Kal Ka Rashifal Horoscope Tomorrow 9 November 2023 Mesh Rashi Tula Rashi And All Zodiac Signs

Kal Ka Rashifal Horoscope Tomorrow 9 November 2023 Mesh Rashi Tula Rashi And All Zodiac Signs

Kal Ka Rashifal: राशिफल के अनुसार कल यानि 9 नवंबर 2023, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल वृषभ राशि वाले मानसिक तनाव से परेशान हो सकते हैं. कार्य की अधिकता को लेकर आपका मन बहुत अधिक परेशान हो सकता है, वृश्चिक राशि वाले कल अपनी बुद्धि के बल से सभी कार्य को पूरा कर सकते हैं. सभी राशि के लोगों के लिए गुरुवार का दिन कैसा रहेगा? आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपकी नौकरी में कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है जिसको पूरा करने में आपको बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  कल आप अपने परिवार के सदस्यों की सेहत का विशेष ध्यान रखें,  खास तौर से आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है,  इसलिए आप किसी भी प्रकार के लापरवाही ना बरते,  थोड़ी सी भी परेशानी होने पर डॉक्टर को अवश्य दिखाएं.

कल बच्चों को भी मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं, आपके बच्चों को खांसी जुकाम इत्यादि की शिकायत हो सकती है. कल आप किसी प्रकार का नया वाहन खरीद सकते हैं या आप यदि भूमि या जमीन ज्यादा खरीदना चाहते हैं तो कल के लिए दिन अच्छा रहेगा. आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी.आपके घर पर कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है जिससे आपका मन बहुत अधिक शांत रहेगा. आप अपने परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं. आप यात्रा पर जाने से पहले अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद अवश्य लें. उनके आशीर्वाद से आपकी यात्रा मंगलमय होगी. 

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आपको धन का लाभ मिल सकता है. आप अपने स्वास्थ्य को किसी भी प्रकार से अनदेखा न करें, यदि आपको किसी भी प्रकार के थोड़ी सी भी समस्या है तो आप डॉक्टर के पास अवश्य जाएं. आंखों से संबंधित परेशानी कल आपके बढ़ सकती है और कार्य की अधिकता के कारण आपको बहुत अधिक थकान भी महसूस हो सकती है. आप किसी डॉक्टर के पास जाकर अपने लिए टॉनिक या ताकत के इंजेक्शन लगवाए.  आप अपने मानसिक तनाव को दूर करने के लिए अपने परिवार के साथ में ज्यादा से ज्यादा समय बिताए.

आपके लिए अच्छा रहेगा और आपका मन भी प्रसन्न रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपकी नौकरी में आपके अच्छे कार्य के कारण बहुत सारे विरोधी बन सकते हैं, जिनके कारण आप पर आपके विरोधी हावी हो सकते हैं. आप अपने ऊपर ने विरोधियों को हावी न होने दे. अन्यथा, आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है.  आपका व्यापार बहुत अच्छी उन्नति करेगा. संतान की ओर से आपका मनप्रसन्न रहेगा. संतान के भविष्य को लेकर आप संतुष्ट रहेंगे तथा जीवनसाथी का भी आपको भरपूर साथ मिलेगा. 

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिलाजुला रहेगा. यदि आपका जमीन या जायदाद से संबंधित कोई मामला कोर्ट या कचहरी में चल रहा है तो कल उसका फैसला आपके पक्ष में हो सकता है, जिससे आपको बहुत अधिक शांति मिलेगी.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि ऑफिस में आपका किसी कार्य को लेकर अपमान हुआ था तो वह अपमान कल सम्मान में बदल सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार मे आप किसी भी प्रकार का कोई बड़ा फैसला न लें. 

किसी भी फेसले को लेने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें. अपने जीवन साथी से किसी भी प्रकार की बहस न करें अन्यथा, आपकी बहस किसी झगड़े का रूप ले सकती है. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. कल आपकी संतान के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, आपकी वाणी के प्रभाव के कारण कोई बनती हुई बात बिगड़ सकती है. कल आपको आपका रुका हुआ धन वापस मिल सकता है, आपको धन का लाभ प्राप्त होगा. 

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आपकी सेहत की बात करें तो आप अपनी सेहत को लेकर किसी भी तरह के लापरवाही ना बरतें, थोड़ी सी भी समस्या होने पर डॉक्टर के पास अवश्य जाएं. कल आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, आपका आपके जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है, छोटा सा वाद विवाद किसी झगड़े का रूप भी ले सकता है. इसलिए आप अपने जीवन साथी से झगड़ा करने से बचे, व्यापार करने वाले जातकों के बारे में बात करें तो कल आपको आपके व्यापार में हानि हो सकती है , इसीलिए आप किसी भी तरह का निवेश करने से बचे. 

आपको अचानक से किसी प्रकार की आर्थिक मदद मिल सकती है, जिसके कारण आपकी सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं. आप अपने बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. बच्चों के स्वास्थ्य बिगड़ने के आसार नजर आ रहे हैं मौसमी बीमारियों से आपके बच्चे परेशान हो सकते हैं इसीलिए आप थोड़ा सा सतर्क रहें. नौकरी करने वाले जातक भी थोड़ा सा सावधानी से रहे, आपको नौकरी में आपके विरोधी नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. आप किसी पर भी अधिक से ज्यादा विश्वास ना करें. 

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है.कल आप मानसिक रूप से थोड़ा परेशान हो सकते हैं. आप बैंक से जुड़े हुए किसी भी कार्य में किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना बरते अन्यथा,आपको बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. कल आपकी आर्थिक स्थिति अचानक से बहुत अच्छी हो जाएगी, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.  कल आपको किसी प्रकार की नई प्रॉपर्टी या जमीन जायदाद खरीदने का योजना बना सकते हैं.

खरीदारी करने के लिए भी कल आपका अच्छा दिन रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो व्यापार में आप नए कदम उठाने से पहले किसी सलाहकार की सलाह अवश्य लें अन्यथा, आपको हानि का सामना करना पड़ सकता है.  कल आप अपने किसी पुराने मित्र से मिल सकते हैं जिससे मिलकर आपको बहुत अधिक अच्छा लगेगा. आपको आपके दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा. संतान की ओर से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा. जीवनसाथी का आपको भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.  घर में सुख शांति बनाए रखने के लिए किसी भी प्रकार के बाद विवाद से बचे रहे अन्यथा,  आपके घर में झगड़ा हो सकता है. 

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो ऑफिस से संबंधित परेशानियों के कारण आप मानसिक परेशानी का शिकार हो सकते हैं. आपकी आर्थिक स्थिति और खराब हो सकती है,  परंतु आपको आपके सहयोगियों से या मित्रों से आर्थिक मदद की प्राप्ति हो सकती है. छात्रों की बात करें तो  छात्र अपनी पढ़ाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरते अन्यथा, आपको बाद में पछताना पड़ सकता है और आप अपना करियर भी बर्बाद कर सकते हैं.

अपने दोस्तों की गलत संगत का त्याग करें तथा पढ़ाई में अच्छे से ध्यान लगाए. अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.आपके मन में किसी बात को लेकर के किसी प्रकार की निराशा है तो आप अपनी निराशा को त्याग दें.  तभी आप अपने जीवन में सफल हो सकते हैं.आशावादी बने. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. आप अपने व्यापार में यदि किसी प्रकार का कोई नया काम खोलना चाहते हैं तो आप किसी बड़े बुजुर्ग से सलाह अवश्य लें  उसके बाद ही कोई नया कार्य शुरू करें अन्यथा, आपको घाटा हो सकता है. 

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप किसी बड़ी समस्या में फंसे हुए थे तो आप कल उसे समस्या से निजात पा सकते हैं. जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. बहुत दिनों से परेशान होने के बाद में कल आपके मन में अजीब सी शांति रहेगी. आप अपने स्वास्थ्य से जुड़ी हुई किसी भी बात को अनदेखा न करें.  किसी बात को अनदेखा  करना आपके लिए बहुत अधिक भारी पड़ सकता है. स्वास्थ्य का बहुत अधिक ध्यान रखें. आपको खांसी जुकाम इत्यादि की समस्या बहुत अधिक बढ़ सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल बहुत अच्छा दिन रहेगा. आप अपने व्यापार में किसी प्रकार का कोई धन का बड़ा निवेश कर सकते हैं,  जिससे आपको बहुत अधिक लाभ की प्राप्ति होगी. आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अधिक मजबूत रहेगी तथा आर्थिक स्थिति को और अधिक मजबूत करने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है. किसी भी कार्य की शुरुआत करने से पहले आप अपने माता-पिता का आशीर्वाद अवश्य लें.  तभी आपको सफलता की प्राप्ति होगी. अपने बड़े बुजुर्गों की बातों को सुनने की कोशिश करें. आप किसी भी कार्य की शुरुआत करने से पहले घर से निकलते समय अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना ना भूलें. 

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आप अपने जीवन साथी से किसी भी प्रकार की बातों पर कोई बहस ना करें. आप अपने आप को हर प्रकार के बाद विवाद से बचा ने की कोशिश करें अन्यथा, आपके घर में कलह हो सकती है. अपने मन को शांत करने के लिए आप कुछ समय अकेले में बिताएं या किसी मंदिर या पार्क इत्यादि में कुछ घंटे बैठकर आए, इससे आपका मन शांत रहेगा.  छात्रों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  कल का दिन आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आया है. आप अपने करियर के लिए बहुत अधिक उत्साहित रहेंगे , इसीलिए आप अपनी पढ़ाई में भी बहुत अधिक मेहनत करेंगे और आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी.  

महिलाओं की बात करें तो कल आपको आपके मायके के तरफ से किसी प्रकार की बड़ी परेशानी झेलना पड़ सकती है इसीलिए आप हर कार्य को शांति के साथ करने की कोशिश करें, हड़बड़ी में कोई कार्य न करें अन्यथा, आपके बनते हुए कार्य भी कर सकते हैं. आपके परिवार में किसी का शादी विवाह का योग बन रहा है तो आप जल्दबाजी में कोई भी फैसला ना ले, जल्दबाजी का विवाह परेशानी में डाल सकता है. हर प्रकार से देखभाल करके ही विवाह की तारीख फिक्स करें और सतर्क रहें. कल आपको आपके जीवन साथी से अच्छा सपोर्ट मिल सकता है, जिससे आप अपने जीवन में आगे बढ़ाने के लिए बहुत अधिक उत्साहित रहेंगे. कल आपका जीवन साथी आपके लिए मोटिवेशन का कार्य करेगा. 

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रह सकता है. आप यदि किसी प्रकार की  यात्रा पर जा रहे हैं तो आप किसी भी प्रकार की यात्रा को करने से बचे अन्यथा, आपको यात्रा में परेशानी झेलनी पड़ सकती है. यदि आप वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो अभी  आप अपना फैसला टाल दें, यदि आप जमीन जायदाद या कोई बड़ी संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए भी आप थोड़ा सा सब्र करें. आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा सतर्क रहे उनको खांसी जुकाम और फेफड़ों से संबंधित कोई समस्या बहुत अधिक परेशान कर सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपको अपने व्यापार को और अधिक मजबूत करने के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है. आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए धन का निवेश कर सकते हैं.या साइड से कोई और नया कार्य भी खोल सकते हैं इससे आपको लाभ की प्राप्ति होगी.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप ऑफिस में किसी परेशानी में फंस गए हैं तो आपको आपके सहयोगी परेशानियों से बाहर निकलने में मदद करेंगे. कल आपको किसी बात के लिए परिवार के लोगों का विरोध झेलना पड़ सकता है.  यदि आप प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो आपके परिवार के सदस्य आपके खिलाफ हो सकते हैं. 

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो नए कार्य के लिए आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. कोई  लोन इत्यादि भी ले सकते हैं. आपको लोन समय से मिल भी जाएगा. कल आपकी मुलाकात किसी पहुंचे हुए व्यक्ति से हो सकती है. आप उस व्यक्ति की बातों को अनदेखा न करें, उन्हें समझाने की कोशिश करें. आर्थिक स्थिति की बात करें तो आपकी कल आर्थिक स्थिति थोड़े सी डाबा डोल रहेंगी आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ा परेशान करने वाली रहेगी. यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो इससे आप थोड़ा संभाल कर रहें,

आपको घाटा हो सकता है. आप अपने परिवार के किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, जहां जाकर आपको बहुत अधिक खुशी मिलेगी तथा अपने नए-नए रिश्तेदारों से मुलाकात भी होग. आप अपने परिवार के साथ थोड़ा समय अवश्य बिताएं. आपके परिवार के सदस्य आपसे क्रोधित भी हो सकते हैं. आप उनके लिए समय नहीं निकल पा रहे हैं तो उनके लिए समय निकालने की कोशिश करें. संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा तथा जीवनसाथी का भी आपके सहयोग मिलेगा. 

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल आपकी कोई पुरानी मनोकामना पूरी हो सकती हैं, जिससे आप बहुत अधिक खुश रहेंगे.  इस कामना को पूरा करने के लिए आप बहुत दिनों से कोशिश कर रहे थे, कल आप अपने जीवन साथी के साथ बैठकर अपनी फैमिली प्लानिंग पर बात कर सकते हैं, उसके लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आप बहुत ही कम बोलने वाले व्यक्ति हैं यही काम बोलने वाला स्वभाव आपके लिए अच्छा रहेगा. आपको किसी बड़ी समस्या से बाहर यही स्वभाव निकाल सकता है.

कल आपका दिन आपके परिवार के साथ और अपने बच्चों के साथ बहुत अधिक अच्छा बीतने वाला है. आप अपने बच्चों के साथ में बहुत अधिक खुश रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिल सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और अधिक मजबूत होगी. कल आपका आपके परिवार में मान सम्मान बहुत अधिक बढ़ सकता है। मान सम्मान के अधिक बढ़ने से आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा तथा परिवार में आपकी बहुत अधिक तारीफें भी होंगी. नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा.  नौकरी में आपको तरक्की मिल सकती है. 

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल का दिन आपको बहुत अधिक अच्छा फल देने वाला रहेगा. कल आपकी बहुत बड़ी सफलता मिल सकती है जिससे आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा. आप कल किसी विशिष्ट व्यक्ति की सहायता से पैसों के नुकसान से बच पाएंगे. आप अपने जीवन में सभी चीजों को अच्छे से देख कर और संभाल कर धन खर्च करे. कभी किसी भी नए व्यक्ति पर किसी प्रकार का कोई विश्वास ना करें. अन्यथा, आपको नुकसान हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.

आपके व्यवसाय में लाभ होने से आपके घर में बहुत अधिक उल्हास भरा माहौल रहेगा.  आपको आर्थिक सहायता भी मिल सकते हैं.  कल आप किसी प्रकार का नया वाहन या मकान जैसी वस्तुएं खरीदने से बचने का आपको कोई नुकसान हो सकता है.  कल आपका कोई पुराना मतभेद आपके परिवार के सदस्यों से जो था वह कल और अधिक बढ़ सकता है, जिसके कारण आप मानसिक पीड़ा के शिकार हो सकते हैं। नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी में आपको तरक्की मिल सकती है। परंतु आप अपने विरोधियों से सावधान रहे, वह आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. 

Diwali 2023: दिवाली के दिन बनेगा बेहद दुर्लभ संयोग, इन 3 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

#Kal #Rashifal #Horoscope #Tomorrow #November #Mesh #Rashi #Tula #Rashi #Zodiac #Signs

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *