodiacs signs

kal ka rashifal 9 February 2024 horoscope tomorrow tula kumbh rashi and all zodiacs signs
Spread the love

Kal Ka Rashifal: राशिफल के अनुसार कल यानि 9 फरवरी 2024, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल के दिन वृषभ राशि वालों को कल अपने अधिकारियों से डांट भी खानी पड़ सकती है, कल सिंह राशि वाले अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें. सभी राशि के लोगों के लिए शुक्रवार का दिन कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर के कार्यों में बहुत अधिक मेहनत करने के साथ-साथ धैर्य भी रखें क्योंकि आपके उद्देश्य की पूर्ति आपके धैर्य से ही हो सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में सभी संबंधियों का बहुत अधिक सहयोग प्राप्त हो सकता है जिससे आप राहत की सास  लेंगे और आपका व्यापार भी तरक्की कर सकता है. युवा जातकों की बात करें तो यदि आप प्रेम संबंधों में बंधे हुए हैं कल आप अपने प्रेम संबंधों का ब्रेकअप करने का निर्णय ले सकते हैं

जिससे आपको मानसिक तनाव का का सामना भी करना पड़ सकता है.  आपके परिवार में यदि किसी प्रकार की परेशानी चल रही है तो आप सभी प्रकार की परेशानियों को दूर करने में और सहने में साहस रखें यही आपकी असली परीक्षा है,  बस आप एक बात समझ कर रहे  कि जिंदगी में कोई भी चीज स्थाई नहीं रहती, बदलता ही रहती है इसीलिए आपकी स्थिति भी बदलेगी. स्वास्थ्य की बात करें तो आप अपने जीवन में नियमबद्ध तरीके से चलने का प्रयास करें तथा जल्दी सोए जल्दी जगे. आप हर तरह की बीमारियों को सहन करने में सक्षम रहेंगे. 

वृषभ राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल यदि आपकी नौकरी में आपके ऊपर कार्यभार अधिक रहेगा,  तो कार्यभार ज्यादा होने की स्थिति में आप अपने सहकर्मियों के साथ में काम को बांट सकते हैं, जिससे आपका कार्य जल्दी पूरा हो सकता है. साथ ही एक्स्ट्रा लोड भी आपको परेशान नहीं करेगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारी अपने व्यापार में आर्थिक रूप से थोड़ा सा सावधान रहें, क्योंकि आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है.  आपके व्यापार में मंदी आ सकती है जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं.

युवा जातकों की बात करें तो यदि आप ऑनलाइन मैसेज भेजते हैं तो आप किसी भी प्रकार का कोई मैसेज भेजने से पहले उसे अच्छी प्रकार से पढ़ ले. मैसेज को अच्छे से पढ़ने के बाद ही उसे आगे बढ़ाएं.  यदि आपके माता-पिता का स्वास्थ्य  कल कुछ खराब है तो आप इस कारण से थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं.  कल आपकी नैतिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. आपकी बीमारी अभी कुछ कम हो सकती है, जिससे आप संतुष्ट रहेंगे. 

मिथुन राशि- कल का दिन ठीक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में दूसरों से स्पष्ट बोलने से बचे और यह ध्यान रखें कि आप बिना आवश्यकता के किसी की भी कोई बात आपस में ना करें तो आपके लिए बहुत अधिक बेहतर रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो खाने-पीने का काम करने वाले व्यापारियों को कल अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है. धन का लाभ पाकर आपके अंदर सुस्ती आ सकती है,  इस सुस्ती से आपको हर हाल में बचना होगा अन्यथा, आपको आगे जाकर आपके व्यापार में हानि भी उठानी पड़ सकती है.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को कल कोई सुख संदेश की प्राप्ति हो सकती है जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.  

कल आप अपने पारिवारिक संबंधों को धन दौलत से ज्यादा अधिक महत्व देने की कोशिश करें,  क्योंकि यही आपके जीवन की बहुत ही बहुमूल्य दौलत है. आपकी सेहत की बात करें तो बदले मौसम के अनुसार ही अपने खान-पान में बदलाव लाये अन्यथा, आपका पेट खराब हो सकता है या आपको सर्दी जुकाम भी हो सकता है इसीलिए आप खानपान में थोड़ा सावधानी बरते. यदि आपने अपनी दिनचर्या में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया तो आपका स्वास्थ्य बहुत अधिक खराब भी हो सकता है. 

कर्क राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने दफ्तर में मदद के लिए किसी दूसरे पर निर्भर ना रहे तो बहुत अधिक अच्छा रहेगा क्योंकि वह  आपके अच्छे कार्यों का श्रेय खुद ले सकता है. इसीलिए आप ज्यादा से ज्यादा कार्य अपने आप ही करने का प्रयास करें.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने अपने ग्राहकों को कुछ उधार सामान दे रखा है और आपका यदि व्यापार में आपको कुछ आर्थिक तंगी के कारण परेशानी हो रही है तो आप अपने ग्राहकों से अपना धन वापस माग सकते हैं.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक कल किसी भी कार्य को करने से पहले अपने अंतर मन में झांकने का प्रयास अवश्य करें. अपने परिवार में सुख शांति के लिए आप नारायण भगवान को चंदन और पीले कपड़ों से सजाये तथा पूजा पाठ करने के बाद छोटे-छोटे बच्चों को खाने पीने की पीली वस्तु दान में अवश्य दें इससे आपकी मन को शांति मिलेगी. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप विटामिन सी से भरपूर खाने के पदार्थ खाएं , इससे आपके शरीर में विटामिन सी की कमी दूर हो सकती है. थोड़ा-थोड़ा व्यायाम अवश्य करें इससे आपकी बॉडी फिट रहेगी. 

सिंह राशि- कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में प्रमोशन की लिस्ट तैयार हो सकती है जिसमें आपका नाम भी हो सकता है, इन दिनों इसीलिए आप अपनी मेहनत पर बहुत अधिक ध्यान लगाए और अपने कार्यों को पूरी लगन के साथ करें,  जिससे आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न हो सकते हैं.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल व्यापार से संबंधित किसी प्रकार का कोई बड़ा निर्णय लेने में दिक्कतों का सामना करना पड सकता है इसीलिए कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से पहले कई बार सोचे अन्यथा, आपको हानि का सामना भी करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों की स्थिति कल बेहतर रहेगी.

कल आप किसी सहपाठी की मदद से अपने जटिल विषयों को समझने में कामयाब रहेंगे. यदि आपके घर में कोई नवजात शिशु है तो कड़कड़ाती सर्दी में छोटे बच्चों का ध्यान अवश्य रखें, उनको ऊनी वस्त्र पहना ये और सेहत का बराबर ध्यान रखें.  सेहत की बात कर रहे हैं तो जिन लोगों को पहले से पैर में चोट इत्यादि लगी हुई है कल थोड़ा सा संभल कर चले अन्यथा आपके इस स्थान पर दोबारा से चोट लगने की संभावना है. यदि आप माइग्रेन के रोगी हैं तो कल आपका माइग्रेन का दर्द बहुत अधिक परेशान कर सकता है,  इसीलिए आप अपने माइग्रेन की दवाइयां समय पर लेते रहें. 

कन्या राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने ऑफिस में किसी भी व्यक्ति पर बहुत अधिक विश्वास ना करें और उससे आप अपनी पर्सनल बातें शेयर ना करें अन्यथा, वह आपकी पर्सनल बातों को दूसरों के साथ शेयर कर सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल विदेशी कंपनियों के साथ कार्य करने से थोड़ा सा बचना होगा अन्यथा, आपको आपके व्यापार में किसी प्रकार का नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवा जातकों की बात करें तो यदि आप किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं,

आप अपनी एकाग्रता को बढ़ाने के प्रयास करें,  इसीलिए आप बोल बोल कर याद करने का भी प्रयास करें. कल आपकी पारिवारिक स्थिति की बात करें तो पारिवारिक समस्याओं को कल आप स्वयं ही सुलझाने का प्रयास करें,  क्योंकि किसी-किसी गलती पर आपको क्विक एक्शन भी लेना पड़ सकता है. कल आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल आप अपने हेल्थ को स्वस्थ रखने के लिए फिजिकल एक्टिविटी आवश्य करें जिससे कि आप  डांस खेलकूद तथा योगासन इत्यादि का सहारा ले सकते हैं, इससे आपका शरीर स्वस्थ रहेगा. 

तुला राशि- कल का दिन थोड़ा सा कठिनाई वाला हो सकता है.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपको आपके दफ्तर में किसी कार्य को करने के लिए बार-बार चेतावनी मिल रही है तो आप उस बात के लिए थोड़ा सा सीरियस हो जाए और आप अपने कार्य को ध्यान से करने का भी प्रयास करें. व्यापार करने वालेजातको की बात करें तो कल व्यापारी अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए विज्ञापन का सहारा ले सकते हैं. उसके लिए आपको इंटरनेट का भी सहारा लेना पड सकता है, जिससे विज्ञापन देकर आप अपने कारोबार को अधिक बढ़ा सकते हैं.

यदि आपके कीमती सामान या रूपए पैसे गुम हो गए थे तो वह कल आपको वापस मिल सकते हैं, आप अपने घर में अच्छी तरह से ढूंढे, उनके वापस मिलने की संभावना है. कल आपके घर पर अतिथि का आगमन हो सकता है उनके आने से आप बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे,  आपका दिन कैसे बीत गया आपको पता भी नहीं चलेगा. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा सावधान रहे,  कोई भी कार्य ऐसा ना करें जिसे झुककर करना पड़े अन्यथा, आप कमर दर्द के कारण परेशान हो सकते हैं. 

वृश्चिक राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में टीम के साथ काम करने से पहले, किसी प्रकार का डिस्कशन कर लें, कि कौन कैसे और क्या कार्य करेगा, आपस में सामाजस्य बनाकर काम करने से काम बेहतर तरीके से पूरा होगा और उसके आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपके अधिकारी भी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपका व्यापार सामान्य रहेगा. व्यापार में आपको ना बहुत अधिक मुनाफा होगा और ना ही किसी प्रकार का घाटा होगा.  जैसे रोजाना चलता है ऐसे ही आपका व्यापार चलता रहेगा.  

विद्यार्थियों की बात करें तो कल विद्यार्थियों के जीवन को उनके परिवार की अधिक सुख सुविधा बहुत अधिक कमजोर कर रही है,  ऐसे में आराम से ज्यादा मेहनत अधिक करनी होगी तभी उन्हें सफलता की प्राप्ति मिल सकती है.  यदि आपके अपने बड़े भाई बहनों से किसी प्रकार का मन मुटाव  चल रहा था तो वह कल दूर हो सकता है,  परंतु इसकी पहल आपको ही करनी होगी. आपकी सेहत की बात करें तो सेहत की दृष्टि से आप किसी प्रकार के इंफेक्शन या एलर्जी से परेशान हो सकते हैं,  इसलिए आप चर्म रोग वाले डॉक्टर से मिलकर अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं. 

धनु राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो उन्हें अपने दफ्तर में कुछ ना कुछ नया सीखने को मिलेगा,  इसके लिए वह पहले से ही तैयार रहे. क्योंकि सीखने की कोई भी उम्र नहीं होती है.  इसीलिए सीखने की चाह रख कर आप अपने कर्तव्य पर डटे रहे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो छोटे व्यापारियों को कल व्यापार में राहत मिलेगी.  उनका कार्य अच्छा चलेगा. परंतु बड़े व्यापारियों को दिन के मध्य में सामान की बिक्री के लिए थोड़ा सा अधिक प्रयास करना पड़ सकता है.  

युवा जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्य के प्रति रुचि जगाने के लिए कुछ दिन का ब्रेक लेना होगा तथा दूसरी जगह पर कार्य करने का प्रयास करना होगा.  संयुक्त परिवार में रहते हैं तो आप अपने छोटे सदस्यों  की मदद के लिए खुद आगे बढ़ें. परिवार के सदस्यों में तालमेल बनाए रखें. सेहत की बात करें तो यदि आपका ईमेल आईडी सिस्टम कमजोर रहता है तो आप जंक फूड, ज्यादा बाहर का खाना खाने से परहेज करना है,  क्योंकि आपको दस्त और इन्फेक्शन जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. 

मकर राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपके ऊपर कार्य का बहुत अधिक प्रेशर रहेगा,  लेकिन उसके बावजूद भी आप संतुलित रहते हुए कार्य करेंगे तो आपकी उन्नति सुनिश्चित हो सकती है. चपरासी,ड्राइवर आदि जैसे लेबर क्लास के जातकों की शुभकामनाएं अवश्य बटोरने का प्रयास करें. क्योंकि इनको नाराज करना अच्छा नहीं होता है. बल्कि उनको गिफ्ट इत्यादि देकर  प्रसन्न करने का प्रयास करें.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों में कल एनर्जी का लेवल बहुत अधिक हाई रहेगा,  

इसे आप सही दिशा में लगाने की कोशिश करें, जिससे आपको अपने करियर के लिए बहुत अधिक अच्छा रास्ता मिल सकता है और आप कामयाब भी हो सकते हैं.  कल आप अपने कार्य से थोड़ा सा समय निकाल कर अपने परिवार को भी अवश्य दें.  दोस्तों से बीच-बीच में कभी-कभी बातचीत करते रहे, जिससे आपके संबंध आपके मित्रों के साथ में अच्छे बने रहे.  स्वास्थ्य की बात करें तो आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही करना ठीक नहीं है.  कल गठिया बाय के रोगियों को बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है,  इसीलिए ठंड से बचकर रहें. 

कुंभ राशि- कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने ऑफिस में पूरी ऊर्जा के साथ में कार्य करें, किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही ना करें,  यह लापरवाही आपकी नौकरी के लिए ठीक नहीं है, क्योंकि आपके बड़े अधिकारी आपसे नाराज भी हो सकते हैं.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार को लेकर यदि किसी मुकदमे में फंसे हुए हैं तो आपको निश्चित रूप से उसमें जीत मिल सकती हैं, बस आप अपनी पेशबंदी मजबूत करके रखें.  विद्यार्थियों की बात करें तो

विद्यार्थियों को अपने गुरु जनों का और अपने बड़े बुजुर्गों का सम्मान करना होगा. अपनी पढ़ाई की ओर भी एकाग्रता लानी होगी.  दांपत्य जीवन की बात करें तो किसी तीसरे व्यक्ति की दखलअंदाजी  आपके जीवन में गलतफहमी का कारण बन सकते हैं, कोशिश करें कि कोई भी बाहर का व्यक्ति आपके पारिवारिक जीवन में किसी प्रकार का हस्तक्षेप ना करें. आपके स्वास्थ्य  की बात करें तो स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़ा सा सावधान रहें. यदि किसी प्रकार की कोई भी समस्या है तो आप कार्य से अधिक आराम को महत्व दें. 

मीन राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपके पास केवल काम ही काम रहेगा, आप अपनी जिम्मेदारियां को बहुत ही ईमानदारी के साथ में निभाएं,  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो फार्मा क्षेत्र के प्रोडक्ट का व्यापार करने वाले जातकों को कल थोड़ा सा सावधान रहने की आवश्यकता है. आप प्रोडक्ट की डिलीवरी करने से पहले अपने माल की अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर ले,

आने वाली परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए आप विषयों को अच्छे से याद करे ताकि परीक्षाओं के समय पर आपको ज्यादा परेशानियों का सामना न करना पड़े.  माता पिता को अपनी संतान के ऊपर बहुत अधिक ध्यान देना होगा.  आपकी संतान  आपसे अपनी कोई बात मनवाने के लिए झूठ का सहारा ले सकती हैं. स्वास्थ्य की बात करें तो  महिलाओं को मांसपेशियों का दर्द परेशान कर सकता है. आप उससे छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपचारों का सहारा ले सकते हैं, आपको आराम अवश्य मिलेगा.

Aditya Mangal Rajyog 2024: आदित्य मंगल योग इन राशियों के लिए रहेगा मंगलकारी, होगा खूब लाभ

#kal #rashifal #February #horoscope #tomorrow #tula #kumbh #rashi #zodiacs #signs


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *