Kal Ka Rashifal Horoscope Tomorrow 05 April 2024

Kal Ka Rashifal Horoscope Tomorrow 05 April 2024
Spread the love

Kal Ka Rashifal: शुक्रवार का दिन राशिफल (Horoscope Tomorrow) की दृष्टि से मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को कुछ ज्ञान की किताबें पढ़ने चाहिए

शुक्रवार के दिन ग्रहों की चाल कुछ राशि वालों के दिनचर्या में बदलाव आएगा. सभी 12 राशि वालों का आइए जानते हैं, कल का राशिफल (05 April 2024 Ka Rashifal)-

मेष-कल का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी पेशा वाले लोगों को अपने दफ्तर में ऑफिशियल कार्य करते समय अपनी एडमिनिस्ट्रेटिव पावर का उपयोग करें ना कि उनका दुरुपयोग करें.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको सर्वाइकल है तो आपको उसका दर्द बहुत अधिक परेशान कर सकता है,  जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं, किसी अच्छे फिजियोथैरेपिस्ट से दिखाकर सलाह ले आपको आराम मिलेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो खुदरा व्यापारियों के लिए कल का दिन शुभ रहेगा आर्थिक ग्राफ बढ़ाने की उम्मीद है. आपका व्यापार अच्छा चलेगा.

इससे आपको आर्थिक बढ़ोतरी भी हो सकती है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को कल अपना माइंड डाइवर्ट करने के लिए कुछ ज्ञान की किताबें पढ़ने चाहिए. जिससे आपका ज्ञान भी पड़ेगा और मन भी फ्रेश होगा.

आप अपने घर पर घर परिवार के सभी सदस्यों से अच्छे से व्यवहार करेंगे तो आपके परिवार के सदस्य आपके व्यवहार से बहुत अधिक खुश रहेंगे. आपके परिवार में शांति का माहौल रहेगा.

आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी  हो सकती है इससे आपके परिवार का आर्थिक स्तर भी बढ़ सकता है, जिससे आपकी दिनचर्या में भी बदलाव आएगा. 

वृषभ-कल का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्यक्षेत्र में गलतियों के प्रति थोड़ा सा सावधान रहना होगा, क्योंकि जरा सी भी भूल के कारण आपका बड़ा नुकसान हो सकता है और आपके अधिकारी आप पर नाराज हो सकते हैं. जिसका असर आपकी उन्नति पर भी पड सकता है.  

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप किसी बीमारी से परेशान है तो आप लंबे समय तक भूखे ना रहे, कुछ ना कुछ खाते रहे, चाहे वह नाश्ते के रूप में ही हो अन्यथा,  पेट की बीमारियां भी शुरू हो सकती हैं.  मॉर्निंग वॉक करें और योगासन भी करें तो आपको लाभ मिलेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग कानून दाव पेचो  से दूर रहे.  कल आपके विरोधी आपको अपने मजबूत इरादे से किसी कानूनी कार्यवाही में घसीटने का कार्य कर सकते हैं, इसलिए आप किसी भी प्रकार के विवादों से  से दूर रहे.

विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों को रात में ज्यादा देर तक नहीं पढ़ना चाहिए.  बल्कि ब्रह्म मुहूर्त में की गई पढ़ाई दिमाग में अच्छे से बैठती है.  कल आप  किसी अपने के दूर जाने से बहुत अधिक अकेलापन महसूस कर सकते हैं और आपको परेशानी भी हो सकती है.  

आप अपना अकेलापन दूर करने के लिए अपने परिवार के सदस्यों के बीच बैठकर बातचीत कर सकते हैं.  इससे आपका ध्यान बटेगा. आपके मन को संतुष्टि भी मिलेगी. 

मिथुन-कल का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो जाता है स्वास्थ्य विभाग में कार्य करते हैं तो उनका दिन कल बहुत अधिक व्यस्त रहेगा.  

जिसके कारण उन्हें शाम के समय थकान भी हो सकती है,  परंतु आप अपने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों को बहुत ही अधिक जोश के साथ पूरा करेंगे.  

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने आहार में पोष्टिक भोजन करें, तभी आपका शरीर स्वस्थ रह सकता है.  आपके रोग प्रतिरोधक क्षमता भी कमजोर हो सकती है.

जिसके कारण आप बहुत अधिक बीमार भी हो सकते हैं. महिलाओं का कल का दिन किचन में ज्यादा कार्य करने में व्यस्त हो सकता है, जिसके कारण थकावट हो सकती है,

किसी अतिथि के आगमन से आपको बहुत अधिक प्रसन्नता होगी. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो दवाई के व्यापारियों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  कल आपको किसी बड़े अस्पताल में दवाइयां सप्लाई करने का आर्डर प्राप्त हो सकता है.  

जिससे आप बहुत अधिक खुश रहेंगे और आपकी आर्थिक वृद्धि होगी. युवा जातको की बात करें तो युवा कलकल ज्यादा अपने मन से बहुत परेशान रहेंगे इसके लिए अपने दोस्तों के साथ बातचीत करेंगे और उनके साथ में पसंदीदा गेम भी खेल सकते हैं. आप अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं. 

कर्क-कल का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में जल्दबाजी और ओवर कॉन्फिडेंस में आकर कोई कार्य खराब कर सकते हैं, जो आपके लिए बहुत अधिक खतरनाक साबित हो सकता है. इसीलिए किसी भी चीज की अधिकता ना होने पाए आप इस बात का खास ख्याल रखें.

आपकी सेहत की बात करें तो आपको घुटनों का दर्द परेशान कर सकता है. यदि आप किसी पुरानी बीमारी की दवाइयां खा रहे हैं तो आप अपना इलाज बीच में ना छोड़े अन्यथा, आपके पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी विभाग को किसी पार्टी से कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है. जिसे पूरा करने में आपको मेहनत करनी होगी और उसे स्वीकार करने के लिए आप बिल्कुल भी सोच विचार ना करें तो अच्छा रहेगा.

युवा जातको की बात करें तो यह बचत को का मन कल अलग से बना रहेगा.  वह किसी आवश्यक कार्य को करने में बहुत अधिक आलस दिखाएंगे तथा फालतू के काम करने में बहुत अधिक जोश रहेगा.

कल आप अपने घर के सदस्यों की बातों को अनदेखा न करें. महत्वपूर्ण विषयों पर विचार विमर्श करने के बाद ही कोई फैसला लेने में समझदारी है.

सिंह-कल का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि कल आपको अपने कार्यक्षेत्र में कोई प्रेजेंटेशन देनी है तो आप उसकी तैयारी पूरी करके रखें अन्यथा, बाद में आपको परेशानी हो सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य की ठीक रखने के लिए ठंडी चीजों का सेवन करने से बचे नहीं तो आपको सर्दी जुकाम बुखार इत्यादि जैसी समस्याओं से परेशान होना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपना पैतृक  व्यापार चलाते हैं तो उसमें आप धन का निवेश करने के साथ-साथ अपनी सेविंग्स की ओर भी ध्यान दें,  

युवा जातको की बात करें तो युवा वर्ग के लिए कल के दिन मान सम्मान के साथ-साथ सामाजिक रूप से अच्छा दिन रहेगा. कल आप किसी सामाजिक कार्य में हिस्सा ले सकते हैं.

यदि आप प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो कल आप अपने मन की बात अपने साथी को बता सकते हैं. कल का दिन उपयुक्त रहेगा. जीवनसाथी के साथ मे ताल मेल बनाकर चलें

कन्या-कल का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने पद और पावर का गलत इस्तेमाल करते हुए नजर आ सकते हैं, जिसके कारण आपके अधिकारी आपको यह कार्य करते हुए पकड़ सकते हैं. आपका अपमान भी कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आप सेहत संबंधी मामलों में योगासन और व्यायाम अवश्य करें, आपकी कमर के नीचे का हिस्सा बहुत अधिक प्रभावित हो सकता है. आप लगातार बैठकर काम करने से बचे तो अच्छा रहेगा. तभी आपका शरीर स्वस्थ हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारिक वर्ग मे संदेह बहुत अधिक प्रतिभा है. बस ऐसे ही बाहर प्रदर्शित करना होगा और अपने व्यापार को आगे बढ़ने के लिए मेहनत भी करनी होगी.  तभी आपका व्यापार उन्नति कर सकता है.  

विद्यार्थियों की बात करें तो विज्ञान के विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट और प्रैक्टिकल विषयों पर बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. लापरवाही के कारण आपका परिणाम खराब हो सकता है.

कल आप अपने घर के छोटे बच्चों पर ही अपने संतान पर क्रोध करने से बचे, अपने परिवार का वातावरण अच्छा रखने की कोशिश करें.

तुला-कल का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके ऑफिस के कार्यों की गति कुछ नहीं हो सकती है, अच्छा मुनाफा कमाने के लिए आपको बहुत अधिक मेहनत करनी होगी और आपके अधिकारी भी आपसे कभी प्रसन्न रहेंगे.

आपकी सेहत की बात कर रहे हैं तो मौसम के बदलाव के कारण आपको अपने दिनचर्या में कुछ बदलाव लाने होंगे, क्योंकि दिनचर्या में बदल डालने के कारण आपकी सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारियों को अपने ग्राहकों के साथ बहुत अच्छे संबंध रखने होंगे, तभी उन्हें अच्छा मुनाफा मिल सकता है. अच्छे संपर्क से सही आपको बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है.

पार्टनरशिप में कार्य करने वाले जातकों को कल अपने पार्टनर का दिल दुखाने से बचना होगा. कल आपको कोई अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त हो सकती है, जिससे आपका दिल दुख सकता है. आपके परिवार का माहौल भी अशांत हो सकता है. आप अपने परिवार में शांति का माहौल बनाए रखने की कोशिश करें. 

वृश्चिक-कल का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाली जातकों की बात करें तो कल आपको अपने ऑफिशियल बातों का जिक्र घर पर करने से बचना होगा इससे आपके घर का माहौल कुछ तनावपूर्ण हो सकता है. आपके परिवार के सदस्य परेशान हो सकते हैं.

आप की सेहत की बात करें तो कल आपको गैस की समस्या बहुत अधिक परेशान कर सकती हैं इसीलिए आप बाहर का खाना और मचालेदार खाना खाने से बचे , तभी आपका शरीर स्वस्थ हो सकता है. आप अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए जल्दी पचाने वाला भोजन करें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कोई डील कल होते-होते रुक सकती है, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं. पिता की ना पसंद आने वाली बातों पर भी आप मोन रहने का प्रयास करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा.

युवा जातको का कल अपने पिता के साथ में किसी बातों को लेकर वैचारिक मतभेद हो सकता है.  घर के मुखिया के छोटे से प्रयास भी आपके घर के माहौल को अच्छा और शांत करने का काम करेंगे. 

धनु-कल का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपके दफ्तर में कोई सोपने वाली जिम्मेदारियां के प्रति गंभीरता बनाए रखनी होगी.

आपकी सेहत की बात करें तो आप लगातार कार्य करने के कारण थकान महसूस कर सकते हैं इसलिए आप कार्य के बीच में आराम अवश्य करें, तभी आपका शरीर स्वस्थ हो सकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी लोग अपनी सामाजिक छवि को मजबूत करने का प्रयास करें, इसके लिए आपको ज्यादा से ज्यादा सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेना होगा. तभी आपकी सामाजिक छवि मजबूत हो सकती है.

महिलाओं को अपने व्यवहार पर बहुत अधिक नियंत्रण करना होगा,  क्योंकि आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आने से जीवनसाथी के साथ-साथ अन्य लोगों से भी मतभेद होने की संभावना है. 

मकर-कल का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो जातक अपने कार्य क्षेत्र में स्वयं ही मालिक है, उन्हें कल के दिन लेकर एडवाइजर की जरूरत पड़ सकती है, जिसकी एडवाइस लेने से आपका कार्य अच्छा चल सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको आपके पैरों में किसी तकलीफ का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.  

किसी अच्छे से डॉक्टर से अपना इलाज आपको तभी आराम लगेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो खाने पीने से संबंधित या जनरल स्टोर से संबंधित व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. अविवाहितों के लिए विवाह की बात जोर पकड़ सकती है, यह प्रेम विवाह भी हो सकता है.

जो आप अपनी मर्जी से करेंगे. कोई कार्य करने से पहले अपनी मां का आशीर्वाद लेना ना भूले वह घर से बाहर जाते समय उनके चरण छूकर ही जाए, संतान को लेकर आपका मन संतुष्ट रहेगा. आप अपनी संतान के साथ में ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का प्रयास करें. आपकी संतान को आपकी आवश्यकता है. 

कुंभ-कल का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको दफ्तर के काम के कारण कई बार बाहर आना जाना पड़ सकता है, जिसके कारण आपको थकान भी हो सकती है, परंतु ऑफिस में आपकी बहुत अधिक तारीफ भी हो सकती है.  इसीलिए आप अपने कार्यों के पहले से ही सूची बनाकर तैयार कर ले जिससे आपको परेशानी का सामना न करना पड़े.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपनी सेहत के लिए मेडिटेशन का सहारा अवश्य लें, इससे आपको सकारात्मक ऊर्जा का संचार तो महसूस होगा. युवा जातको की बात करें तो युवा जातको को अनावश्यक बातों पर बहुत अधिक क्रोध आ सकता है,

जितना हो सके आप अपने आप को शांत करने का प्रयास करें, तभी आपके परिवार में शांति का माहौल रहेगा. हमारी दृष्टि से वैसे तो दिन सामान्य रहेगा.  सभी लोगों के साथ आप आनंद के पल बिताने का प्रयास कर सकते हैं. 

मीन-कल का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग टेक्निकल डिपार्टमेंट से जुड़ा हुआ कोई कार्य करते हैं, उन्हें कल कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. उन समस्याओं से बाहर निकलने के लिए आपको अपने बुद्धि का बहुत अधिक इस्तेमाल करना पड़ सकता है.  

आपकी सेहत की बात करें तो अपनी स्कीन में दाग धब्बों की समस्या से परेशान हो सकते हैं. इसलिए आपको घरेलू उपचार के बाद भी आराम नहीं मिल रहा है तो आप किसी अच्छे  चर्म रोग के डॉक्टर से अपना इलाज करवाये.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अकेले में यात्रा करने से बचना होगा.  

यदि लॉन्ग डिस्टेंस की यात्रा करनी भी है तो आप अपने साथ किसी को जरूर लेकर जाएं अन्यथा, आप यात्रा में बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.  युवा जातकों की बात करें तो युवा वर्ग नकारात्मकता से घिरे हो सकते हैं.

जिसके कारण वह सकारात्मक पहलुओं में भी नकारात्मकता ही ढूंढेंगे,  हो सकता है जिसको देखकर आप भी बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं अपने मन से नकारात्मक बातों को निकाल दे, अच्छी बातों को ग्रहण करें.

यह भी पढ़ें-Chaitra Amavasya 2024: अप्रैल की अमावस क्यों है इतनी खास, ऐसा क्या हो रहा है कि भारत है निश्चिंत और अमेरिका है परेशान

#Kal #Rashifal #Horoscope #Tomorrow #April


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *