Kal Ka Rashifal Horoscope Tomorrow 04 April 2024 tula kumbh rashi and all zodiac prediction

Kal Ka Rashifal Horoscope Tomorrow 04 April 2024 tula kumbh rashi and all zodiac prediction

Kal Ka Rashifal 4 April 2024: गुरुवार का दिन राशिफल (Horoscope Tomorrow) की दृष्टि से मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के वैवाहिक जीवन में विवाद हो सकता है.

गुरुवार के दिन ग्रहों की चाल कुछ राशि वाले किसी प्रकार की लापरवाही ना बरते. सभी 12 राशि वालों का आइए जानते हैं, कल का राशिफल (04 April 2024 Ka Rashifal)-

मेष-कल का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आपके द्वारा किया गया कोई भी कार्य सराहनीय और प्रशंसा में वृद्धि कर सकता है.

आपके पास आपके कार्य से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे, वह खुश होकर आपको गिफ्ट दे सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आपके स्वास्थ्य में छोटी-मोटी बीमारियां आपको परेशान कर सकते हैं, परंतु आप इन बीमारियों को नजर अंदाज न करें.

अपना इलाज कारण अन्यथा, बीमारियां बढ़ सकती हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग कृषि का कार्य करते हैं उन्हें लाभ होने की संभावना है युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने धर्म-कर्म के कार्यों के प्रति अपनी आस्था को मजबूत रखें,

इससे आपके मन को शांति मिलेगी और आपकी बिगड़े हुए सभी कार्य जल्दी ही पूरे हो जाएंगे. आपकी वैवाहिक जीवन की बात करें तो आपके दंपति जीवन में विवाद की स्थिति आ सकती है. खर्चो की अधिकता होने के कारण आपके वैवाहिक जीवन में विवाद हो सकता है. 

वृषभ-कल का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों के बात करें तो आप अपने कार्यक्षेत्र में पिछले कार्यों की सूची बनाकर रखें, क्योंकि आपसे आपके कार्यों की सूची मांगी जा सकती है, इसीलिए आप अपने पेंडिंग कार्य को सबसे पहले निपटने का प्रयास करें.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. आपको किसी प्रकार का ज्यादा कष्ट नहीं रहेगा. आंखों से संबंधित कोई समस्या आपको परेशान कर सकते हैं, इसीलिए आप किसी प्रकार की लापरवाही ना बरते.

आप अपना उपचार जल्दी से जल्दी करवाए और बीच-बीच में आंखों का चेकअप भी कराते रहे, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन सामान्य रहेगा.

आप अपने व्यापार में जितने लाभ की कामना करके बैठे हैं.  आपको उतना ही लाभ प्राप्त हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को उनके किसी मित्र के विवाह में सम्मिलित होने का न्योता मिल सकता है, जिससे आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.

कल आप अपने परिवार के ऊपर खुलकर धन खर्च करेंगे, परंतु आप यह ध्यान रखें कि आपको खर्च करने के साथ-साथ अपना पैसा जोड़ना भी है.

मिथुन-कल का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो काम की सफलता आपके मन में अहंकार पैदा कर सकते हैं, इसलिए आप अपने अहंकार को त्याग कर कार्य में अपना सफल प्रदर्शन दिखाने का प्रयास करें.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, क्योंकि आपको अपने शरीर को स्वस्थ रखने की जिम्मेदारी खुद उठानी होगी अन्यथा,  आपके कष्ट बहुत अधिक बढ़ सकते हैं जिसके कारण आप परेशान भी हो सकते हैं.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो रिटेल का व्यापार करने वाले जातकों को अच्छा मुनाफा मिल सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो मेडिकल फील्ड में जाने की तैयारी करने वाले जातकों को अपना पढ़ाई का शेड्यूल बढ़ाना होगा,  आवश्यकता से कम मेहनत करने पर आपको कामयाबी नहीं मिलेगी.  आपको अपने जीवन में यदि किसी चीज की आवश्यकता पड़ेगी.

आप अपने आप को जब अकेला महसूस करेंगे तो आप अपने भाई बहनों के साथ में समय बिता सकते हैं. भाई बहनों के सहयोग से आपका खालीपन दूर हो सकता है.

संतान के भविष्य को लेकर आपका मन संतुष्ट रहेगा. आपकी संतान के शादी विवाह के रिश्ते आ सकते हैं. आप किसी से भी अहंकार में आकर बात ना करें, आपके घमंड के कारण कोई बात खराब हो सकती है. 

कर्क-कल का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके कार्य क्षेत्र में आपको अपनी मनचाही सफलता की प्राप्ति के लिए बहुत अधिक मेहनत करने का प्रयास करना होगा.

यदि आप आत्मविश्वास के साथ काम करेंगे तो आपको लाभ अवश्य मिलेगा. आपकी आय में वृद्धि हो सकती है. सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव महसूस कर सकते हैं. छोटी मोटी समस्याओं के कारण भी आप परेशान हो सकते हैं.  

इसीलिए आप किसी भी प्रकार की समस्या को नजरअंदाज ना करें. अपना अच्छे से डॉक्टर से इलाज करवाये. व्यापार करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो जो अपना पैतृक व्यापार चलाते हैं, वह अधिक लाभान्वित हो सकते हैं. युवा जातको की बात करें तो अपने मन में सपने जरूर देखें,  

क्योंकि यदि आप अपने सपनों को देखेंगे और उन्हें पूरा करने की कोशिश करेंगे. तभी आप जीवन में सफल हो सकते हैं. आपके परिवार का वातावरण बहुत अधिक सुकून और शांति वाला रहेगा. आपके परिवार में सब और खुशहाली ही रहेगी. आपके परिवार का प्रॉपर्टी से संबंधित कोई मसला कल हल हो सकता है. 

सिंह-कल का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा.  शनौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके ऑफिस की तरफ से आसपास जाने का मौका मिल सकता है.

ऐसे में आप फैसला लेने में ज्यादा देर ना करें, अन्यथा, अच्छे मौके आपके हाथ से छूट सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आप छोटी से छोटी बीमारी को नजरअंदाज ना करें. अन्यथा,  इसके कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी अपने कार्य को करने के साथ-साथ अपने ग्राहकों से अपने कार्यों का फीडबैक अवश्य लें.

फीडबैक के अनुसार आपको अपनी कमियों को सुधारने का मौका मिल सकता है, जिससे आपके ग्राहकों की संख्या भी बढ़ सकती है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक शिवजी भगवान की पूजा करने में अपना समय बताएं तथा शिवलिंग पर गाने का रस भी चढ़ाएं.

इससे आपके सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकते हैं. कल बहुत अधिक भावुकता आपको बहुत अधिक टेंशन भी दे सकती है,  इसके साथ ही आपको कोई कठिन निर्णय लेने में कमजोर कर सकती है. अपनी टेंशन से निजात पाने के लिए आप सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक, योगा करें, आपको लाभ अवश्य मिलेगा.

कन्या-कल का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप सॉफ्टवेयर इंजीनियर है तो आप पर कार्यभार बहुत अधिक हो सकता है,  जिसके कारण आपको बहुत अधिक थकान भी हो सकती हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आपको नींद पूरी न होने के कारण बहुत अधिक कमजोरी महसूस हो सकती है.  सर दर्द की समस्या आपको बहुत अधिक परेशान भी कर सकती है.

किसी अच्छे से डॉक्टर से सलाह लेकर अपना इलाज करवाए. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो किसी गलतफहमी के कारण आपका बिजनेस पार्टनर के साथ संबंध खराब हो सकता है.  

आप ईश्वर से सावधान रहे, युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल हाथ पैर हाथ रखकर ना बैठे रहे,

भाग्य के भरोसे बैठने से आपको कुछ हासिल नहीं होगा. बस आप अपना कीमती समय ही बर्बाद कर सकेंगे, इसके अलावा आपकी हाथ कुछ नहीं लगेगा.

आप घर की छोटी-छोटी बातों को राय का पहाड़ बनाने का प्रयास न करें. आप अपने जीवन साथी और अपने परिवार के सदस्यों से बातचीत बंद ना करें,  उनसे निरंतर अपनी बोलचाल रखें. 

तुला-कल का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से रहने वाला रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग जब  अपनी प्रोफेशनल लाइफ मेंटेन करेंगे तो उसके लिए आपको अपने कार्य स्थल का चुनाव बहुत अधिक सोच समझकर करना होगा.  

इस समय आप अपने ज्ञान पर फोकस ना करें,  बल्कि बड़ी सैलरी पर और बड़ी डील पर फोकस करने की संभावना है.

आप अपने कार्यों को मजबूत करके रखें, व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा.  व्यापारी बहुत अधिक सोच समझ कर अपने व्यापार को आगे बढ़ाये अन्यथा, आपके व्यापार में हानी भी हो सकती है.

ग्रहो की स्थिति के कारण आपके प्रेम संबंध बहुत अधिक मजबूत रहेंगे. आपको अपने संबंधों में प्रेम का संचार महसूस होगा.

कल आपकी तीखी बोली आपके करीबी रिश्ते में मनमुटाव कर सकती है, जिसके कारण आप परेशानी में भी आ सकते हैं. आप अपने व्यवहार को बदलने का प्रयास करें, आपके रिश्तों में मिठास तभी आ सकती है.

जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे. संतान की ओर से भी आप संतुष्ट रहेंगे. कल आपको आपके मायके पक्ष से कोई अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है,जिसे सुनकर आप बहुत अधिक आनंदित होंगे

वृश्चिक-कल का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके अपने कार्य क्षेत्र में नियम टूट सकते हैं,  जिसकी कारण दिनचर्या का व्यवस्थित न होना हो सकता है.  

आपकी सेहत की बात करें तो आपको अचानक से पेट दर्द की समस्या परेशान कर सकती है, दवाई खाने के बाद में आपका दर्द सही हो सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अपने व्यापार से जुड़ा हुआ कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.  

यदि आपने किसी लोन के लिए अप्लाई किया था तो वह लोन आपका पास हो सकता है, जिससे आपको बहुत अधिक खुशी मिलेगी और आपका मानसिक तनाव भी काम हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों की नई रिलेशन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं,  जिसके कारण आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है.  नए रिश्ते में आपको समय देना होगा.  

उसके साथ-साथ विश्वास भी करना होगा. तभी आपका नया रिलेशन अच्छा बन सकता है. आप अपने बड़े भाई बहनों के साथ में तालमेल बनाकर चले , आपको उनका सहयोग प्राप्त होने के साथ-साथ कोई अच्छी सलाह भी प्राप्त हो सकते हैं, जो आपके जीवन में बहुत अधिक काम आ सकती है. 

धनु-कल का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपनी नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो बिना सोचे समझे कोई फैसला ना ले, बल्कि नयी नौकरी के लिए अच्छे लिंक क्रिएट करें, उसके बाद ही पुरानी नौकरी को छोड़े.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने बालों की केयर करे, और बहुत अधिक करें. वक्त पर इलाज न मिलने के कारण आपके बालों की समस्या और अधिक बढ़ सकती है, और बहुत अधिक गंभीर भी हो सकती हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कोई बहुत बड़ा कांटेक्ट मिल सकता है. कल आपको अपने मित्र की सहायता करने के लिए अपने काम से छुट्टी या हाफ डे लेना पड़ सकता है.

आप अपने परिवार के साथ मिलकर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करें, जिससे आपके मन को शांति भी मिलेगी और आपके घर में खुश भी खुशी या आएंगे और इस तरह के किसी कार्यक्रम में आप हिस्सा भी ले सकते हैं. जिसमें आप बहुत अधिक दान पुन: भी कर सकते हैं, इससे आपके मन को शांति मिलेगी. 

मकर-कल का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में कार्यों को देखते हुए बॉस ऑफिस में प्रबंधन क्षमता वाले कार्य को भी आपको सौंप सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आपको किसी वायरल बीमारी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है,  जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.  

यदि आपको माइग्रेन की समस्या है तो उसका भी ध्यान रखें धूप में जाने से बचे, युवा जातको की बात करें तो जिन युवाओं में अभी  कंपटीशन में कदम रखा है,  उन्हें अपनी नींव को मजबूत करने पर फोकस करना होगा.

जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी होगी,  तभी आप कामयाब हो सकते हैं.

आप अपने बच्चों के साथ बच्चों जैसा ही व्यवहार करें. अधिक सख्त रवैया न अपनाएं. आपका सख़्ती भरा रवैया आप को उनसे दूर कर सकता है. जीवनसाथी के साथ भी आपका संबंध अच्छा रहेगा. कल आपका अपने माता-पिता या भाई बहनों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. 

कुंभ-कल का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके कार्यक्षेत्र में जो लोग सीनियर है उन्हें अपने काम करने के साथ-साथ जूनियर के काम को भी सुधारने का काम करना पड सकता है.

आपकी सेहत की बात करे तो वह आपके पित्त बढ़ने की समस्या हो सकती है. अपनी बीमारी से बचाव के लिए आप तरल पदार्थ का सेवन अधिक करें.  

तभी आपका शरीर स्वस्थ हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो व्यापारी सरकारी योजना से जुड़कर कार्य करते हैं, उन्हें अपना हर कदम फूक कर रखना होगा, अधिकारी आपके कार्यों की जांच कर सकते हैं. कमी निकलने पर आपको नुकसान भी हो सकता है.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातकों को अपने पसंदीदा गुरु का सहयोग प्राप्त होगा,इसके साथ-साथ अपने गुरु से आपको अच्छा मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा.  

कल आप अपने जीवन साथी के और बच्चों के साथ रात का डिनर कहीं बाहर खाने के लिए जा सकते हैं. कल आप किसी शुभ निमंत्रण में शामिल हो सकते हैं, वहां पर आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने मित्र से हो सकती हैं,  जिससे मिलकर आप बहुत अधिक प्रसन्न होंगे.

मीन-कल का राशिफल (Meen Rashi)
कल आप अपनी नौकरी के कार्यों को लेकर बहुत अधिक एनर्जी से भरे रहेंगे. आप अपने कार्यक्षेत्र में अपने कार्यों को समय से खत्म करने में कामयाब रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, अधिक झुककर कार्य न करें अन्यथा, आपको कमर दर्द की समस्या बहुत अधिक परेशान कर सकती है.

बच्चे अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें, उन्हें पौष्टिक आहार का सेवन हीं कराये अन्यथा, आगे जाकर उनका शरीर कमजोर हो सकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों का व्यापार कल सामान्य रहेगा,  ना हीं उन्हें बहुत अधिक प्रॉफिट होगा और ना ही बहुत अधिक लॉस होगा.

युवा जातकों की बात करें तो यह बात याद रखे जो ब्याज पर पैसे देने और लेने का कार्य करते हैं तो वह अधिक लोभ से बचे, नुकसान हो सकता है.  ऐसा हो सकता है.

आपको आपकी रकम वापस ना मिले. अपने माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.  उनको कमर दर्द की समस्या परेशान कर सकती हैं

यह भी पढ़ें-Shani Trayodashi 2024: शनि त्रयोदशी कब है, शनि देव की कृपा पाने के लिए कर सकते हैं इस दिन ये आसान उपाय

#Kal #Rashifal #Horoscope #Tomorrow #April #tula #kumbh #rashi #zodiac #prediction

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *